विज्ञापन
Story ProgressBack

Naxalite News: आईईडी ब्लास्ट मामले में NIA ने मारा छापा, नक्सली आतंक से जुड़े लाखों रुपये किए जब्त

NIA Search Operation in Chhattisgarh: प्रदेश में नवंबर महीने में हुए आईईडी ब्लास्ट मामले में एनआईए ने एक सर्च अभियान चलाया. इसमें कई सारी आपत्तिजनक सामग्री और लाखों रुपये नकद जब्त किए.

Read Time: 2 mins
Naxalite News: आईईडी ब्लास्ट मामले में NIA ने मारा छापा, नक्सली आतंक से जुड़े लाखों रुपये किए जब्त
NIA ने छत्तीसगढ़ में मारा छापा

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के गरियाबंद (Gariaband) जिले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने विधानसभा चुनाव (Vidhan Sabha Elections 2023) के दौरान हुए नक्सली हमले (Naxalite Attack) मामले में जांच की. इस दौरान अधिकारियों ने 2.98 लाख रुपये की नकद और अन्य आपत्तिजनक सामग्री जब्त की. बता दें कि यह छापेमारी 2023 छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दौरान एक पोलिंग पार्टी के काफिले पर नक्सली आईईडी हमले (IED Blast Case) से जुड़े मामले में की गई.

नक्सल प्रभावित इलाके में हुई छापेमारी

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले के बड़ेगोबरा गांव के नक्सल प्रभावित इलाके में छह संदिग्धों के परिसरों पर गुरुवार को छापेमारी की. प्रतिबंधित नक्सली संगठन के मैनपुर-नुआपाड़ा डिवीजन के समर्थकों और ओवरग्राउंड वर्कर के रूप में काम करने वाले संदिग्धों के परिसरों से तलाशी के दौरान 2,98,000 रुपये की नकदी और कई मोबाइल फोन एनआईए को मिले.

ये भी पढ़ें :- MP News: भोपाल में अनोखा मामला आया सामने, महावत को कुचलने पर हाथी को थाने ले आई पुलिस, अब होगी ये कार्रवाई

क्या है पूरा मामला

बता दें कि नवंबर 2023 में प्रदेश में हुए विधानसभा चुनावों के दौरान इस हमले में इंडो-तिब्बत बटालियन पुलिस (आईटीबीपी) का एक हेड कॉन्सटेबल घायल हो गया था. फरवरी 2024 में मामले को एनआईए ने अपने हाथ में ले लिया था. जांच में एनआईए ने हमले के अपराधियों के रूप में नक्सलियों की पहचान की थी. इसी मामले में गुरूवार को जांच एजेंसी ने छापा मारकर नकद और कई आपत्तिजनक चीजें जब्त की है. 

ये भी पढ़ें :- IPS अफसर योगेश पटेल बने सरगुजा के पुलिस कप्तान, IAS बन सकते थे लेकिन चुनी पुलिस की नौकरी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Negligence: नगर निगम की बसें रखे-रखे हो गई कबाड़, बजट का हो रहा सालों से इंतजार 
Naxalite News: आईईडी ब्लास्ट मामले में NIA ने मारा छापा, नक्सली आतंक से जुड़े लाखों रुपये किए जब्त
Congress start investigation of Defeat in lok Sabha Election of Chhattisgarh Fact Finding Committee listen congress leaders
Next Article
CG News: ...तो कांग्रेस को इसलिए छत्तीसगढ़ में मिली थी हार, मोइली कमिटी के सामने नेताओं ने खोल दी पोल
Close
;