विज्ञापन
Story ProgressBack

CG Weather Today: कोरिया में पांच डिग्री तक पहुंचा पारा, जानिए- आगे कैसा रहेगा मौसम का हाल

MP-CG Weather: कोरिया में सोमवार से जिले का पारा 6 डिग्री से नीचे पहुंच चुका है. अधिकतम तापमान भी 3 डिग्री गिरकर 22 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना हुआ है. मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि तापमान में गिरावट का यह सिलसिला आगे भी बना रहेगा.

Read Time: 3 min
CG Weather Today: कोरिया में पांच डिग्री तक पहुंचा पारा, जानिए- आगे कैसा रहेगा मौसम का हाल

Korea Weather Today: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कोरिया जिले में दिन-रात के तापमान में गिरावट का दौर जारी है. यहां रात का तापमान लगातार 5 डिग्री के आसपास बना हुआ है. जिले का पारा गुरुवार को भी 5 डिग्री पहुंच गया. रेलवे स्टेशन बैकुंठपुर (Baikunthpur) रोड पर कड़कड़ाती ठंड में यात्री गंतव्य की ओर जा रहे हैं. स्टेशन पर कहीं भी अलाव की व्यवस्था नहीं है. ऐसे में ठंड के बीच यात्री ठिठुर रहे हैं. 

पश्चिमी विक्षोभ से बिगड़ सकते हैं हालात

कोरिया ( Koriya) में सोमवार से जिले का पारा 6  डिग्री से नीचे पहुंच चुका है. अधिकतम तापमान भी 3 डिग्री गिरकर 22 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना हुआ है. मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि तापमान में गिरावट का यह सिलसिला आगे भी बना रहेगा. ऐसा अनुमान है कि Kashmir के ऊपर एक पश्चिमी विक्षोभ की दस्तक से पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी का सिलसिला एक बार फिर शुरू हो सकता है. जिलेभर में मौसम में आए बदलाव के चलते अब रात के साथ ही दिन में भी शीतलहर का प्रभाव बढ़ना शुरू हो गया है.

मौसम रहेगा शुष्क 

मौसम विभाग के अनुसार एक पश्चिमी विक्षोभ चक्रवाती परिसंचरण द्रोणिका के रूप में जम्मू-कश्मीर के ऊपर स्थित है. पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव कम होने कारण, वातावरण में नमी की मात्रा घटने की पूरी संभावना है, जिससे न्यूनतम तापमान में गिरावट का दौर शुरू होगा. जो 23 दिसम्बर तक जारी रहने की सम्भावना है. जल्द ही जिले का तापमान गिरकर 4 डिग्री तक पहुंच सकता है. शुक्रवार को जिले का मौसम शुष्क रहने की वजह से अधिकतम तापमान में कोई विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है. हालांकि, इसमें हल्की गिरावट आ सकती है.  

ये भी पढ़ें Durg News: दुर्ग पुलिस ने पेश की मिसाल, पिता की मौत के बाद 7 वर्षीय बच्ची को बनाया बाल आरक्षक

बादल के असर से ठंड कम : बोबड़े 

कृषि विज्ञान केंद्र के कृषि मौसम वैज्ञानिक पीआर बोबड़े ने कहा कि जिले में आगे फिर बादल छाने के कारण ठंड के प्रभाव में कुछ कमी आ सकती है. वहीं, पश्चिमी विक्षोभ का असर भी देखने को मिल सकता है. जिले में दो दिन बाद स्थिति स्पष्ट होगी. फिलहाल जिले का न्यूनतम तापमान 5 डिग्री बना हुआ है.

ये भी पढ़ें CG Naxal News: बस्तर में नक्सलियों का उत्पात, सुकमा में यात्री बस सहित 3 गाड़ियों में लगाई आग

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close