विज्ञापन
Story ProgressBack

Durg News: दुर्ग पुलिस ने पेश की मिसाल, पिता की मौत के बाद 7 वर्षीय बच्ची को बनाया बाल आरक्षक

Durg Bhilai Police: बच्ची के पिता की असामयिक मौत के बाद पुलिस विभाग में बच्ची को अनुकंपा नियुक्ति मिली है. पिता के मौत के बाद बच्ची अपनी मां के साथ पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंची, जहां खुद एसएसपी रामगोपाल गर्ग ने बच्ची को अनुकम्पा नियुक्ति का प्रमाण पत्र सौंपते हुए विभाग में नौकरी पर रखने की घोषणा की.

Read Time: 3 min
Durg News: दुर्ग पुलिस ने पेश की मिसाल, पिता की मौत के बाद 7 वर्षीय बच्ची को बनाया बाल आरक्षक

Durg Police: छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले की पुलिस ने एक अनूठी मिसाल पेश करते हुए 7 वर्षीय बच्ची को विभाग में बाल आरक्षक के पद पर तैनात किया है. खुद दुर्ग एसएसपी रामगोपाल गर्ग (Ramgopal Garg) ने अंजली भट्ट (Anjali Bhatt) को बाल आरक्षक के पद पर नियुक्ति का पत्र सौंपा.

दरअसल, बच्ची के पिता की असामयिक मौत के बाद पुलिस विभाग में बच्ची को अनुकंपा नियुक्ति मिली है. पिता के मौत के बाद बच्ची अपनी मां के साथ पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंची, जहां खुद एसएसपी रामगोपाल गर्ग ने बच्ची को अनुकम्पा नियुक्ति का प्रमाण पत्र सौंपते हुए विभाग में नौकरी पर रखने की घोषणा की.

पिता की हो गई थी आकस्मिक मौत

अनुकंपा नियुक्ति पाने वाली बच्ची के पिता अतुल भट्ट आरक्षक के पद पर दुर्ग ज़िले में तैनात थे. नौकरी के दौरान हार्ट अटैक से उनकी आकस्मिक मौत हो गई थी. जिसकी वजह से उनका परिवार बेसहारा हो गया था. लिहाजा,एसएसपी ने अनुकम्पा नियुक्त के प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए इससे संबंधित सभी कार्रवाई जल्द पूरी करते हुए बच्ची को अनुकम्पा नियुक्ति दिए जाने के निर्देश दिए थे. इसके बाद सभी प्रक्रिया पूरी होने के बाद 7 साल की अंजली भट्ट को पुलिस विभाग में बाल आरक्षक के पद पर पदस्थ किया गया है.

ये भी पढ़ें- MP News : मरीजों से मिलने आधी रात कैंसर अस्पताल पहुंचे सीएम, 'मोहन' ने जाना गरीबों का हाल
 

18 वर्ष की आयु पूरी होने पर बनेंगी आरक्षक

अंजली 18 वर्ष की आयु पूरी करने पर आरक्षक के पद पर पदस्थ किया जाएगा. अंजली भिलाई के एमजीएम स्कूल की क्लास एक की छात्रा है. अंजली के पिता वर्ष 2022 में हार्ट अटैक से आकस्मिक निधन मौत हो गई थी. जिसके बाद दिवंगत आरक्षक के परिवार के एक सदस्य नियमानुसार अनुकम्पा नियुक्ति पाने के हकदार थे. इसी के तहत ये नियुक्ति अंजलि को दी गई है. 

ये भी पढ़ें- जान जोखिम में डालकर बना रहे भविष्य! नदी पार कर रोज स्कूल जाते हैं दर्जनों मासूम

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close