विज्ञापन
Story ProgressBack

CG Naxal News: बस्तर में नक्सलियों का उत्पात, सुकमा में यात्री बस सहित 3 गाड़ियों में लगाई आग

Chhattisgarh Naxal News: छतीसगढ़ में नई सरकार बनते ही नक्सली फिर से आक्रामक हो गए हैं. नक्सलियों ने 22 दिसंबर को भारत बंद का आह्वान किया है. इससे पहले यात्री बस सहित 3 गाड़ियों में आगजनी की है. बीजापुर में पेड़ काटकर गिराए हैं. इन घटनाओं के बाद क्षेत्र में एक बार फिर से दहशत है.

Read Time: 3 min
CG Naxal News: बस्तर में नक्सलियों का उत्पात, सुकमा में यात्री बस सहित 3 गाड़ियों  में लगाई आग

Sukma Bus Aagjani: छतीसगढ़ में बस्तर (Bastar) के अलग-अलग जिलों में नक्सलियों ने बुधवार की रात जमकर उत्पात मचाया है. सुकमा के कोंटा इलाके में यात्री बस सहित 3 वाहनों को आग के हवाले कर दिया. वहीं, बीजापुर (Bijapur) में नेशनल हाईवे पर पेड़ काटकर गिरा दिए.  दोनों जिलों की ओर जाने का रास्ता बंद हो गया है. इसके बाद इलाके में नक्सलियों (Naxalites) की मौजूदगी की खबर पर सुकमा और बीजापुर जाने वाले यात्रियों को दहशत में दंतेवाड़ा में रात गुजारनी पड़ी. बस्तर में हुई इन घटनाओं के बाद इलाकों में सर्चिंग बढ़ा दी गई है. 

ऐसे दिया घटना को अंजाम 

जानकारी के मुताबिक़ बुधवार की रात कोंटा इलाके के आसिरगुड़ा के पास नेशनल हाईवे नंबर 30  पर नक्सली आ धमके. जगदलपुर से विजयवाड़ा की ओर जा रही यात्री बस को रोक दिया. इसके बाद यात्रियों और ड्राइवर समेत सभी को नीचे उतारकर बस का डीजल टैंक फोड़कर आग लगा दी. यहां दो ट्रकों को भी आग के हवाले कर दिया. बताया जाता है कि इस घटना को अंजाम देने के लिए 10 से ज्यादा नक्सली पहुंचे थे. दरअसल, 22 दिसंबर को नक्सलियों ने भारत बंद का ऐलान किया है. इससे पहले बस्तर में दहशत फैलाने के लिए अलग-अलग इलाकों में नक्सलियों ने उत्पात मचाकर अपनी मौजूदगी दर्ज कराई है.

मौके पर पहुंची फ़ोर्स 

जैसे ही इस बात की जानकारी पुलिस को मिली, तो तुरंत CRPF और जिला पुलिस बल के जवानों को रवाना किया गया. नक्सलियों पर जवानों ने पैरा बम भी दागे. इसके बाद नक्सली यहां से भाग खड़े हुए. पुलिस ने आसपास के इलाकों की सर्चिंग भी बढ़ा दी है. इस घटना के बाद यात्रियों में खौफ का माहौल है. वहीं, इसकी सूचना मिलते ही  दंतेवाड़ा से हैदराबाद की ओर जा रही बस बीच रास्ते से ही वापस दंतेवाड़ा लौट आ गई, जिसकी वजह से यात्रियों को काफी दिक्क्तों का सामना करना पड़ा.  

ये भी पढ़ें CG Naxal Attack: CRPF जवानों और नक्सलियों के बीच सुकमा में मुठभेड़, सब इंस्पेक्टर शहीद व दूसरा घायल

बेलचर के पास गिराए पेड़

भैरमगढ़-बीजापुर के बीच बेलचर के पास नक्सलियों ने हाईवे पर पेड़ गिरा दिए हैं. यहां नक्सलियों ने भारी संख्या में पोस्टर भी फेकें हैं. सड़क पर पेड़ काटकर गिराने से आवागमन पूरी तरह से बाधित हो गया है. इधर जैसे ही बीजापुर पुलिस को इसकी सूचना मिली, तो पुलिस की टीम को मौके पर रवाना किया गया. बताया जाता है कि इस मार्ग पर बुधवार की रात  एक भी गाड़ी नहीं चली. 

ये भी पढ़ें CG Naxal News : सुकमा में नक्सलियों के ठिकाने तक पहुंची फ़ोर्स, मुठभेड़ के बाद कैम्प छोड़कर भागे माओवादी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close