विज्ञापन
Story ProgressBack

वर्चुअली हुआ महतारी वंदन योजना का शुभारंभ, जिले की 2 लाख 33 हजार से ज्यादा महिलाओं को मिलेगा लाभ

Mahtari Vandan Yojana Launch: रविवार को वर्चुअल माध्यम से प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री साईं ने प्रदेश की महिलाओं के लिए महतारी वंदन योजना का शुभारंभ किया. बटन दबाकर योजना की पहली किस्त को महिलाओं के खाते में सीधे भेज दिया गया.

Read Time: 2 min
वर्चुअली हुआ महतारी वंदन योजना का शुभारंभ, जिले की 2 लाख 33 हजार से ज्यादा महिलाओं को मिलेगा लाभ
प्रधानमंत्री मोदी ने वर्चुवली किया महिलाओं को संबोधित

Ambikapur News: छत्तीसगढ़ सरकार (Chhattisgarh Government) की महतारी वंदन योजना (Mahtari Vandan Yojana) का शुभारंभ देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और मुख्यमंत्री विष्णु देव साईं (Vishnu Dev Sai) ने वर्चुअल माध्यम से किया. प्रदेश के 70 लाख से अधिक महिलाओं को इस योजना की पहली किस्त की राशि का वितरण प्रधानमंत्री ने बटन दबाकर किया. विष्णु देव साईं के सरगुजा जिले की 2 लाख 33 हजार से ज्यादा महिलाओं के खाते में डीबीटी (Direct Bank Transfer) के माध्यम से पहली किस्त की राशि का वितरण किया गया.

प्रधानमंत्री मोदी ने किया महिलाओं को संबोधित

इस योजना के तहत प्रदेश की हर महिला के खाते में एक-एक हजार रुपए मिल रहे हैं. इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सभी जिलों से वर्चुअल रूप से जुड़कर महिलाओं को सम्बोधित किया. प्रदेश के सभी जिलों में जिला मुख्यालय और ब्लॉक मुख्यालयों में कार्यक्रम आयोजित किए गए.

ये भी पढ़ें :- Bhopal: नेता प्रतिपक्ष ने लोकायुक्त की नियुक्ति की अधिसूचना को बताया अवैध, जानिए किस वजह से की निरस्त करने की मांग...

'जिले की दो लाख से ज्यादा महिलाओं को लाभ'

अंबिकापुर जिला मुख्यालय के पीजी कॉलेज ऑडिटोरियम में आयोजित कार्यक्रम में अंबिकापुर के विधायक राजेश अग्रवाल मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे. इस दौरान उन्होंने नारी शक्ति को नमन करते हुए कहा कि राज्य के 70 लाख महिलाओं के खाते में मोदी की गारंटी एवं विष्णु के सुशासन के अनुसार एक हजार रुपए आए हैं. सरगुजा जिले में 2 लाख से अधिक महिलाओं को इसका लाभ मिला है.

ये भी पढ़ें :- Virupaksha Mahadev Temple: यहां खीर के प्रसाद को ग्रहण करने से निसंतान दंपत्ति को हो जाती है संतान की प्राप्ति!

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close