विज्ञापन
Story ProgressBack

Surguja Lok Sabha से कांग्रेस प्रत्याशी ने कहा-चंदा मांगकर लडूंगी चुनाव, यहां अहम हैं गोंड वोटर

Chhattisgarh Lok Sabha Election: आर्थिक रूप से क्या टीएस सिंहदेव आपकी मदद करेंगे? इस सवाल पर कांग्रेस उम्मीदवार ने हंसते हुए कहा-बिल्कुल सब मिलकर मदद कर रहे हैं. टीएस बाबा भी कर रहे हैं. कांग्रेस पार्टी के कई नेता और आमजन भी इस चुनाव में सहयोग कर रहे हैं. सबको पता है कि कांग्रेस का खाता फ्रीज कर दिया गया है.

Read Time: 5 mins
Surguja Lok Sabha से कांग्रेस प्रत्याशी ने कहा-चंदा मांगकर लडूंगी चुनाव, यहां अहम हैं गोंड वोटर

CG News: छत्तीसगढ़ की सरगुजा लोकसभा (Surguja Lok Sabha Seat) के कांग्रेस प्रत्याशी (Congress Candidate) शशि सिंह ने कहा कि वे आगामी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) सरगुजा की जनता से चंदा कर के लड़ेगी. उन्होंने ने यह भी कहा चुनाव सिर्फ पैसे से नहीं लड़ा जाता है. चुनाव लड़ने के जनता का प्यार और पार्टी कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत की आवश्यकता होती है और ये दोनों ही चीज उनके पास है. निर्वाचन 2024 हेतु जारी कार्यक्रम के अनुसार अधिसूचना प्रकाशन के साथ ही नामांकन पत्र क्रय करने एवं जमा करने का कार्य प्रारंभ हो गया है. इधर ऐन चुनाव के मौके पर कांग्रेस के बैंक खाता को फ्रीज रहना पार्टी के दिग्गजों ही नहीं आम कार्यकर्ताओं के लिए भी चिंता का विषय है. इसे लेकर उच्च स्तर पर काफी बयानबाजी भी हुई. कांग्रेस का आरोप है कि लोकसभा चुनाव में परास्त करने के लिए इसे सोची-समझी साजिश के तहत ऐसा किया गया है. बहरहाल इन सबके बीच कांग्रेस की ओर से घोषित लोकसभा चुनाव के प्रत्याशी शशि सिंह चुनावी रण में पूरी दमदारी से उतर चुकी हैं.

Lok Sabha Election 2024: सरगुजा लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार

Lok Sabha Election 2024: सरगुजा लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार

नया राज्य बनने के बाद कांग्रेस का यहां नहीं खुला है खाता

सरगुजा लोकसभा सीट की बात करें तो छत्तीसगढ़ बनने के बाद आज तक कांग्रेस इस सीट पर जीत नहीं सकी है. हर बार नया चेहरा लाने वाले कांग्रेस ने एक बार फिर इस सीट पर नए चेहरे के साथ युवा व महिला प्रत्याशी शशि सिंह को चुनाव मैदान में उतारा है. इनका राजनीति से गहरा नाता है. वे छत्तीसगढ़ राज्य के प्रथम मुख्यमंत्री अजीत जोगी के शासनकाल में कैबिनेट मंत्री रहे स्वर्गीय तुलेश्वर सिंह की पुत्री हैं. पिता के राजनैतिक जीवनकाल को उन्होंने काफी करीब से देखा है. इस लिए इनके लिए राजनीतिक कोई नया चीज नहीं है.

कांग्रेस पार्टी ने काफी सोच-समझकर शशि को सरगुजा संसदीय क्षेत्र से प्रत्याशी घोषित किया है. शशि ऐसे दौर में चुनावी रण में शामिल हुई हैं, जब विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को सरकार में रहते करारी हार का सामना करना पड़ा है. शुक्रवार 12 अप्रैल को इन्होंने कलेक्टोरेट में अपने समर्थकों के साथ पहुंच कर नामांकन पत्र लिया है. इनके अलावा BJP सहित आठ अन्य प्रत्याशियों ने लोकसभा चुनाव में हिस्सा लेने के लिए पहले दिन नामांकन पत्र खरीदा है.

कांग्रेस उम्मीदवार ने क्या कहा?

नामांकन पत्र लेने के बाद शशि सिंह से जब पत्रकारों ने सवाल किया कि कांग्रेस के खातों को तो फ्रीज कर दिया गया है, ऐसे में वे चुनाव कैसे लड़ेंगी? तो उन्होंने कहा बीजेपी की तो यही नीति है. भाजपा खुद इलेक्टोरल बांड (Electoral Bond) को लेकर सुर्खियों में है, इसके बाद भी उनका खाता फ्रीज नहीं किया गया है. लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को हताश करने के लिए भाजपा हर हथकंडे अपना रही है. कांग्रेस पार्टी चंदा करके जो राशि जमा की थी, उस खाते को फ्रीज कर दिया.

शशि कहती हैं कि चुनाव सिर्फ पैसे से नहीं लड़े जाते हैं, उन्हें पता है कि कुछ हद तक तो पैसे लगते ही हैं. सब चंदा करेंगे, आम जनता के सहयोग से इस चुनाव को लड़ेंगे. उन्होंने पूरे आत्मविश्वास के साथ कहा कि पैसे की कमी कहीं नहीं होगी. सबका समर्थन और सहयोग रहेगा, चुनाव में पूर्व उप मुख्यमंत्री टी एस बाबा साहब का बहुत बड़ा आर्शीवाद है.

TS सिंह देव क्या मदद करेंगे?

आर्थिक रूप से क्या टीएस सिंहदेव आपकी मदद करेंगे? इस सवाल पर कांग्रेस उम्मीदवार ने हंसते हुए कहा-बिल्कुल सब मिलकर मदद कर रहे हैं. टीएस बाबा भी कर रहे हैं. कांग्रेस पार्टी के कई नेता और आमजन भी इस चुनाव में सहयोग कर रहे हैं. सबको पता है कि कांग्रेस का खाता फ्रीज कर दिया गया है. बाबा साहब का तो बहुत बड़ा आर्शीवाद रहेगा ही, हमारे जितने भी कार्यकर्ता हैं, जो सक्षम हैं वे भी सहयोग कर रहे हैं. शशि सिंह ने कहा मुझे युवा भी सपोर्ट करने के लिए तैयार हैं. कई मिडिल क्लास फैमिली हैं, जो अपनी इच्छा से उन्हें सहयोग करना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा ने फ्रीज कर दिया है कांग्रेस का अकाउंट (Congress Account), तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है. सरगुजा की बेटी को हर कोई सहयोग व समर्थन कर रहा है.

गोंड समुदाय का क्या होगा रुख?

आदिवासी बाहुल्य सरगुजा लोकसभा सीट से में तकरीबन 18 लाख से ज्यादा मतदाता हैं, जिसमें गोंड समुदाय (Gond Community) के 6.5 लाख वोटर हैं. जो कि सबसे ज्यादा वोटर हैं. सरगुजा लोकसभा सीट की उम्मीदवार शशि सिंह जो खुद गोंड समुदाय से हैं, उनका समाज उन्हें समर्थन दे रहा है? इस प्रश्न के जवाब में शशि सिंह ने कहा कि उनके समाज के साथ-साथ हर आदिवासी सहित सभी समाज ने समर्थन दिया है.

यह भी पढ़ें :

** CG News: नक्सल प्रभावित गांव में पुलिस की सराहनीय पहल, झोपड़ी में पढ़ने वाले बच्चों को मिला पक्का स्कूल

**  चाय वाले आनंद 28वीं बार ठोकेंगे चुनावी ताल, रोचक है चुनाव में उतरने की कहानी

** जलियांवाला बाग नरसंहार: PM मोदी से लेकर CM मोहन ने कैसे दी शहीदों को श्रद्धांजलि, देखिए वीडियो

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Balodabazar Violence: भाजपा की 5 सदस्यी जांच समिति पहुंची अमरगुफा, जैतखाम का लिया जायजा
Surguja Lok Sabha से कांग्रेस प्रत्याशी ने कहा-चंदा मांगकर लडूंगी चुनाव, यहां अहम हैं गोंड वोटर
LOK Sabha Election Result: NDA close to magic figure in trends, NDA 272, INDIA 178
Next Article
रुझानों में जादुई आकंड़े के करीब पहुंची एनडीए, NDA 276 सीट पर आगे, INDIA 206 पर आगे
Close
;