विज्ञापन
Story ProgressBack

kanker : करोड़पति बनने के लिए नानी को सांप से कटवाकर मार डाला, फिर हड़प ली राशि, पुलिस ने ऐसे किया खुलासा 

Kanker news: छत्तीसगढ़ के कांकेर में करोड़ों रुपए के लालच में एक नाती ही अपनी नानी की जान का दुश्मन बन गया. बीमा की राशि लेने के लिए नानी की जान का सौदा कर सांप से कटवाकर मार डाला. 8 महीने की जांच के बाद पुलिस ने इसका खुलासा किया है. 

Read Time: 3 min
kanker : करोड़पति बनने के लिए नानी को सांप से कटवाकर मार डाला, फिर हड़प ली राशि, पुलिस ने ऐसे किया खुलासा 

To become a millionaire killed Grandmother: छत्तीसगढ़ के कांकेर (Kanker) जिले में एक सख्श ने करोड़पति बनने के लिए अपनी ही नानी की हत्या करवा डाली. नानी को सांप से कटवा कर मारने के लिए नाती ने सपेरे से 30 हजार रुपये का सौदा किया और मौत के बाद आरोपी बीमा अभिकर्ता के साथ मिलकर डेथ क्लेम कर 1 करोड़ रूपये भी ले लिए. लेकिन जब पुलिस को इसकी भनक लगी और जांच हुई तो सारे मामले का खुलासा हो गया. सभी जिसे सामान्य मौत समझ रहे थे वह हत्या निकली. मामले में पखांजूर (Pakhanjur) पुलिस ने आरोपी नाती, बीमा अभिकर्ता और सपेरे को गिरफ्तार कर लिया है.

ऐसे रची थी साजिश 

दरअसल 8 महीने पहले बांदे थाना क्षेत्र में सर्प दंश से रानी पठारिया की मृत्यु हो गई थी. मृत्य के बाद पुलिस मर्ग कायम कर जांच में जुटी हुई थी. जांच के दौरान पुलिस को कुछ अहम सबूत मिले. जांच आगे बढ़ाई गई तो हत्या का खुलासा होता गया. पुलिस ने बताया कि सांप काटने से हुई मौत सामान्य नहीं थी. बल्कि उसके पीछे जीवन बीमा कराकर क्लेम की राशि प्राप्त करने के लिए हत्या की साजिश रची गई है. पुलिस अफसरों ने बताया कि आरोपी नाती आकाश पठारिया और बीमा एजेंट तारक देवनाथ ने मिलकर साजिश रची थी. आकाश पठारिया ने अभिकर्ता तारक देवनाथ के साथ मिलकर अपनी नानी रानी पठारिया के नाम पर एक्सीडेन्टल पॉलिसी 22 दिसम्बर 2022 को लिया. पॉलिसी के तहत 3 लाख रुपये वार्षिक प्रीमियम अदा करना था. पॉलिसी करने के बाद आरोपी ने सपेरे को कान्ट्रेक्ट देकर जहरीले सांप से डसवाकर मारने और  उसे दुर्घटना का रूप देकर दोगुनी क्लेम राशि प्राप्त करने का प्लान बनाया. नाती ने सपेरा पप्पू राम नेताम को ढूंढ़कर उसे 30 हजार रुपये में सांप से डंसवाकार मारने की बात कही. सपेरे ने कॉन्ट्रैक्ट देने एवं हत्या को दुर्घटना का रूप देने की जिम्मेदारी ली. 

ये भी पढ़ें Chhattisgarh: हर सप्ताह 850 श्रद्धालु जाएंगे अयोध्या धाम, पर्यटन मंडल और IRCTC के बीच हुआ MOU

पुलिस ने ऐसे उगलवाए राज 

आरोपी नाती ने एक किराये की गाड़ी बुक कराकर 2 मई 2023 की दरमियानी रात संबलपुर में सपेरे के डेरे में अपनी नानी को सांप से डसवाकर वापस घर ले आया और इस हत्या को दुर्घटना का रूप दे दिया. हत्या के कुछ ही महिनों बाद आरोपी अभिकर्ता तारक देवनाथ ने क्लेम के कागज तैयार कर 15.11.2023 को क्लेम कर दिया और राशि 01 करोड़ 02 लाख रुपये प्राप्त हो गई. पुलिस ने जब सख्ती से पूछताछ की तो आरोपियों ने अपना गुनाह कबूल किया. फिलहाल पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने आकाश पठारिया, तारक देवनाथ, पप्पु राम नेताम के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है. जिनके पास से बैंक पासबुक, एटीएम कार्ड, आधार कार्ड, पॉलिसी पेपर्स, ज्वेलरी, हत्या में प्रयुक्त वाहन स्कार्पियो, मोटर सायकल, दस लाख रुपये नगद, दो नग सांप और जड़ी-बूटी जब्त किया गया है. 

ये भी पढ़ें Chhattisgarh : आज से सिरपुर महोत्सव का आगाज, पहली बार होगी गंगा आरती, ये भी रहेंगे आकर्षण

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close