विज्ञापन

Howrah Mumbai Mail Accident का इस इलाके में भी पड़ा प्रभाव, कई ट्रेनें रद्द और कई के बदले गए रूट

Howrah Mumbai Mail Accident: झारखंड में हुए भीषण रेल हादसे का बूरा प्रभाव रायगढ़ रेल मंडल में भी पड़ा है. इसके कारण कई ट्रेनों के समय में बदलाव हुआ है और कई को रद्द कर दिया गया है.

Howrah Mumbai Mail Accident का इस इलाके में भी पड़ा प्रभाव, कई ट्रेनें रद्द और कई के बदले गए रूट
Train Accident के कारण कई ट्रेनें रद्द

Raigarh Station: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के रायगढ़ (Raigarh) जिले में चक्रधरपुर डिवीजन (Chakradharpur Division) में हावड़ा-मुंबई मेल (Howrah Mumbai Mail) के पटरी से उतरने के बाद ट्रैक में बड़ा प्रभाव देखने को मिला. रेलवे ने इस रूट की कई ट्रेनों को पूरी तरह रद्द कर दिया. वहीं, कुछ ट्रेनों को डायवर्ट भी किया गया है. चक्रधरपुर डिवीजन में बड़ाबंबो स्टेशन में हावड़ा-मुंबई मेल (12810) के पटरी से उतरने से हादसे के बाद रेल यातायात बुरी तरह प्रभावित हुई है. वहीं, दक्षिण पूर्व रेलवे (South Eastern Railway) ने इस संबंध में एक अधिसूचना जारी की है. खबर है कि हादसे के बाद हजारों यात्री अलग-अलग स्टेशनों में बीच रास्ते में फंसे हुए है. 

रायगढ़ स्टेशन पर पड़ा असर

रेल के इस हादसे का दुष्प्रभाव रायगढ़ स्टेशन में भी देखने को मिला. यहां स्टेशन में बड़ी संख्या में यात्री इधर-उधर घूमते दिखें. ज्यादातर यात्रियों की ट्रेनें या तो रद्द हो गई या दूसरे रूट से निकल गई. जिसकी समय पर सूचना नहीं होने के कारण लोग निर्धारित समय पर स्टेशन पहुंच गए और वैकल्पिक व्यवस्था के लिए भटकने लगे. दक्षिण पूर्व रेलवे ने हादसे के बाद प्रभावित रेल सेवाओं की जानकारी देते हुए एक अधिसूचना जारी की थी. जिसके बाद रायगढ़ स्टेशन प्रबंधन ने भी स्टेशन में एक हेल्प डेस्क की व्यवस्था कर हेल्प लाइन नंबर जारी किया था. 

ये भी पढ़ें :- Train Accident: चक्रधरपुर रेल हादसे के बाद बदले गए इन ट्रेनों के रूट, कई रेल गाड़ियां हुईं रद्द, देखें अपडेटेड लिस्ट

इन ट्रेनों को किया गया रद्द

महापात्र ने बताया कि रायगढ़ आने वाली ट्रेनों में हावड़ा-मुंबई एक्सप्रेस, उत्कल एक्सप्रेस, बिलासपुर टाटा और टाटा इतवारी यात्री ट्रेन रद्द कर दी गई हैं. वहीं, अहदाबाद एकप्रेस, डाउन साउथ बिहार व अन्य ट्रेनों को डायवर्ट रूट से चलाया जा रहा है. इसके अलावा पुणे-हावड़ा, लोकमान्य तिलक टर्मिनस-हावड़ा ट्रेन भी दूसरे रूट से जा रही है. ये सभी ट्रेनें रायगढ़ स्टेशन से होकर गुजरती है. यात्रियों को बिना कोई शुल्क काटे रिजर्वेशन कैंसिल करने की व्यवस्था की गई है.

ये भी पढ़ें :- Indian Railways: यात्रीगण कृपया ध्यान दें! ग्वालियर से होकर गुजरेगी यह Vande Bharat Sleeper ट्रेन, जानें पूरा रूट मैप

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Anti Naxal Operation: नक्सलियों के मंसूबे हुए नाकाम, सुरक्षा बल ने तीन बारूदी सुरंगों को ऐसे किया तबाह
Howrah Mumbai Mail Accident का इस इलाके में भी पड़ा प्रभाव, कई ट्रेनें रद्द और कई के बदले गए रूट
Officials are not ready to listen to the problems of Bharatpur villagers are forced to drink dirty rainwater
Next Article
Chhattisgarh: परेशानी सुनने को तैयार नहीं अधिकारी, बरसात का गंदा पानी पीने को मजबूर ग्रामीण
Close