विज्ञापन
Story ProgressBack

CG Cricket News: IND-AUS के बीच होगा रायपुर में मैच, लिया गया अस्थाई बिजली क्नेक्शन

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथे टी20 मैच से पहले एक चौंकाने वाली बात सामने आई है. दरअसल, यह मैच रायपुर के क्रिकेट ग्राउंड में होने जा रहा है, लेकिन बिजली का बिल बकाया होने के चलते स्टेडियम का बिजली कनेक्शन काट दिया गया है. अब यह मैच जनरेटर की रोशनी में खेला जाएगा.

Read Time: 3 min
CG Cricket News: IND-AUS के बीच होगा रायपुर में मैच, लिया गया अस्थाई बिजली क्नेक्शन
मैच से पहले CSCS के नाम से अस्थाई बिजली कनेक्शन लिया गया है.

IND vs AUS T20 Series: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर (Raipur) में पहली बार अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच (T20I Match in Raipur) होने जा रहा है. शाम सात बजे से भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच यह मैच खेला जाएगा. लेकिन, चौंकाने वाली बात यह है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर का मैच होने के बावजूद यह मैच जनरेटर की रोशनी (Generator light) पर खेला जाएगा.

दरअसल, शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम (Shaheed Veer Narayan Singh Stadium) का बिजली बिल 3 करोड़ 16 लाख रुपए बकाया होने के कारण स्थाई बिजली कनेक्शन कटा हुआ है. मैच को देखते हुए 200 किलोवाट का अस्थाई कनेक्शन छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ के नाम से लिया गया है. जानकारों का कहना है कि मैच से जुड़ी फ्लड लाइट जनरेटर से ही चलती हैं. जबकि स्टेडियम में दर्शक दीर्घा की लाइट बिजली कनेक्शन से जलती है.

अस्थाई कनेक्शन के सहारे IND-AUS मैच

छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ के मीडिया कोऑर्डिनेटर तरुणेश सिंह परिहार ने मीडिया से चर्चा में कहा कि कोई भी इंटरनेशनल मुकाबला बिजली विभाग की लाइट के भरोसे नहीं कराया जाता. क्योंकि अगर किसी भी कारण से बीच मुकाबले में लाइट कट हो जाती है तो परेशानी होती है. इसलिए बड़े मुकाबले में वैकल्पिक व्यवस्था के तहत जनरेटर का ही उपयोग किया जाता है. परिहार ने स्टेडियम के लाइट काटने को लेकर कहा कि स्टेडियम का बिल कितना बकाया है, इसकी जानकारी मुझे नहीं है. लेकिन इतनी जानकारी जरूर है कि छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ (CSCS) के नाम से अस्थाई कनेक्शन लिया जा चुका है.

ये भी पढ़ें - IND Vs AUS : भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा T20 आज, जानिए पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

स्टेडियम मैनेजमेंट के नाम से था कनेक्शन

वहीं छत्तीसगढ़ विद्युत वितरण कंपनी के रायपुर सर्किल प्रभारी अशोक अग्रवाल का कहना है कि पहले क्रिकेट स्टेडियम प्रबंधन समिति के नाम पर कनेक्शन था, जिसका बकाया 3 करोड़ 16 लाख रुपए है. राशि जमा नहीं होने के कारण कनेक्शन काट दिया गया था. वर्तमान में CSCS के नाम से अस्थाई कनेक्शन दिया गया है. दोनों ही समितियां से बातचीत चल रही है, जल्द ही बकाया भुगतान करवा लिया जाएगा.

ये भी पढ़ें - युगांडा ने रचा इतिहास, टी20 वर्ल्ड कप के लिए किया क्वालीफाई, देखें टीम का वायरल डांस...

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close