विज्ञापन
Story ProgressBack

युगांडा ने रचा इतिहास, टी20 वर्ल्ड कप के लिए किया क्वालीफाई, देखें टीम का वायरल डांस...

युगांडा ने गुरुवार को इतिहास रचते हुए टी20 विश्व कप 2024 के लिए क्वालीफाई कर लिया है. इसी के साथ टूर्नामेंट में खेलने वाली सभी 20 टीमों का स्लॉट भर गए हैं.

Read Time: 3 min
युगांडा ने रचा इतिहास, टी20 वर्ल्ड कप के लिए किया क्वालीफाई, देखें टीम का वायरल डांस...
विश्व कप में क्वालीफाई करने के बाद युगांडा की टीम ने ग्रुप में डांस किया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

T20 World Cup 2024 Qualified Teams: युगांडा (Uganda) ने गुरुवार को रवांडा (Rwanda) पर नौ विकेट से जीत के साथ ही इतिहास रच दिया है. टीम ने टी20 विश्व कप 2024 (T20 World Cup 2024) के लिए क्वालीफाई कर टूर्नामेंट में नाम पक्का कर लिया है. टी20 विश्व कप के लिए क्वालीफाई (Qualification for T20 World Cup) करने के बाद टीम के सदस्यों और कर्मचारियों ने जोरदार जश्न मनाया. टीम के जश्न का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल (Viral Video) हो रहा है. वीडियो में टीम के सदस्य ग्रुप में डांस करते और तस्वीरें खिंचवाते हुए नजर आ रहे हैं. 

T20 WC खेलने वाला 5वां देश बनेगा युगांडा

अफ्रीका क्वालीफायर के क्षेत्रीय फाइनल मुकाबले में युगांडा ने रवांडा पर जीत के साथ शीर्ष दो में अपनी जगह सुनिश्चित की. पहले बल्लेबाजी करते हुए रवांडा की टीम 18.5 ओवर में 65 रन पर ऑलआउट हो गई. जिसके जवाब में युगांडा ने 8.1 ओवर में एक विकेट खोकर जीत हासिल कर ली. इसी के साथ युगांडा टी20 विश्व कप में खेलने वाला पांचवां अफ्रीकी देश बन जाएगा.

दूसरी ओर, अफ्रीका क्वालीफायर का पसंदीदा जिम्बाब्वे टी20 विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने में विफल रहा. जिम्बाब्वे वर्तमान में क्षेत्रीय फाइनल में छह अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है, उसने अपने पांच में से तीन गेम जीते हैं. अफ्रीका क्वालीफायर के नतीजों के बाद, टी20 विश्व कप में भाग लेने वाली 20 टीमों के स्लॉट भर गए हैं. विश्व कप टूर्नामेंट अगले साल 4 जून से 30 जून के बीच होने वाला है. प्रत्येक समूह से शीर्ष दो टीमें सुपर 8 के लिए क्वालीफाई करेंगी, उसके बाद सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबला होगा.

ये भी पढ़ें - T20 विश्व कप की मेजबानी से पीछे हटा डोमिनिका, इस वजह से लिया फैसला...

2024 टी20 विश्व कप में क्वालीफाई करने वाली टीमें

यूएसए, वेस्ट इंडीज, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, भारत, नीदरलैंड, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका, अफगानिस्तान, बांग्लादेश, आयरलैंड, स्कॉटलैंड, पापुआ न्यू गिनी, कनाडा, नेपाल, ओमान, नामीबिया और युगांडा.

ये भी पढ़ें - लंदन में विराट कोहली, पत्नी अनुष्का शर्मा और बेटी वामिका के साथ मना रहे छुट्टियां

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close