विज्ञापन

Good News: अब छत्तीसगढ़ के इन अस्पतालों में WhatsApp पर मिलेगी पैथोलॉजी जांच रिपोर्ट, कलेक्टर ने दिए जरूरी निर्देश

CIMS News: मरीजों की परेशानी को दूर करने के लिए CIMS ने बड़ा फैसला लिया है. अब मरीजों को उनके जांच के रिपोर्ट्स उन्हें ऑनलाइन ही उपलब्ध कराए जाएंगे.  

Good News: अब छत्तीसगढ़ के इन अस्पतालों में WhatsApp पर मिलेगी पैथोलॉजी जांच रिपोर्ट, कलेक्टर ने दिए जरूरी निर्देश
जिला कलेक्टर ने लिया CIMS और जिला अस्पताल का जायजा

Chhattisgarh News: सीएम विष्णु देव साय (Vishnu Dev Sai) सरकार में छत्तीसगढ़ में स्वास्थ्य सुविधाओं की बेहतरी के लिए लगातार काम किए जा रहे हैं. इसी कड़ी में अब बिलासपुर (Bilaspur) में स्थित CIMS और जिला अस्पताल में पैथोलॉजी जांच (Pathology Report) की रिपोर्ट बहुत जल्द व्हाट्सएप मैसेज (WhatsApp Message) के जरिए मिलेगी. रिपोर्ट प्राप्त करने के लिए मरीजों को भागदौड़ नहीं करनी पड़ेगी. बिलासपुर कलेक्टर अवनीश शरण ने निरीक्षण करने के बाद दोनों संस्थानों के प्रबंधन को इस आशय के निर्देश दिए हैं. पहले यह व्यवस्था जिला अस्पताल में शुरू होगी. उसके कुछ दिनों बाद CIMS अस्पताल में शुरू की जाएगी.

कलेक्टर ने किया CIMS का निरीक्षण 

इस दौरान कलेक्टर ने सिम्स अस्पताल का जायजा लिया. उन्होंने अस्पताल की सुविधाओं में वृद्धि के लिए किए जा रहे निर्माण कार्यों को देखा. उन्होंने विभिन्न वार्डों में पहुंचकर मरीजों से मुलाकात की. अस्पताल से मिल रहे भोजन, इलाज और दवाइयों की जानकारी भी ली. मरीजों के लिए 6 लिफ्ट हैं. इनमें से एक बंद पड़े लिफ्ट को दो दिन में सुधारने के निर्देश दिए और दो अन्य लिफ्ट के सिविल वर्क को एक माह में पूर्ण करने के लिए कहा है. कलेक्टर ने अधीक्षक कक्ष में संबंधित अधिकारियों की बैठक लेकर स्वास्थ्य सुविधाओं की समीक्षा की. डॉक्टरों से मौसमी बीमारियों के संक्रमण की जानकारी लेकर तत्परता से इलाज करने के सख्त निर्देश दिए.

ये भी पढ़ें :- CM Mohan Yadav का बड़ा ऐलान, परीक्षाओं की तैयारी और पढ़ाई के लिए सरकार करेगी इतने लाख की मदद

जिला अस्पताल में शुरू होंगे ये नए वार्ड

सिम्स अस्पताल के बाद कलेक्टर जिला अस्पताल पहुंचे. उन्होंने हमर लैब और बर्न यूनिट को जल्द शुरू करने बाकी काम जल्द पूर्ण करने को कहा है. आपातकालीन वार्ड एक में मरीजों के लिए एक ए.सी. की स्वीकृति दी. उन्होंने जिला अस्पताल में पैथोलॉजी रिपोर्ट व्हाट्सएप में देने के निर्देश दिए ताकि मरीजों को अनावश्यक बार बार आने जाने की परेशानी न हों. सिविल सर्जन डॉ. अनिल गुप्ता ने बताया कि फिलहाल पैथोलॉजी विभाग में 96 प्रकार की जांच सुविधा उपलब्ध है. लगभग 150 मरीजों की 500 प्रकार की जांच हर रोज की जाती है. जिला अस्पताल की ओपीडी में हर दिन 300 मरीज इलाज कराने आते हैं.

ये भी पढ़ें :- MP News: चेतावनी को दरकिनार कर दिगंबर वाटरफॉल में नहाने गई डॉक्टरों की टीम, एक के डूबने से मचा हड़कंप

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार में आसमान से बरसी आफत, सात लोगों की मौत, 4 घायल
Good News: अब छत्तीसगढ़ के इन अस्पतालों में WhatsApp पर मिलेगी पैथोलॉजी जांच रिपोर्ट, कलेक्टर ने दिए जरूरी निर्देश
 Indian Railway stampede when train arrives in Balod Railway Station 
Next Article
Indian Railway: रेलवे की ऐसी बदहाली यहां ट्रेन आने पर मच जाती है भगदड़, जानें पूरा मामला
Close