विज्ञापन

CG: रेत माफिया का तरीका देख खनिज विभाग ने बदली रणनीति, जब्त हुए कई वाहन 

CG News: छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले में खनिज विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए वाहनों के जब्ती की कार्रवाई की है. 

CG: रेत माफिया का तरीका देख खनिज विभाग ने बदली रणनीति, जब्त हुए कई वाहन 

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले में अवैध रेत खनन की बढ़ती गतिविधियों ने प्रशासन को नए कदम उठाने पर मजबूर कर दिया है. रेत माफिया अब अपने अवैध काम को रात के समय अंजाम देने लगे हैं, जिससे प्रशासन की नजरों से बचा जा सके. लेकिन जिला प्रशासन ने भी इस चुनौती का सामना करने के लिए अब रात में छापामार कार्रवाई शुरू कर दी है. जिसके तहत कई वाहन और मशीनें जब्त की जा रही हैं. 

कई वाहनें हुईं जब्त

शनिवार की रात पांडुका के कुरुसकेरा क्षेत्र से अवैध रेत परिवहन करते हुए तीन हाइवा वाहनों को जब्त किया गया. वहीं फिंगेश्वर के बोरिद और बिरोड़ा क्षेत्रों से एक-एक चैन माउंटेन मशीन को भी कब्जे में लिया गया. प्रशासन ने पिछले 9 दिनों में कुल 9 हाइवा और 3 चैन माउंटेन मशीनों को जब्त करके रेत माफियाओं को एक कड़ा संदेश दिया है. रेत माफिया रात के अंधेरे का फायदा उठाते हुए खदानों में खनन कार्य को तेजी से अंजाम दे रहे थे, ताकि सुबह से पहले इलाके से निकल सकें.

लेकिन जिला प्रशासन की सतर्क टीम ने माफियाओं की इस चाल को भांपते हुए प्रभावी कार्रवाई की शुरुआत कर दी है. 18 अक्टूबर की रात तर्रा से 6 हाइवा और 24 अक्टूबर को कुरुसकेरा से एक चैन माउंटेन मशीन की जब्ती इसी अभियान का हिस्सा है.

खनिज विभाग की इस लगातार कार्रवाई से रेत माफियाओं में खौफ बढ़ गया है और जिले में अवैध खनन पर रोक लगाने के प्रयास तेज हो गए हैं. अवैध गतिविधियों पर सख्ती से कार्रवाई कर प्रशासन ने एक स्पष्ट संदेश दिया है कि जिले में अवैध खनन बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

ये भी पढ़ें CG: दावा- इस अभियान ने तोड़ दिए सारे रिकॉर्ड! किरण बोले- ये दिवाली सदस्यता वाली


 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Fake Tantra Fraud: तंत्र मंत्र और जादू टोना कर पैसे लूटने वाले गिरोह का हुआ भंडाफोड़, महाराष्ट्र से गिरफ्तार हुए दो आरोपी
CG: रेत माफिया का तरीका देख खनिज विभाग ने बदली रणनीति, जब्त हुए कई वाहन 
Gariaband Police action on sand maifa in night Mining Department seized highwa and mountain machine
Next Article
Sand Mafia: रेत माफिया का तरीका देख खनिज विभाग ने बदली अपनी रणनीति, 9 दिनों में तीन चैन माउंटेन मशीन और 9 हाइवा किए जब्त
Close