विज्ञापन

CG News: टॉपर स्टूडेंट्स को मिली फ्री स्कूटी, BJP MLA ने कहा- अब CM से मुलाकात, दिल्ली दर्शन व फ्री लैपटॉप

BJP MLA : बीजेपी विधायक रेणुका सिंह का कहना है कि ऐसी घोषणाओं से छात्रों के बीच अव्वल आने की प्रतिस्पर्धा बढ़ती है, जिससे वो मन लगाकर पढ़ाई करते है. विधायक व पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री रेणुका सिंह ने गत वर्ष सेवानिवृत्त हुए शिक्षकों व शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने वालो को सम्मानित किया गया. इसके साथ ही विधायक रेणुका सिंह द्वारा किए गए वायदे के अनुरूप 10वीं व 12वीं कक्षा के टॉपर छात्राओं को स्कूटी की चाबी सौंपी गई.

CG News: टॉपर स्टूडेंट्स को मिली फ्री स्कूटी, BJP MLA ने कहा- अब CM से मुलाकात, दिल्ली दर्शन व फ्री लैपटॉप

Topper Student: भरतपुर सोनहत विधानसभा क्षेत्र की विधायक (MLA) व पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री रेणुका सिंह (Renuka Singh) ने पिछले वर्ष के विधानसभा क्षेत्र के टॉपर स्टूडेंट्स को 2 स्कूटी प्रदान करने के बाद छात्रों (Students) और शिक्षकों (Teachers) के लिए बड़ी घोषणा की है. जनकपुर के शासकीय नवीन महाविद्यालय प्रांगण में आयोजित शिक्षक सम्मान समारोह के अवसर पर उन्होंने 10वीं और 12वीं के विद्यार्थियों के लिए 1 नहीं अनेक नई घोषणाएं की हैं. उन्होंने कहा कि 10वीं और 12वीं में भरतपुर सोनहत विधानसभा क्षेत्र में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले छात्रों को लैपटॉप (Laptop), हवाई यात्रा (Air Journey) कर दिल्ली भ्रमण (Delhi Tour) के साथ ही प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय (CM Vishnu Deo Sai) के साथ मुलाक़ात के अलावा छात्र व छात्रा के प्रतिनिधित्व वाले स्कूल को 11 हज़ार रुपये की प्रोत्साहन राशि उपहार स्वरूप दी जाएगी.

क्यों लिया ऐसा फैसला?

विधायक रेणुका सिंह का कहना है कि ऐसी घोषणाओं से छात्रों के बीच अव्वल आने की प्रतिस्पर्धा बढ़ती है, जिससे वो मन लगाकर पढ़ाई करते है. विधायक व पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री रेणुका सिंह ने गत वर्ष सेवानिवृत्त हुए शिक्षकों व शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने वालो को सम्मानित किया गया. इसके साथ ही विधायक रेणुका सिंह द्वारा किए गए वायदे के अनुरूप 10वीं व 12वीं कक्षा के टॉपर छात्राओं को स्कूटी की चाबी सौंपी गई.

विधायक रेणुका सिंह ने बोर्ड परीक्षाओं के शुरुआत के दौरान यह घोषणा की थी कि 10वीं व 12वीं में भरतपुर सोनहत विधानसभा क्षेत्र में टॉपर आने वाले छात्र छात्राओं को स्कूटी या बाइक प्रदान की जाएगी. मई में बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम घोषित हुए जिसमे दो छात्राओं न पूरे विधानसभा क्षेत्र में टॉप किया था.

इन्हें मिला पुरस्कार

12वीं में विज्ञान संकाय से स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल (Swami Atmanand English Medium School) की छात्रा अंकिता रजक ने 91.20 प्रतिशत अंक लाकर सिर्फ भरतपुर सोनहत विधानसभा में ही नहीं अविभाजित कोरिया जिले में प्रथम स्थान प्राप्त किया. वहीं 10वीं बोर्ड परीक्षा में न्यू लाइफ इंग्लिश मीडियम स्कूल की छात्रा शिफा बी ने 96.50 प्रतिशत अंक लाकर भरतपुर सोनहत विधानसभा में प्रथम स्थान प्राप्त किया.

यह भी पढ़ें : 39वां चक्रधर समारोह: CM आज होंगे मौजूद, 10 दिनों में हेमा मालिनी समेत देश के बड़े कलाकारों की प्रस्तुति

यह भी पढ़ें : CG Politics: कांग्रेस के 'दीपक' ने BJP पर डाला 'प्रकाश' कहा- सरकार ने मैनेज की रिपोर्ट, ED-CBI से डराते हैं

यह भी पढ़ें : Bageshwar Dham से लौट रहे राजस्थान के 4 लोगों की मौत, CM मोहन का ऐलान सहायता राशि देगी सरकार

यह भी पढ़ें : PMAYG: छत्तीसगढ़ को मिली 8,46,931 घरों की सौगात, CM विष्णु देव ने कहा- थैंक यू मोदी जी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
CG: हत्या कर पानी टंकी की नींव में गाड़ दिया था शव , 2 महीनें बाद पुलिस ने ऐसे खोज निकाला 
CG News: टॉपर स्टूडेंट्स को मिली फ्री स्कूटी, BJP MLA ने कहा- अब CM से मुलाकात, दिल्ली दर्शन व फ्री लैपटॉप
Jal Jeevan Mission Contracts of 10 contractors who did incomplete construction work in Kanker were cancelled, Collector took action, gave instructions to PHE
Next Article
Jal Jeevan Mission: अधूरा काम छोड़ना पड़ा भारी, 10 ठेकेदारों के कॉन्ट्रैक्ट हुए रद्द, कलेक्टर ने ये कहा
Close