विज्ञापन

PMAYG: छत्तीसगढ़ को मिली 8,46,931 घरों की सौगात, CM विष्णु देव ने कहा- थैंक यू मोदी जी

PM Awas Gramin List 2024: केंद्रीय मंत्रिमंडल ने प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के अंतर्गत SECC 2011 के डाटा के आधार पर बनाए गए स्थाई प्रतीक्षा सूची के शेष 6,99,331 परिवारों तथा आवास प्लस के 8,19,999 परिवारों में से 1,47,600 परिवार हेतु, इस प्रकार कुल 8,46,931 परिवारों के लिए आवास के लक्ष्य को स्वीकृति दी है.

PMAYG: छत्तीसगढ़ को मिली 8,46,931 घरों की सौगात, CM विष्णु देव ने कहा- थैंक यू मोदी जी

Pradhan Mantri Awas Yojana Gramin: केंद्र सरकार (Central Government) द्वारा छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) को प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत 8,46,931 आवासों की स्वीकृति मिली है. इसमें एसईसीसी 2011 की सूची के अनुसार 6,99,331 आवास और आवास प्लस सूची के अनुसार 1,47,600 आवास शामिल हैं. मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने बड़ी संख्या में आवास की स्वीकृति के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का हार्दिक आभार व्यक्त किया है. इसके लिए उन्होंने ग्रामीण विकास मंत्री शिवराज सिंह चौहान का भी धन्यवाद किया. मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत यह स्वीकृति छत्तीसगढ़ के ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों के जीवन स्तर को सुधारने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी. इस योजना के तहत लाखों परिवारों को अपने घर का सपना साकार होगा, जिससे उनके जीवन में स्थिरता और सुरक्षा का भाव उत्पन्न होगा. मुख्यमंत्री साय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में गरीब और वंचित वर्गों के उत्थान के लिए सरकार निरंतर कार्य कर रही है. छत्तीसगढ़ को प्राप्त यह आवास की स्वीकृति हमारे राज्य के विकास में एक मील का पत्थर साबित होगी.

कच्चे मकान से छुटकारा, जल्द होगा सिर पर पक्का छत : CM

अपने सोशल मीडिया पोस्ट में सीएम विष्णु देव साय ने लिखा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के कुशल नेतृत्व में केंद्रीय मंत्रिमंडल ने प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के अंतर्गत SECC 2011 के डाटा के आधार पर बनाए गए स्थाई प्रतीक्षा सूची के शेष 6,99,331 परिवारों तथा आवास प्लस के 8,19,999 परिवारों में से 1,47,600 परिवार हेतु, इस प्रकार कुल 8,46,931 परिवारों के लिए आवास के लक्ष्य को स्वीकृति दी है.

प्रदेश में गरीबों, जरूरतमंदों को पक्का घर दिलाने के उद्देश्य से मोदी सरकार द्वारा दी गई यह स्वीकृति ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को कच्चे मकान से जल्द ही छुटकारा दिलाएगी और जरूरतमंदों के सिर पर पक्का छत होगा.

अपना हर पल गरीबों की सेवा और उनके विकास में समर्पित करने वाले यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  और केंद्रीय  ग्रामीण विकास, कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री शिवराज सिंह चौहान का इस अनुपम उपहार के लिए 3 करोड़ छत्तीसगढ़वासियों की ओर से सहृदय आभार व्यक्त करता हूं.

यह भी पढ़ें :  PM Awas के लिए गरीब कर रहे हैं 5 साल से इंतजार, ठेका पाने वाली कंपनी की मनमानी, लोगों की बढ़ रही परेशानी

यह भी पढ़ें :  ​​​​​​Ambedkar Hospital: रायपुर के वैज्ञानिकों का कमाल, इनकी बायोमार्कर किट पहचानेगी इस महामारी की गंभीरता

यह भी पढ़ें :  Raipur लाइट मेट्रो पर हैवी घमासान, मॉस्को से मेयर का करार, क्यों रूठ गए सरकार! चुनावी स्टंट या जरूरत?

यह भी पढ़ें :  Happy Teachers' Day: इस बार MP में 14 शिक्षकों को मिलेगा राज्य स्तरीय शिक्षक पुरस्कार, ये रही पूरी लिस्ट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जब जामताड़ा वेब सीरीज के एक्टर से हुई साइबर ठगी की कोशिश, पुलिस वाले भी रह गए हक्के-बक्के
PMAYG: छत्तीसगढ़ को मिली 8,46,931 घरों की सौगात, CM विष्णु देव ने कहा- थैंक यू मोदी जी
Jhumka Boat Club Luxury facility you will be able to enjoy with so many people Know when the house boat will start in Jhumka Dam
Next Article
Jhumka Boat Club: लग्जरी सुविधा, एक साथ इतने लोग उठा सकेंगे आनंद... जानें कब शुरू होगा झुमका बांध में हाउस बोट
Close