विज्ञापन
Story ProgressBack

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की हार का ठीकरा पूर्व मंत्री ने भूपेश बघेल पर फोड़ा, कहा- 'तानाशाही रवैया है असली हार का कारण'

कोरबा के पूर्व विधायक और पूर्व राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल का गुस्सा सामने आया. जयसिंह अग्रवाल ने सीधे-सीधे भूपेश बघेल पर हार का ठीकरा फोड़ा और उन्हें हार का असली कारण बताया.

Read Time: 3 min
छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की हार का ठीकरा पूर्व मंत्री ने भूपेश बघेल पर फोड़ा, कहा- 'तानाशाही रवैया है असली हार का कारण'
जयसिंह अग्रवाल ने भूपेश बघेल पर गुस्सा जाहिर किया.

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद सियासी पारा चढ़ा हुआ है. जहां बीजेपी बड़ी जीत के बाद मुख्यमंत्री पद के लिए उम्मीदवारों पर मंथन कर रहे हैं. वहीं, कांग्रेस में समीक्षा बैठकों को दौर शुरू हो गया है. वहीं, प्रदेश में कांग्रेस के अंदर अब कलह सामने आने लगा है. अब कांग्रेस के नेता मुखिया पर ही हार का ठीकरा फोड़ रहे हैं. हार की समीक्षा के दौर में प्रदेश के कोरबा जिले में भी शुक्रवार (8 दिसंबर) को हार को लेकर मंथन किया गया. इसी दौरान कोरबा के पूर्व विधायक और पूर्व राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल का गुस्सा सामने आया. जयसिंह अग्रवाल ने सीधे-सीधे भूपेश बघेल पर हार का ठीकरा फोड़ा और उन्हें हार का असली कारण बताया.

भूपेश बघेल की गलत नीतियों से हुई हार

जयसिंह अग्रवाल ने कोरबा में हुए समीक्षा बैठक में अपना गुस्सा जाहिर करते हुए कहा कि, जिसके नेतृत्व में चुनाव लड़ा गया. जिन्होंने पांच साल सरकार की अगुवाई की उनकी गलत नीतियों और तानाशाही रवैया ही हार का असल कारण है. उन्होंने कहा कि, खासतौर पर कोरबा जिले में चुन-चुन कर ऐसे अधिकारियों को भेजा गया. जो भ्रष्टाचार में लिप्त रहे. इस वजह से चलते हुए विकास कार्य को बीच में रोक दिया गया. जिले में ऐसे कार्य किये गए जिससे कांग्रेस की छवि खराब हुई. कांग्रेस जिले में बुरी तरह से डैमेज हुआ. 

उन्होंने कहा कि, कांग्रेस कार्यकर्ताओं में नाराजगी फैल गई और कार्यकर्ताओं के काम नहीं हुए. इसकी आग में पूरे राज्य में ही सत्ता परिवर्तित हो गई. यही वजह है कि, बीजेपी को बड़ा जनादेश मिला.

आपको बता दें, छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में बीजेपी जो पिछली बार 15 सीटों पर थी. इस बार उसे 54 सीट मिले हैं. जबकि कांग्रेस के खाते में 35 सीटें आई है. वहीं एक सीट बीएसपी के खाते में गई हैं.

यह भी पढ़ेंः छत्तीसगढ़ में रविवार को खत्म होगा नए सीएम का सस्पेंस, बैठक में हो सकती है चार दिग्गजों पर चर्चा!

कोरबा सीट पर हुई जय सिंह अग्रवाल की करारी हार

कोरबा सीट पर कांग्रेस की ओर से जयसिंह अग्रवाल मैदान में थे. जबकि बीजेपी की ओर से लखनलाल देवांगन मैदान में थे. लखनलाल देवांगन को कुल 92029 वोट मिले. जबकि जयसिंह अग्रवाल को 66400 वोट मिले और वह 25629 वोटों से हार गए.

यह भी पढ़ेंः छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के 15 सवर्ण प्रत्याशियों में 13 को मिली हार, बीजेपी के 16 उम्मीदवार जीते

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close