विज्ञापन
Story ProgressBack

Fake Loan: सावधान, यहां बिना इजाजत ही लोगों के खाते से निकाले जा रहे हैं लोन, खाते से पैसे निकालने पर भड़के किसान

Loan Fraud: क्रेडिट कार्ड में बिना किसानों की अनुमति के ही उनके खाते से फर्जी तरीके से रुपए निकाल लिए गए. करीब 25 किसानों ने बुधवार को समिति प्रबंधक के मनमानी से त्रस्त होकर उचित कार्रवाई के लिए थाना प्रभारी कोटाडोल को आवेदन दिया.

Read Time: 3 mins
Fake Loan: सावधान, यहां बिना इजाजत ही लोगों के खाते से निकाले जा रहे हैं लोन, खाते से पैसे निकालने पर भड़के किसान

Chhattisgarh Crime News: छत्तीसगढ़ में बिना इजाजत के ही लोगों के नाम पर लोन लेकर उनके खाते से पैसे निकालने का खेल चल रहा है. इस संबंध में एम.सी.बी. जिले के कोटाडोल धान खरीदी केंद्र प्रबंधक के खिलाफ शिकायत करने के लिए 25 किसान कोटाडोल थाना पहुंचे. इन लोगों का आरोप है कि उनके खाते से बिना उनकी जानकारी के लोन लेकर पैसे निकाले जा रहे हैं. इससे नाराज किसानों ने समिति प्रबंधक की मिलीभगत से खाते से बिना जानकारी के राशि आहरण का आरोप लगाकर उचित कार्रवाई की मांग की.

आपको बता दें कि कोटाडोल के लगभग 25 किसानों के साथ भाजपा जिला मंत्री और जिला पंचायत सदस्य दृगपाल सिंह भी थाना पहुंचे थे. थाने में आवेदन देने के बाद किसानों ने बताया कि कई किसानों की फसल बीमा की राशि गबन करने का मामला भी है. इसके साथ ही किसानों की बिना अनुमति के ही जिला सहकारी बैंक जनकपुर के खातों से लोन लेकर रुपए निकाल लिए, जिसकी शिकायत दर्ज कराने के लिए 25 किसान थाना पहुंचे थे. इन लोगों का आरोप है कि समिति प्रबंधक  मनमानी करते हुए किसानों के क्रेडिट कार्ड में बिना किसानों की अनुमति के ही उनके खाते से फर्जी तरीके से रुपए निकाल लिए गए. करीब 25 किसानों ने बुधवार को समिति प्रबंधक के मनमानी से त्रस्त होकर उचित कार्रवाई के लिए थाना प्रभारी कोटाडोल को आवेदन दिया.

ये भी पढ़ें- Election Results: 32 % वोट लेकर भी  MP में एक भी सीट नहीं जीत पाई कांग्रेस, बसपा के वोट में हुआ इतना इजाफा

कार्यवाई नहीं होने पर दी उग्र प्रदर्शन की चेतावनी

भाजपा जिला मंत्री व जिला पंचायत सदस्य दृगपाल सिंह ने भी किसानों की पीड़ा समझते हुए किसानों के साथ कोटाडोल थाना पहुंचकर थाना प्रभारी से बात की. उन्होंने स्पष्ट कहा कि समिति प्रबंधक की मनमानी भाजपा शासन काल में नहीं चलेगी. अगर किसानों की समस्याओं का जल्द ही निराकरण नहीं होगा और प्रबंधक पर उचित कार्रवाई नहीं की जाएगी, तो आगे उग्र प्रदर्शन किया जाएगा. मामले में कोटा डोल थाना प्रभारी रामनरेश गुप्ता का कहना है कि किसानों द्वारा समिति प्रबंधक रमाकांत पांडेय के विरुद्ध आवेदन पत्र प्राप्त हुआ है. मामले की जांच कर वैधानिक कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें- Election Result: MP में भाजपा के क्लीन स्वीप पर शिवराज ने सीएम यादव को इस अंदाज में दी बधाई

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
ममता शर्मसार ! कलयुगी माँ ने अपने हाथों से ली नन्हे बच्चे की जान, जानिए वजह
Fake Loan: सावधान, यहां बिना इजाजत ही लोगों के खाते से निकाले जा रहे हैं लोन, खाते से पैसे निकालने पर भड़के किसान
Election Results Bhupesh Baghel will have to return like Motilal Vora bjp congress said Santosh Pandey after victory in Rajnandgaon.
Next Article
Election Results: "भूपेश बघेल को मोतीलाल वोरा की तरह वापस होना पड़ेगा" राजनांदगांव में जीत के बाद बोले संतोष पांडे
Close
;