विज्ञापन
Story ProgressBack

Election Result: MP में भाजपा के क्लीन स्वीप पर शिवराज ने सीएम यादव को इस अंदाज में दी बधाई

Election Results 2024 Updates:भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मंगलवार को राज्य की सभी 29 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल की थी. इसके बाद चौहान बुधवार की सुबह मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास पर भाजपा की ऐतिहासिक जीत के लिए यादव को बधाई देने पहुंचे. एक अधिकारी ने बताया कि इस अवसर पर चौहान और यादव दोनों ने एक-दूसरे को मिठाइयां खिलाई.

Read Time: 3 mins
Election Result: MP में भाजपा के क्लीन स्वीप पर शिवराज ने सीएम यादव को इस अंदाज में दी बधाई

Lok Sabha Election Results 2024: लोकसभा चुनाव 2024 में एनडीए को एक बार फिर से बहुमत मिलने से भाजपा (BJP) में खुशी की लहर है. एनडीए (NDA) 293 सीट जीतकर सरकार बनाने जा रही है. एनडीए की इस जीत में मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की बड़ी भूमिका रही है. दरअसल, मध्य प्रदेश पहला बड़ा राज्य है, जहां भाजपा (BJP) ने क्लीन स्वीप किया है. यहां भाजपा ने 29 में से सभी 29 सीटों पर जीत दर्ज की है. ऐसे में मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने बुधवार को राज्य में लोकसभा चुनावों (Lok Sabha Election) में प्रदेश की सभी 29 सीटों पर भाजपा की विजय के लिए मुख्यमंत्री मोहन यादव (Mohan Yadav) को बधाई दी.

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मंगलवार को राज्य की सभी 29 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल की थी. इसके बाद चौहान बुधवार की सुबह मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास पर भाजपा की ऐतिहासिक जीत के लिए यादव को बधाई देने पहुंचे. एक अधिकारी ने बताया कि इस अवसर पर चौहान और यादव दोनों ने एक-दूसरे को मिठाइयां खिलाई.

शिवराज ने दर्ज की है राज्य में दूसरी बड़ी जीत

आपको बता दें कि शिवराज सिंह चौहान ने राज्य की विदिशा लोकसभा सीट से अपने कांग्रेस प्रतिद्वंद्वी प्रताप भानु शर्मा को 8,21,408 मतों के अंतर से हराया है. पूर्व मुख्यमंत्री को कुल 11,16,460 वोट मिले, जबकि दो बार सांसद रहे शर्मा को मात्र 2,95,052 वोट ही मिले.

विदिशा से छठी संसदीय चुनाव जीते चौहान

विदिशा से यह चौहान की छठी संसदीय चुनावी जीत है. इस सीट का प्रतिनिधित्व पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी (1991), मीडिया दिग्गज रामनाथ गोयनका (1971) और भाजपा नेता सुषमा स्वराज (2009 और 2014) ने भी किया है. 2019 के लोकसभा चुनावों में भाजपा ने राज्य की 29 सीटों में से छिंदवाड़ा को छोड़कर 28 सीटों पर जीत हासिल की थी. छिंदवाड़ा को कांग्रेस के दिग्गज और पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ का गढ़ माना जाता है, लेकिन इस भाजपा ने यहां अपना परचम लहरा दिया है. भाजपा के विवेक बंटी साहू ने मंगलवार को छिंदवाड़ा के मौजूदा कांग्रेस सांसद और कमल नाथ के बेटे नकुल नाथ को 1,13,618 मतों के अंतर से हरा दिया था.

ये भी पढ़ें- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुने गए एनडीए के नेता, 8 जून को लेंगे पीएम पद की शपथ

चुनाव प्रचार के दौरान, भाजपा ने राज्य में क्लीन स्वीप करने का लक्ष्य रखा था. भगवा पार्टी ने 26 साल पहले छिंदवाड़ा से पहली बार जीत हासिल की थी, जब पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता सुंदरलाल पटवा ने 1997 के उपचुनाव में कमलनाथ को हराया था.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
NEET Exam Scam: परीक्षा में हुई गड़बड़ी को लेकर कांग्रेस हुई आक्रामक, NSUI ने सड़क पर उतर किया प्रदर्शन
Election Result: MP में भाजपा के क्लीन स्वीप पर शिवराज ने सीएम यादव को इस अंदाज में दी बधाई
Father's Day Special: When Madhya Pradesh CM Mohan Yadav asked for 500 rupees from his father and then...
Next Article
Father's Day Special: जब मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव ने पिता से मांगे 500 रुपए और फिर...
Close
;