विज्ञापन
Story ProgressBack

कोरिया में अब मिलेगा क्रूज का मज़ा, शिकारा बोट समेत खुलेंगा नया रेस्टोरेंट

Cruise Thrill in Chhattisgarh : छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कोरिया (Koriya) जिले के झुमका बांध (Jhumka Bandh) में पर्यटक शिकारा बोट के साथ ही अब हाउस बोट या कहें तो क्रूज की सुविधा का भी मज़ा ले सकेंगे.

Read Time: 3 mins
कोरिया में अब मिलेगा क्रूज का मज़ा, शिकारा बोट समेत खुलेंगा नया रेस्टोरेंट
कोरिया में अब मिलेगा क्रूज का मज़ा, शिकारा बोट समेत खुलेंगा नया रेस्टोरेंट

Chhattisgarh News in Hindi : छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कोरिया (Koriya) जिले के झुमका बांध (Jhumka Bandh) में पर्यटक शिकारा बोट के साथ ही अब हाउस बोट या कहें तो क्रूज की सुविधा का भी मज़ा ले सकेंगे. झुमका को पर्यटन के लिहाज़ से विकसित करने के लिए जिला प्रशासन और पर्यटन विभाग ने योजना तैयार की है. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय (Vishnu Deo Sai) की घोषणा के बाद यहां पर्यटकों के लिए सुविधाएं जुटाने को लेकर भी प्रशासन ने कवायद शुरू कर दी है. आपको बता दें कि झुमका तट पर हाउस बोट का निर्माण हैदराबाद (Hyderabad) के कारिगर कर रहे हैं.

जानिए कब तक होगा शुरू ?

CM विष्णुदेव साय ने बीते 1 फरवरी को झुमका बांध में 5 शिकारा बोट की शुरूआत की थी. इस दौरान CM ने झुमका व सोनहत के घुनघुट्टा जलाशय को पर्यटन इलाका बनाने का ऐलान किया था... जिसके बाद कलेक्टर विनय कुमार लंगेह की विशेष पहल पर झुमका में पर्यटन गतिविधियों को बढ़ाने के लिए यहां क्रूज व हाउस बोट लाई गई है. बोट बना रहे कारिगरों ने बताया कि करीब डेढ़ से दो महीने में निर्माण पूरा हो जाएगा, इसके बाद बोट को पानी में उतारकर ट्रायल लेंगे. अगले पिकनिक सीजन से बोट पर्यटकों के लिए शुरू हो जाएगी.

ये भी पढ़ें :

UPSC Result 2023: UPSC के 10 होनहार जिनका प्रीमियर इंस्टिट्यूट्स से हैं नाता 

दिन में 3 बार झुमका का सैर कराएगी बोट

बोट में 2 कमरे व एक हॉल की सुविधा होगी. इसमें 50 से ज़्यादा लोग एक बार में झुमका बांध के रोमांचक सफर का आनंद उठा सकेंगे. बोट के ऊपरी मंजिल पर किचन सुविधा मिलेगी. लोग झुमका के गहरे पानी के बीच लजीज व्यंजनों का लुत्फ भी उठा सकेंगे. कलेक्टर कोरिया विनय कुमार लंगेह ने कहा कि कोरिया जिले के झुमका को मुख्यमंत्री ने पर्यटन क्षेत्र बनाने की घोषणा है. इसी उद्देश्य के साथ हाउस बोट लाया गया है. बोट दिन में 3 बार झुमका का सैर कराएगी. बोट का ढांचा हैदराबाद से आया है जिसे कारिगर असेंबल कर रहे हैं. डेढ़ से दो महीने में बोट तैयार होगी. बोट के ऊपर रेस्टोरेंट, दो कमरे, हॉल की सुविधा मिलेगी.

ये भी पढ़ें : 

किसान का बेटा बना IAS, तो वर्दी के शौक़ीन दो सगे भाइयों ने भी पास की UPSC  

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Balodabazar Violance पर घिरी छत्तीसगढ़ सरकार, गृह मंत्री शर्मा के इस्तीफे की उठी मांग
कोरिया में अब मिलेगा क्रूज का मज़ा, शिकारा बोट समेत खुलेंगा नया रेस्टोरेंट
lakh rupees spent on tree plantation under MGNREGA not a single plant survived
Next Article
लापरवाही! MGNREGA के तहत पौधारोपण में खर्च हुए 41 लाख रुपये, पर नहीं बच पाया एक भी पौधा
Close
;