विज्ञापन

CG News: बालोद में Doctors का विरोध प्रदर्शन, पुलिस से आश्वासन मिलने पर आंदोलन वापस, जानिए क्यों थे गुस्सा!

Doctors Protest Latest Update: डॉक्टर्स और स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने वाले कर्मचारियों के बीच इन दिनों सुरक्षा का मुद्दा काफी गर्म है. बालोद में के अर्जुंदा में स्वास्थ्य केंद्र पर डॉक्टर्स व स्वास्थ्यकर्मी से मारपीट के बाद कर्मचारी संघ ने पुलिस पर कार्यवाही न करने का आरोप लगाते हुए एकदिवसीय आंदोलन का ऐलान कर दिया था. लेकिन आश्वासन मिलने के बाद 4 घंटे में ही उन्होंने अपना आंदोलन स्थगित कर दिया.

CG News: बालोद में Doctors का विरोध प्रदर्शन, पुलिस से आश्वासन मिलने पर आंदोलन वापस, जानिए क्यों थे गुस्सा!

Doctors Protest News: देशभर में डॉक्टरों (Doctors) की सुरक्षा का मामला गूंज रहा है. इस बीच बालोद जिले (Balod) में डॉक्टर से मारपीट का मामला देखने को मिला. जिले के अरजूंदा में ऑन ड्यूटी डाॅक्टर और स्टाफ के साथ मारपीट करने वाले आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही नहीं होने से डॉक्टरों में पुलिस (Police) के खिलाफ नाराजगी दिखी. वहीं इस मामले में बालोद जिले के स्वास्थ्य कर्मचारी संघ ने एसपी और कलेक्टर से मिलकर अस्पताल में स्वास्थ्य सेवाएं बंद कर एकदिवसीय धरना प्रदर्शन (Doctors Protest) किया. मामला बढ़ता देख जब पुलिस द्वारा उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया गया उसके बाद स्वास्थ्य कर्मचारियों ने अपना आंदोलन स्थगित कर दिया.

क्या है मामला?

डॉक्टरों की माने तो 15 सितंबर को देर रात करीब 11 बजे जिले के अर्जुंदा (Arjunda) सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टर लेखराम कोसरे एक बच्ची का उपचार कर रहे थे. इस दौरान तीन युवक नशे की हालत में पहुंचे और बच्ची का उपचार छोड़ अपने साथी का इलाज करने के लिए डॉक्टर पर दबाव बनाने लगे. इतना ही नहीं नशे में धुत युवकों द्वारा डॉक्टर और उनके सहयोगी के साथ मारपीट भी की गई. जिसके बाद मामले की जानकारी अर्जुंदा पुलिस को दी गई. पुलिस मौके पर पहुंचे और मामले को पटाक्षेप किया. घटना के बाद पीड़ित डॉक्टरों द्वारा अर्जुंदा थाने में शिकायत भी की गई.

पुलिस ने क्या किया?

इस पूरे मामले को लेकर अर्जुंदा पुलिस द्वारा 3 युवकों के खिलाफ बीएनएस की धारा 132-BNS, 221-BNS, 296-BNS, 3(5)-BNS, 351(2)-BNS के तहत मामला दर्ज कर जांच-पड़ताल शुरू कर दी गई थी. इस दौरान पुलिस ने तीनों आरोपियों को थाने में बुलाकर वापस छोड़ दिया. इसके बाद डॉक्टरों में पुलिस के खिलाफ नाराजगी देखने को मिली.

इस मामले को लेकर बालोद जिले के बहुद्देशीय स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष घनश्याम पूरी गोस्वामी और अन्य कर्मचारियों ने बताया कि अर्जुंदा नगर में डॉक्टर पूरी तरह से असुरक्षित है. ऑन ड्यूटी डॉक्टरों पर हमला करने वालों के खिलाफ अर्जुंदा पुलिस कार्यवाही करने के बजाय अपराधियों का सरंक्षण कर रही है.

इस मामले को लेकर बालोद जिले के बहुद्देशीय स्वास्थ्य कर्मचारी संघ ने आरोपी युवकों के ऊपर कड़ी कार्यवाही की मांग करते हुए डॉक्टरों को सुरक्षा प्रदान करने की मांग की है. डॉक्टरों ने बताया की एक माह पहले भी अस्पताल के एक स्वीपर के साथ बदमाशों ने मारपीट करते हुए हाथ तोड़ दिए थे. लेकिन उस मामले पर भी आज तक पुलिस द्वारा कार्यवाही नहीं की गई. जिसके चलते स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टर और कर्मचारी खुद को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं.

पुलिस ने जल्द गिरफ्तारी की बात कही

इस मामले को पुलिस विभाग के आला अधिकारी और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे. उन्होंने बताया कि मामले में जांच के बाद आरोपियों के विरुद्ध और धाराएं जोड़ी गई हैं. मामले से जुड़े एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस द्वारा जल्द ही अन्य आरोपियों को गिरफ्तार करने का आश्वासन देने के बाद स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टरों और कर्मचारियों ने अपना एकदिवसीय आंदोलन को करीब 4 घंटे बाद वापस लेते हुए अपने कामों पर लौट गए.

यह भी पढ़ें : Kolkata Doctor Rape-Murder Case: एम्स भोपाल और रायपुर में जूडा का विरोध, मरीजों का इलाज इनके भरोसे

यह भी पढ़ें : अगर सेफ्टी नहीं तो Duty नहीं, डॉक्टर्स ने सरकार से की ये मांगें

यह भी पढ़ें : Good News: अब छत्तीसगढ़ में 5 रुपये में मिलेगा श्रमिकों को भरपेट भोजन, बच्चों को मिलेगी अच्छी शिक्षा

यह भी पढ़ें : Sampada 2.0 सॉफ्टवेयर तैयार, रजिस्ट्री की ठगी पर लगाम, प्रॉपर्टी का काम होगा आसान, जानिए फीचर्स

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
एंटीबायोटिक खाते हैं तो हो जाएं सावधान ! 25 सालों में 3.9 करोड़ मौतों की आशंका
CG News: बालोद में Doctors का विरोध प्रदर्शन, पुलिस से आश्वासन मिलने पर आंदोलन वापस, जानिए क्यों थे गुस्सा!
Chhattisgarh Armed Forces constable fire in balrampur CAF cap Two Corp die and two injured
Next Article
CAF कैंप में हुई गोलियों की बौछार, इतने जवानों ने तोड़ा दम, दो की हालत नाजुक
Close