विज्ञापन
Story ProgressBack

जिला अस्पताल को ICU का इंतज़ार ! आखिर कब पूरी होगी इलाज की व्यवस्था ?

Chhattisgarh Latest News in Hindi : बैकुंठपुर जिला अस्पताल में ICU के नए भवन को उद्घाटन का इंतजार है. दरअसल, इस अस्पताल को हाल ही में शिफ्ट किया गया है... लेकिन अब तक नए भवन में इलाज की सभी व्यवस्था सुचारु रूप से शुरू नहीं हो पाई है.

Read Time: 3 mins
जिला अस्पताल को ICU का इंतज़ार ! आखिर कब पूरी होगी इलाज की व्यवस्था ?
जिला अस्पताल को ICU का इंतज़ार ! आखिर कब पूरी होगी इलाज की व्यवस्था ?

Chhattisgarh Latest News in Hindi : बैकुंठपुर जिला अस्पताल में ICU के नए भवन को उद्घाटन का इंतजार है. पुराना ICU अस्पताल में पहली मंजिल पर चल रहा है. सर्जिकल वार्ड के बीच ICU का रूम भी काफी छोटा पड़ रहा है. समस्या को देखते हुए CT Scan Room के पास ICU को शिफ्ट करने की तैयारी है. भवन का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है, फिर भी शिफ्टिंग में देरी हो रही है. दूसरी तरफ अस्पताल का लैब भी पहली मंजिल पर ही चल रहा है. इस वजह से दिव्यांग व बुजुर्ग मरीजों को लैब तक पहुंचने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

बुर्जुग और दिव्यांगों को हो रही परेशानी

बता दें कि अस्पताल का लैब पहले मुख्य गेट के पास नीचे चल रहा था. शासन की योजना के तहत अस्पताल प्रबंधन ने हमर लैब को पहली मंजिल पर शिफ्ट करा दिया था. इसके बाद बुजुर्ग और दिव्यांग मरीजों की परेशानी बढ़ गई. दूसरी तरफ 'हमर लैब' का कार्य भी पूरा नहीं हो सका. अस्पताल प्रबंधन के कई बार कहने के बावजूद निर्माण कार्य को पूरा नहीं किया गया. वहीं, दूसरी तरफ निर्माण पूरा होता भी है तो उपकरण व अन्य व्यवस्थाओं को लेकर प्रक्रिया अब तक शुरू नहीं हो सकी है.

मरीजों में ICU के लिए मची हाहाकार 

अस्पताल में ब्लड समेत अन्य जांचों के लिए मरीजों को या तो पहली मंजिल तक जाना पड़ रहा है या वे निजी पैथोलैब में जांच कराने को मजबूर हैं. इसी तरह अस्पताल के ICU के भी पहली मंजिल पर होने से दिक्कत हो रही है. असुविधाओं को लेकर अस्पताल प्रबंधन पहल नहीं कर रही है. अस्पताल में पार्किंग के पास ICU का भवन रिनोवेशन कर तैयार किया गया है. पहले यह भवन गोदाम हुआ करता था. इसे अब ICU का रूप दिया जा रहा है. इससे मरीजों को पहली मंजिल पर नहीं जाना पड़ेगा. वहीं, सर्जिकल वार्ड के बाहर भीड़ भी नहीं होगी.

इलाज के समय गायब रहते डॉक्टर 

ICU भवन में पुराने कक्ष से ज्यादा जगह है. इससे यहां चार से ज्यादा बेड व मशीन उपकरण रखे जा सकेंगे. अस्पताल के लैब में ब्लड व अन्य सैंपल सुबह 11 बजे देने के बाद भी रिपोर्ट दोपहर 2 बजे दी जाती है. जब तक रिपोर्ट मिलती है डॉक्टर चले जाते हैं. इसके बाद मरीजों को शाम 4 बजे तक का इंतजार करना पड़ता है. शाम 4 बजे OPD में अगर डॉक्टर नहीं आए तो फिर अगले दिन अस्पताल का चक्कर लगाना पड़ता है.

क्या बोले जिम्मेदार अधिकारी ? 

अस्पताल में सभी मरीजों का ब्लड व अन्य सैंपल लेकर OPD के बाद जांच की जाती है, जिस कारण देरी होती है. अगर सभी सैंपल का समय पर जांच हो तो मरीजों को राहत होगी. CMHO डॉ. RS सेंगर ने कहा कि ICU को जल्द ही नीचे के भवन में शिफ्ट किया जाएगा. वहीं, लैब का कार्य भी जल्द पूरा कर इसे ग्राउंड फ्लोर पर लेकर आएंगे, ताकि मरीजों को परेशानी न हो. 

ये भी पढ़ें : 

पुलिसवालों की दबंगई पर SP का एक्शन ! अवैध वसूली करने वाले 2 कांस्टेबल सस्पेंड

बॉस ने किया रेप तो लड़की ने ऑफिस में की खुदकुशी... WhatsApp चैट ने खोले राज

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Balodabazar Violence: हिंसा में शामिल एक और आरोपी गिरफ्तार, तीरंगे के खंभे पर चढ़कर सफेद झंडा लगाने वाले को पुलिस ने दी ऐसी सजा
जिला अस्पताल को ICU का इंतज़ार ! आखिर कब पूरी होगी इलाज की व्यवस्था ?
Loksabha Election Results Shivraj Singh Chauhan Brijmohan Agrawal Can become minister of Modi cabinet
Next Article
Modi Cabinet 3.0 : एमपी- छत्तीसगढ़ के इन नेताओं का केंद्र में बढ़ेगा वजन ! मंत्री की रेस में ये हैं सबसे आगे
Close
;