विज्ञापन
Story ProgressBack

बीजेपी के बाद कांग्रेस ने भी खोल दिए अपने पत्ते! छत्तीसगढ़ की 6 सीटों पर इन चेहरों में होगी टक्कर

कांग्रेस ने राजनांदगांव से पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को मैदान में उतारा है. हाल ही में बघेल के नेतृत्व में लड़े गए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा था.

Read Time: 2 min
बीजेपी के बाद कांग्रेस ने भी खोल दिए अपने पत्ते! छत्तीसगढ़ की 6 सीटों पर इन चेहरों में होगी टक्कर
छत्तीसगढ़ में आमने-सामने होंगे कांग्रेस-बीजेपी के ये चेहरे

Congress Vs BJP Chhattisgarh : कुछ ही दिनों में लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होने वाला है. सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी तैयारियों में जुट गई हैं. कुछ दिनों पहले भारतीय जनता पार्टी ने अपने 195 उम्मीदवारों का ऐलान किया था. शुक्रवार को कांग्रेस ने भी 39 नामों के साथ प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी. इस लिस्ट में पार्टी ने छत्तीसगढ़ की छह सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की है.

कांग्रेस ने राजनांदगांव से पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को मैदान में उतारा है. हाल ही में बघेल के नेतृत्व में लड़े गए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा था. यहां से भारतीय जनता पार्टी ने मौजूदा सांसद संतोष पांडेय पर एक बार फिर भरोसा जताया है. दुर्ग से कांग्रेस ने राजेंद्र साहू को उम्मीदवार बनाया है. यहां उनका मुकाबला बीजेपी के विजय बघेल से होगा.

Latest and Breaking News on NDTV

यह भी पढ़ें : कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, वायनाड से राहुल गांधी के अलावा कौन-कहां से लड़ेगा?

कांग्रेस-बीजेपी के इन चेहरों में होगी टक्कर

रायपुर से कांग्रेस के विकास उपाध्याय और बीजेपी के बृजमोहन अग्रवाल आमने-सामने होंगे. महासमुंद से कांग्रेस ने ताम्रध्वज साहू और बीजेपी ने रूपकुमारी चौधरी को टिकट दिया है. जांजगीर से शिव कुमार डहरिया कांग्रेस के और कमलेश जांगड़े बीजेपी के उम्मीदवार हैं. कोरबा से कांग्रेस ने ज्योत्सना महंत और बीजेपी ने सरोज पांडेय को उम्मीदवार बनाया है.

यह भी पढ़ें : कांग्रेस की पहली लिस्ट में 39 प्रत्याशियों के नाम पर लगी मोहर, पूर्व CM भूपेश राजनांदगांव से लड़ेंगे चुनाव

कांग्रेस की पहली सूची में कई बड़े नाम

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए शुक्रवार को 39 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की, जिसमें सबसे प्रमुख नाम पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का है, जो एक बार फिर से केरल की वायनाड सीट से चुनाव लड़ेंगे. राहुल गांधी के अलावा इस सूची में कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, जो केरल की अलप्पुझा और शशि थरूर, जो तिरुवनंतपुरम से चुनाव लड़ रहे हैं, समेत कई वरिष्ठ नेताओं के नाम शामिल हैं.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close