विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 18, 2023

CG Congress List: कांग्रेस ने बाहरी के नाम पर विरोध को किया खारिज, डॉ. केके ध्रुव को मरवाही से दिया टिकट

Chhattisgarh Congress list 2023: मरवाही के कांग्रेस विधायक डॉक्टर केके ध्रुव को एक बार फिर मरवाही से उम्मीदवार बनाया गया है. पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के निधन के बाद खाली हुई मरवाही सीट पर हुए उपचुनाव में वहां के बीएमओ रहे डॉक्टर केके ध्रुव को कांग्रेस ने चुनाव मैदान में उतर कर विधायक बनाया था.

Read Time: 3 min
CG Congress List: कांग्रेस ने बाहरी के नाम पर विरोध को किया खारिज, डॉ. केके ध्रुव को मरवाही से दिया टिकट

Chhattisgarh Congress List: दिवंगत पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की हाई प्रोफाइल मरवाही विधानसभा सीट (Marwahi Assembly Seat)से कांग्रेस ने डॉक्टर केके ध्रुव को अपना प्रत्याशी बनाया है. डॉक्टर केके ध्रुव (Dr KK Dhruv) का कांग्रेस प्रत्याशी (Congress Candidate) घोषित होना, उन आदिवासी नेताओं की करारी हार है, जो बाहरी कहकर उनका विरोध कर रहे थे.

मरवाही से कांग्रेस का टिकट मिलने के बाद अपने समर्थकों संग जश्न मनाते डॉ. केके ध्रुव.  

मरवाही से कांग्रेस का टिकट मिलने के बाद अपने समर्थकों संग जश्न मनाते डॉ. केके ध्रुव.  



दरअसल, कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ विधानसभा उम्मीदवारों की दूसरी सूची बुधवार को जारी कर दी. कांग्रेस ने दूसरी सूची में 57 प्रत्याशियों की घोषणा की है. इसमें मरवाही के कांग्रेस विधायक डॉक्टर केके ध्रुव को एक बार फिर मरवाही से उम्मीदवार बनाया गया है. पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के निधन के बाद खाली हुई मरवाही सीट पर हुए उपचुनाव में मरवाही के बीएमओ रहे डॉक्टर केके ध्रुव को कांग्रेस ने चुनाव मैदान में उतर कर मरवाही का विधायक बनाया था.

पहले भी यहां जीत चुके हैं केके ध्रुव

मरवाही उपचुनाव में छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी भी चुनाव लड़ना चाहते थे, लेकिन तत्कालीन कलेक्टर डोमन सिंह ने नामांकन भरने के दौरान अमित जोगी का जाति प्रमाण पत्र निरस्त कर दिया था. इसके बाद अमित जोगी चुनाव नहीं लड़ सके थे और डॉक्टर केके ध्रुव का सीधा मुकाबला भाजपा के डॉक्टर गंभीर सिंह से हुआ था. इसमें डॉक्टर केके ध्रुव को रिकॉर्ड मतों से जीत हासिल हुई थी.

ये भी पढ़ेंः CG Congress List: कांग्रेस के यह दिग्गज 10वीं बार लड़ेंगे चुनाव, जश्पुर के तीनों विधायकों को फिर मिला टिकट
 

विरोध के बाद भी मिला टिकट

विधानसभा उपचुनाव के 2 वर्ष बाद हो रहे विधानसभा के आम चुनाव में मरवाही विधानसभा क्षेत्र से लगभग 28 आदिवासी कांग्रेसी नेताओं ने टिकट की इच्छा जताई थी. इन लोगों ने डॉक्टर केके ध्रुव को मरवाही से बाहर का कहकर उनको कांग्रेस की टिकट मरवाही से न दिए जाने की मांग की थी. हालांकि, इस विरोध के बावजूद अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस कमेटी ने डॉक्टर केके ध्रुव पर दोबारा दांव लगाते हुए उन्हें मरवाही से ही कांग्रेस उम्मीदवार बनाया है.

अब देखना यह है कि इतने लोगों के विरोध के बावजूद टिकट हासिल करने के बाद डॉक्टर केके ध्रुव मरवाही में एक बार फिर किस तरह अपनी जीत सुनिश्चित कर पाते हैं. उल्लेखनीय है कि इस बार भारतीय जनता पार्टी ने मरवाही से प्रणव मरपची को अपना उम्मीदवार बनाया है, जोकि एक रिटायर्ड फौजी है. वहीं, छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस (जोगी)  अभी तक अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है.

यह भी पढ़ें- Chhattisgarh Congress List: छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने जारी की दूसरी लिस्ट, 53 उम्मीदवारों को दिया टिकट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close