विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 18, 2023

CG Congress List: कांग्रेस के यह दिग्गज 10वीं बार लड़ेंगे चुनाव, जश्पुर के तीनों विधायकों को फिर मिला टिकट

Congress Chhattisgarh: कांग्रेस ने अपनी दूसरी सूची में पार्टी के दिग्गज नेता रहे दिवंगत मोतीलाल वोरा के पुत्र अरुण वोरा को भी टिकट दिया है. वो इस बार भी दुर्ग शहर से ही चुनाव लड़ेंगे. वोरा वर्तमान में इस सीट से विधायक हैं. वहीं, युवा नेता विकास उपाध्याय को रायपुर शहर पश्चिम और शैलेश पांडे को बिलासपुर विधानसभा क्षेत्र से टिकट दिया है. ये सभी वर्तमान विधायक हैं.

Read Time: 3 min
CG Congress List: कांग्रेस के यह दिग्गज 10वीं बार लड़ेंगे चुनाव, जश्पुर के तीनों विधायकों को फिर मिला टिकट

Congress Second list Chhattisgarh: कांग्रेस ने बुधवार को छत्तीसगढ़ के लिए अपनी दूसरी सूची जारी की. इस बार कांग्रेस (Congress Party) ने 90 सीटों वाली विधानसभा के लिए 53 प्रत्याशियों की सूची जारी की है. इस सूची में जशपुर जिले (Jashpur District) के तीनों विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस ने वर्तमान विधायकों को फिर से मौका दिया है.

Latest and Breaking News on NDTV
इसमें सबसे खास बात ये है कि पार्टी ने पत्थलगांव विधानसभा सीट (Pathalgaon Assembly Seat) से रामपुकार सिंह (Rampukar Singh) को फिर से टिकट दिया है. वे 10वीं बार विधानसभा चुनाव लड़ेंगे.

ये दो विधायक तीसरी बार उतरेंगे मैदान में

कांग्रेस ने जशपुर विधायक विनय भगत और कुनकुरी विधायक यूडी मिंज को भी फिर से टिकट दिया है. जशपुर से विनय कुमार भगत और कुनकुरी से यूडी मिंज तीसरी बार विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे.

ये भी पढ़ें- Chhattisgarh Assembly Elections : पहले चरण के लिए अब तक 17 उम्मीदवारों ने दाखिल किया नामांकन, 7 नवंबर को वोटिंग
 

इन विधायकों को भी मिला टिकट

कांग्रेस ने अपनी दूसरी सूची में पार्टी के दिग्गज नेता रहे दिवंगत मोतीलाल वोरा के पुत्र अरुण वोरा को भी टिकट दिया है. वो इस बार भी दुर्ग शहर से ही चुनाव लड़ेंगे. वोरा वर्तमान में इस सीट से विधायक हैं. वहीं, युवा नेता विकास उपाध्याय को रायपुर शहर पश्चिम और शैलेश पांडे को बिलासपुर विधानसभा क्षेत्र से टिकट दिया है. ये सभी वर्तमान विधायक हैं.



आपको बता दें कि चुनाव आयोग ने 9 अक्टूबर को विधानसभा चुनावों का ऐलान करते हुए छत्तीसगढ़ में सात और 17 नवंबर को दो चरणों में चुनाव कराने का ऐलान किया था. 90 विधानसभा सीटों वाली इस सीट पर पार्टी अभी तक 87 उम्मीदवारों की सूची जारी कर चुकी है. इससे पहले नवरात्रि के पहले दिन रविवार को कांग्रेस ने 30 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी. 

ये भी पढ़ें- CG Assembly Election 2023 : रमन सिंह की इलेक्शन कमीशन से मांग, आगे बढ़ाई जाए दूसरे चरण की मतदान तारीख

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close