विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 22, 2023

Chhattisgarh Congress Third List: कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए 7 उम्मीदवारों की तीसरी सूची की जारी

Chhattisgarh Congress Third list: कांग्रेस ने रविवार को छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की तीसरी सूची जारी कर दी. इसके साथ ही पार्टी ने प्रदेश की सभी 90 सीटों के लिए प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है.

Read Time: 3 min
Chhattisgarh Congress Third List: कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए 7 उम्मीदवारों की तीसरी सूची की जारी

Chhattisgarh Congress Candidate List: कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव (Chhattisgarh Assembly Election) के लिए रविवार को 7 और उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की. इसके साथ ही कांग्रेस (Congress) प्रदेश की सभी 90 विधानसभा सीट के उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. कांग्रेस ने नवरात्रि (Navratri) के पहले दिन अपनी पहली सूची में 30 उम्मीदवारों को मैदान में उतारा था. इसके बाद दूसरी सूची में 53 प्रत्याशियों को टिकट दिया था. दरअसल, प्रदेश में 7 और 17 नवंबर को दो चरणों में वोट डाले जाएंगे और 3 दिसंबर को मतगणना होगी.

इन प्रत्याशियों को उतारा गया मैदान में

कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए जिन 7 प्रत्याशियों की सूची जारी की है. उसमें रायपुर उत्तर विधानसभा सीट से विधायक कुलदीप जुनेजा और धमतरी सीट से ओंकार साहू को अपना प्रत्याशी बनाया है. इसके अलावा कसडोल विधानसभा सीट से संदीप साहू, सिहावा विधानसभा सीट से अंबिका मरकाम,  बैकुंठपुर से अंबिका सिंह देव, सराईपाली से चतुरी नंद, महासमुंद विधानसभा सीट से रश्मि चंद्राकर को चुनावी दंगल में उतारा है. 

ये भी पढ़ेंः CG Election News: रायगढ़ में बाइक सवार से 7.5 लाख रुपए जब्त, चुनाव में गलत इस्तेमाल की आशंका
 

मुख्यमंत्री ने प्रत्याशियों को दी शुभकामनाएं

कांग्रेस की ओर से छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए 7 उम्मीदवारों की तीसरी साची को सोशल मीडिया साइट एक्स पर शेयर करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लिखा कि छत्तीसगढ़ महतारी का आशीर्वाद मिला है अब अब क्षेत्र की जनता भी आशीर्वाद देगी. इसके आगे उन्होंने लिखा कि छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 के लिए आज (22 अक्टूबर) को प्रत्याशियों की तृतीय सूची जारी हुई है. सभी प्रत्याशियों को ढेर सारी शुभकामनाएं.

ये भी पढ़ेंः CG News: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को 'गांधी चालीसा' की जगह संविधान पढ़ना चाहिए : भाजपा नेता गौरव भाटिया
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close