विज्ञापन
Story ProgressBack

राजनांदगांव में CBSE नेशनल बास्केटबॉल चैंपियनशिप का हुआ शुभारंभ, देश-विदेश की 41 टीमों ने लिया हिस्सा

राजनांदगांव जिला 'बास्केटबॉल की नर्सरी' के नाम से भी अपनी एक अलग पहचान बना रहा है. सीबीएसई नेशनल बास्केटबॉल चैंपियनशिप का आयोजन आज 16 नवंबर से 20 नवंबर तक राजनांदगांव में किया जाएगा. इस टूर्नामेंट में कुल 41 टीमें हिस्सा ले रही हैं.

Read Time: 2 min
राजनांदगांव में CBSE नेशनल बास्केटबॉल चैंपियनशिप का हुआ शुभारंभ, देश-विदेश की 41 टीमों ने लिया हिस्सा
देश-विदेश से लगभग 700 खिलाड़ी और कोच प्रतियोगिता में हिस्सा लेने राजनांदगांव आए हुए हैं.

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में आज से सीबीएसई नेशनल बास्केटबॉल चैंपियनशिप (CBSE National Basketball Championship) का शुभारंभ हो गया है. इस टूर्नामेंट के सारे मैच दिग्विजय स्टेडियम (Digvijay Stadium) और दिल्ली पब्लिक स्कूल (Delhi Public School) में खेले जाएंगे. इस दौरान कुल 96 मैच होंगे, जिनमें 41 टीमें हिस्सा ले रही हैं. टूर्नामेंट में हिस्सा लेने विदेशों से भी खिलाड़ी आए हुए हैं. जानकारी के मुताबिक देश-विदेश से लगभग 700 खिलाड़ी और कोच राजनांदगांव आए हुए हैं.

प्रतियोगिता में देश-विदेश के खिलाड़ी हुए शामिल

राजनांदगांव जिला 'बास्केटबॉल की नर्सरी' के नाम से भी अपनी एक अलग पहचान बना रहा है. सीबीएसई नेशनल बास्केटबॉल चैंपियनशिप का आयोजन आज 16 नवंबर से 20 नवंबर तक राजनांदगांव में किया जाएगा. इस टूर्नामेंट में कुल 41 टीमें हिस्सा ले रही हैं. इसके साथ ही विदेशों से भी आई टीमें सीबीएसई नेशनल बास्केटबॉल चैंपियनशिप में अपना जौहर दिखा रही हैं.

दुबई से आए खिलाड़ी ऐगिश ने बताया कि राजनांदगांव आकर उन्हें बहुत अच्छा लग रहा है. यहां बास्केटबॉल कोर्ट बहुत अच्छा है. इससे पहले भी वह अन्य टूर्नामेंट के लिए यहां आ चुके हैं. यहां आकर उन्हें नया एक्सपीरियंस मिला है.

वहीं बास्केटबॉल के इंटरनेशनल कोच राजेश्वर राव ने कहा कि यह बहुत गर्व का विषय है कि सीबीएसई नेशनल बास्केटबॉल चैंपियनशिप का आयोजन राजनांदगांव में किया जा रहा है. इस बार इस आयोजन की जिम्मेदारी पब्लिक स्कूल को दी गई है, इस साल इस प्रतियोगिता में केवल बॉयज ही हिस्सा ले रहे हैं.

ये भी पढ़ें - CG Election 2023: सख्ती लाई रंग, बिलासपुर रेंज में करोड़ों की नकदी और जेवरात जब्त

ये भी पढ़ें - CG Election 2023: हार का पर्चा वायरल होने से भड़के कांग्रेसी, BJP प्रदेश अध्यक्ष व IT सेल पर की FIR की मां

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close