विज्ञापन
Story ProgressBack

CG Election 2023: सख्ती लाई रंग, बिलासपुर रेंज में करोड़ों की नकदी और जेवरात जब्त

Chhattisgarh assembly election 2023: 17 नवंबर को छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण की वोटिंग होनी है. बिलासपुर जिले के प्रशासन ने आचार संहिता लागू होने के बाद करीब 3 करोड़ 60 लाख की नगदी बरामद की है.

Read Time: 2 min
CG Election 2023: सख्ती लाई रंग, बिलासपुर रेंज में करोड़ों की नकदी और जेवरात जब्त
बिलासपुर में बड़ी संख्या में नगद और आभूषण जब्त किए गए है

Chhattisgarh Assembly Election 2023: छत्तीसगढ़  (Chhattisgarh) में शुक्रवार को विधानसभा चुनाव (Assembly Election) के दूसरे चरण के लिए वोटिंग होगी. प्रदेश में आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद से बिलासपुर रेंज (Bilaspur Range) में 61 से ज्यादा FS, 100 की पेट्रोलिंग टीमों ने अवैध रूप से परिवहन करते हुए करोड़ों नकद और आभूषण समेत अन्य सामग्री जब्त की है. जब्त की गई सामग्री की कीमत करोड़ों में बताई जा रही है.

कई करोड़ रुपयों की हुई है बरामदगी

इस बारे में जोन कमिश्नर अजय कुमार यादव ने बताया कि पूरे बिलासपुर रेंज के 9 जिलों में 3 करोड़ 60 लाख नकद बरामद किए गए हैं. इनमें से 1.75 करोड़ अकेले बिलासपुर जिले में जब्त किए गए हैं. वहीं, कोरबा जिले में 1.5 करोड़ रुपए जब्त किए गए हैं. जब्त आभूषणों में 1.3 किलो सोना और 97 किलो से अधिक चांदी के आभूषण हैं.

ये भी पढ़ें CG Election 2023: बागी नेताओं के खिलाफ BJP का बड़ा एक्शन, इन तीन नेताओं को 6 साल के लिए किया निष्कासित

मोटर व्हीकल में है 35 हजार प्रकरण

वहीं, मोटर व्हीकल में 35 हजार से ज्यादा प्रकरण बनाए गए हैं. शांतिपूर्ण मतदान के लिए आपराधिक मामलों में शामिल होने वाले संदेहियों में कुल 20 पर जिला बदर की कार्रवाई की गई है. बिलासपुर रेंज में शांतिपूर्ण मतदान के लिए सभी 9 जिलों में 212 सुरक्षा कंपनियों के सुरक्षा बल के जवानों की ड्यूटी लगाई गई है. साथ ही 4451 सिविल पुलिस, 1614 होम गार्ड, 4802 एस्पियोज बल मतदान केंद्रों में  तैनात होंगे. इस तरह से बिलासपुर रेंज में शांतिपूर्ण मतदान के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं.

ये भी पढ़ें CG Election 2023: छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण की 70 सीटों में इन 15 दिग्गजों की साख लगी दांव पर ! कौन-कौन हैं वे ?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close