विज्ञापन
Story ProgressBack

CG News: मतगणना से पहले अटकलों का दौर हुआ तेज, रामानुजगंज में जीत-हार पर हो रही है इस तरह की चर्चा

Chhattisgarh Assembly Election 2023 : दोनों पार्टियों के कार्यकर्ताओं और प्रत्याशियों ने यहां काफी मेहनत की है, लेकिन दोनों ही पार्टियों को भीतरघात का डर लगा हुआ है.

Read Time: 3 min
CG News: मतगणना से पहले अटकलों का दौर हुआ तेज, रामानुजगंज में जीत-हार पर हो रही है इस तरह की चर्चा
क्षेत्र की जनता लगा रही है अपने अनुसार प्रत्याशियों की हार जीत का अनुमान

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ (Chhattishgarh) के बलरामपुर (Balrampur) जिले में 17 नवंबर को विधानसभा चुनाव की वोटिंग हुई. प्रदेश की महत्वपूर्ण सीटों में से एक रामानुजगंज विधानसभा (Ramanujganj Assembly Seat) बलरामपुर जिले की हाईप्रोफाइल सीट है. इस सीट पर भाजपा (BJP) ने रामविचार नेताम (Ramvichar Netam) पर ही दांव खेला, तो कांग्रेस ने सिटिंग विधायक बृहस्पति सिंह का टिकट काट अंबिकापुर महापौर डॉक्टर अजय तिर्की (Dr. Ajay Tirkey) पर दांव लगाया है.

क्षेत्र के लोग लगा रहे हैं अपने - अपने आंकड़े

क्षेत्र के लोग यहां पर प्रत्याशियों की हार-जीत के अपने-अपने गुणा भाग लगा रहे हैं. यहां के चौक चौराहे पर भाजपा और कांग्रेस के प्रत्याशी के हार जीत का अनुमान लगाए जा रहे हैं. रामानुजगंज विधानसभा की अगर बात की जाए, तो यहां 83.51% मतदान हुआ है. पूरे क्षेत्र में शांतिपूर्वक मतदान हुआ, कहीं से भी किसी प्रकार की कोई घटना सामने नहीं आई है.

दोनों पार्टियों को डर है भितरघात का

दोनों पार्टियों के कार्यकर्ताओं और प्रत्याशियों ने काफी मेहनत की है, लेकिन दोनों ही पार्टी को भीतरघात का डर लगा हुआ है. इस बीच भाजपा-कांग्रेस दोनों दल के समर्थकों का मानना है कि भीतरघात से नुकसान हो सकता है. ऐसा सिर्फ यहां नहीं, बल्कि पूरे प्रदेश में दोनों प्रमुख दलों को भितरघात का डर सता रहा है.

ये भी पढ़ें CG News: किराए पर लिए गए 7 ट्रकों पर कांट्रेक्टर ने जमा लिया कब्जा, जानिए फिर वाहन मालिक ने क्या किया

आसान नहीं दिख रही है किसी भी पार्टी की राह

रामानुजगंज विधानसभा क्षेत्र में भाजपा और कांग्रेस दोनों ही राजनीतिक दलों के बीच जिस प्रकार कांटे की टक्कर का अनुमान लगाया जा रहा है. किसी भी क्षेत्र से किसी को एकतरफा बहुमत नहीं मिलने का अनुमान भी लगाया जा रहा है. किसी पंचायत में भाजपा की बढ़त मानी जा रही है, तो किसी पंचायत में कांग्रेस की बढ़त का अनुमान लगाया जा रहा है. लोगों के लिए बहुमत का अनुमान लगाना काफी कठिन हो रहा है कि किस राजनीतिक दल के प्रत्याशी को यहां विजय मिलेगी.

ये भी पढ़ें CM Bhupesh Baghel ने खारुन नदी में लगाई आस्था की डुबकी, कार्तिक पूर्णिमा के मौके पर महादेव घाट पहुंचे

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close