विज्ञापन
Story ProgressBack

Sukma News: नक्सलियों ने JCB मशीन समेत 4 लोगों को किया अगवा, तेकलगुड़म में वारदात को दिया अंजाम

Chhattisgarh Naxal Attack Today: ग्रामीणों की सहमति के बाद ही गांव में जल जीवन मिशन का काम शुरू किया गया था. बावजूद इसके नक्सलियों ने विकास कार्य का विरोध किया है. दरअसल, जल जीवन मिशन के तहत केंद्र सरकार ग्रामीणों इलाकों में घर-घर शुद्ध पेयजल पहुंचाने का काम कर रही है. इसके लिए करोड़ों की राशि जिले के नक्सल प्रभावित इलाकों में खर्च किया जा रहा है.  

Read Time: 3 min
Sukma News: नक्सलियों ने JCB मशीन समेत 4 लोगों को किया अगवा, तेकलगुड़म में वारदात को दिया अंजाम

Chhattisgarh Maoist Attack: छत्तीसगढ़ के सुकमा (Sukma) जिले के जगरगुंडा (Jagargunda) थाना क्षेत्र के तेकलगुडम में नक्सलियों (Naxalites) ने रविवार की देर शाम जेसीबी ऑपरेटर (JCB Operator) समेत 4 लोगों को अगवा कर लिया. मौके पर काम कर रही जेसीबी मशीन (JCB Machine) को भी नक्सली अपने साथ ले गए. 

बताया जा रहा कि जल जीवन मिशन के तहत तेकलगुडम गांव के करीब पाइप लाइन विस्तार का काम चल रहा था. इस दौरान बड़ी संख्या में पहुंचे नक्सलियों ने काम बंद करने की धमकी देते हुए सभी को अगवा कर लिया. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस पतासाजी में जुट गई है. इधर, कामगारों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. परिजनों ने  नक्सलियों से अगवा किए गए लोगों को जल्द से जल्द रिहा करने की अपील की है. 

इन  लोगों को किया गाय अगवा

दरअसल, जगरगुंडा थाना क्षेत्र के तेकलगुडम इलाके में जल जीवन मिशन के तहत पाइप लाइन विस्तार का काम किया जा रहा था. निर्माण स्थल पर जेसीबी मशीन गड्ढा खोदने के काम में लगी थी. तभी शाम करीब 5 बजे नक्सलियों का एक हथियारबंद गिरोह मौके पर पहुंचे और काम को बंद करा दिया. इसके बाद जेसीबी मशीन के साथ 4 लोगों को अपने साथ ले गए, जिसमें दो ऑपरेटर जितेंद्र कुमार, मनोज गुमता के साथ सुकमा के दो पेटी ठेकेदार शेख निजाम और शेख लतीफ शामिल हैं. 

ग्रामीणों की सहमति के बाद गांव में शुरू हुआ था काम

जानकारी के मुताबिक ग्रामीणों की सहमति के बाद ही गांव में जल जीवन मिशन का काम शुरू किया गया था. बावजूद इसके नक्सलियों ने विकास कार्य का विरोध किया है. दरअसल, जल जीवन मिशन के तहत केंद्र सरकार ग्रामीणों इलाकों में घर-घर शुद्ध पेयजल पहुंचाने का काम कर रही है. इसके लिए करोड़ों की राशि जिले के नक्सल प्रभावित इलाकों में खर्च किया जा रहा है.  

ये भी पढ़ें- गजब की लापरवाही! ऑपरेशन के बाद पेट में कपड़ा ही छोड़ दिया...जांच के बाद होगी कार्रवाई
 

हाल ही में नक्सलियों ने किया था तेकलगुडम पुलिस कैंप पर हमला

गौरतलब है कि हाल ही में 30 जनवरी को तेकलगुडम में पुलिस द्वारा खोले गए नए कैंप पर नक्सलियों ने हमला कर दिया था. इसमें सीआरपीएफ और कोबरा बटालियन के तीन जवान शहीद हो गए थे. हालांकि, इसके बाद भी गांव में पुलिस और सुरक्षाबलों द्वारा कैंप स्थापित करने का काम जारी रहा. कैंप स्थापना  के बाद से इलाके में विकास कार्यों में तेजी आई है. अपने आधार वाले इलाकों में पुलिस और प्रशासन की पहुंच से नक्सली बौखला गए हैं और ग्रामीणों को मिलने वाली बुनियादी सुविधाओं से वंचित करने इस तरह की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें- वैलेंटाइन डे नहीं छत्तीसगढ़ में 14 फरवरी को मनाया जाएगा मातृ-पितृ पूजन दिवस, CM साय ने की घोषणा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close