विज्ञापन
Story ProgressBack

कवर्धा सड़क हादसे पर छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट ने लिया संज्ञान, जनहित याचिका मानकर राज्य सरकार से मांगा जवाब

CG News: छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट ने कवर्धा सड़क हादसे पर संज्ञान लेते हुए राज्य सरकार से जवाब मांगा है. हाईकोर्ट ने इस मामले को जनहित याचिका मानते हुए यह एक्शन लिया है.

Read Time: 2 mins
कवर्धा सड़क हादसे पर छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट ने लिया संज्ञान, जनहित याचिका मानकर राज्य सरकार से मांगा जवाब
फाइल फोटो

CG High Court Took Cognizance of Kawardha Road Accident: छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट (CG High Court) कवर्धा सड़क हादसे (Kawardha Road Accident) पर संज्ञान लिया है. हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस रमेश सिन्हा (Chief Justice Ramesh Sinha) ने इस मामले को जनहित याचिका मानकर राज्य सरकार (Chhattisgarh Government) से जवाब मांगा है. बता दें कि कवर्धा (Kawardha) के कुकदूर क्षेत्र में हुए इस हादसे में 19 बैगा आदिवासियों की दर्दनाक मौत (19 Tribals Died) हुई थी. जिसके बाद हाईकोर्ट ने स्वतः इस मामले का संज्ञान लिया है. इस मामले की सुनवाई पीआईएल (PIL) के माध्यम से 24 मई को होगी. 

हाईकोर्ट ने 10 लोगों को बनाया पक्षकार

छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट ने इस मामले में राज्य सरकार समेत कुल 10 लोगों को पक्षकार बनाया है. इस मामले को जनहित याचिका मानते हुए हाईकोर्ट ने इसे सुनवाई के लिए रजिस्टर्ड किया है. कोर्ट ने मामले में राज्य शासन के पीडब्ल्यूडी के प्रमुख सचिव, परिवहन आयुक्त, स्टेट हाईवे और नेशनल हाईवे, जिला कलेक्टर समेत कुल 10 लोगों को पक्षकार बनाया है. आपको बता दें कि इससे पहले भी चीफ जस्टिस रमेश सिन्हा राज्य की खस्ताहाल सड़कों को जनहित याचिका मानकर राज्य सरकार से जवाब मांग चुके हैं.

हादसे में 19 लोगों की गई थी जान

आपको बता दें कि तेंदूपत्ता संग्राहकों के एक समूह को ले जा रहा मालवाहक वाहन (पिकअप वैन) सोमवार दोपहर कुकदूर पुलिस थाना क्षेत्र में बंजारी घाट पर घाटी से नीचे गिर गया था. इस घटना में 15 महिलाओं और तीन नाबालिग लड़कियों सहित 19 आदिवासियों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए. मृतकों में से 17 सेमरहा गांव के निवासी थे तथा दो अन्य आसपास के गांवों के थे.

यह भी पढे़ं - नारायणपुर में गोली लगने से ITBP का जवान घायल, हालत नाजुक होने पर रायपुर रेफर

यह भी पढ़ें - Analysis: केंद्र में सरकार का दावा, लेकिन MP और CG की 40 सीटों पर कांग्रेस की चुप्पी के मायने?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Datia Accident: दतिया में ट्रैक्टर- ट्रॉली पलटने से हुआ दर्दनाक हादसा, 4 लोग दबकर मरे, 20 से ज्यादा घायल
कवर्धा सड़क हादसे पर छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट ने लिया संज्ञान, जनहित याचिका मानकर राज्य सरकार से मांगा जवाब
Weather Report: Rain forecast in Anuppur and Dindori, red alert of heat wave issued in 17 districts of MP
Next Article
Weather Report: अनूपपुर और डिंडोरी में बारिश का अनुमान, MP के 17 जिलों में जारी किया गया लू का रेड अलर्ट
Close
;