विज्ञापन
Story ProgressBack

CG News: हार की समीक्षा के लिए दिल्ली रवाना हुए भूपेश, बोले- EVM पर संदेह होने पर BJP को मिर्ची क्यों लगती है?

Chhattisgarh Assembly Election 2023: छत्तीसगढ़ में साल 2018 को एक तरफा चली कांग्रेस की लहर के बीच इस बार महज  35 सीटों पर ही कांग्रेस सिमट कर रह गई है. छत्तीसगढ़ के पूर्व डिप्टी सीएम, पीसीसी चीफ सहित कई मंत्रियों को हार का मुंह देखना पड़ा. हार की वजह आखिर क्या है, रणनीति में आखिर चूक कहां हुई? इसकी समीक्षा होगी. नेताओं से पूछा जाएगा छत्तीसगढ में  कांग्रेस की हार कैसे हुई ? जबकि 3 महीने पहले सब कुछ कांग्रेस के अनुकूल था. 

Read Time: 3 min
CG News: हार की समीक्षा के लिए दिल्ली रवाना हुए भूपेश, बोले- EVM पर संदेह होने पर BJP को मिर्ची क्यों लगती है?

Chhattisgarh Assembly Election Result: 3 राज्यों के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली करारी हार की समीक्षा दिल्ली में होगी. आज छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश और राजस्थान के दिग्गज कांग्रेसियों की बैठक राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे लेंगे. छत्तीसगढ़ से भी पूर्व सीएम भूपेश बघेल सहित दिग्गज नेता दिल्ली पहुंच चुके हैं. चुनाव परिणाम आने के बाद पहली बार दिल्ली जाने से पहले पूर्व सीएम ने मीडिया को दिए बयान में कहा कि EVM पर संदेह होने पर भाजपा को मिर्ची क्यों लगती है? 

संगठन में हो सकता है बदलाव  

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को मिली हार के बाद पीसीसी चीफ दीपक बैज (Dipak Baij) को भी हटाया जा सकता है. बताया जा रहा है कि कांग्रेस संगठन में भी बड़ा फेरबदल हो सकता है. दरअसल इस साल ही जुलाई महीने में मोहन मरकाम को हटाकर दीपक बैज को पीसीसी चीफ बनाया गया था. इस फेरबदल के बाद भी कड़ी हार का सामना करना पड़ा. 

ये भी पढ़ें: Rajnandgaon Assembly Seat: राजनांदगांव में ढह सकता था रमन सिंह का किला, माखन यादव से महज 1039 वोट से जीते

नेता प्रतिपक्ष कौन? होगी चर्चा 

छ्त्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद साल 2024 के लोकसभा चुनाव पर भी रणनीति बनेगी. कांग्रेस की अप्रत्याशित हार के बाद नेता- कार्यकर्ताओं का मनोबल टूट चुका है.उन्हें चुनाव के लिए कैसे उत्साहित करेंगे ? इसके लिए चर्चा होगी. नेता प्रतिपक्ष को लेकर भी फीडबैक लिया जाएगा. कांग्रेस के पर्यवेक्षक रायपुर में आकर नेता प्रतिपक्ष के लिए रायशुमारी करेंगे. 

पूर्व डिप्टी सीएम ने हार स्वीकारी 

इधर पूर्व उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव ने मंत्रियों की हार के लिए एन्टी इनकम्बेंसी की बात स्वीकार की है. उन्होंने कहा कि सरगुजा बस्तर और शहरी क्षेत्र में हमारी हार हुई है. बस्तर की 12 में से 12 सीटों पर जीत हुई थी. इस बार यह 4 ही रह गई है . सरगुजा की 14 में 14 जीते थे इस बार एक भी नहीं जीत पाए हैं. पहले शहरी क्षेत्र की 18 में 14 सीटों पर कांग्रेस आई थी. इस बार 2 सीटों पर ही रह गई. इसकी समीक्षा होगी.

ये भी पढ़ें:CG News : कोरिया वन मंडल पर लगे कई गंभीर आरोप, BJYM जिलाध्यक्ष ने कहा भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close