विज्ञापन
Story ProgressBack

Korea में बना पोलिंग बूथ आमजन के लिए बना आकर्षण का केंद्र, जमकर सेल्फियां ले रहे हैं लोग

कोरिया जिले के बैकुंठपुर के महलपारा स्थित स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल को मतदान क्रमांक 116 बनाया गया है. इस मतदान केंद्र को स्वीप गतिविधियों के तहत आदर्श एवं संगवारी मतदान केंद्र के रूप में चयनित किया गया है. इस मतदान केंद्र को बगिया की तरह सजाया गया है.

Read Time: 3 min
Korea में बना पोलिंग बूथ आमजन के लिए बना आकर्षण का केंद्र, जमकर सेल्फियां ले रहे हैं लोग
इस मतदान केंद्र को आकर्षक बनाने के पीछे कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी विनय कुमार लंगेह का हाथ है.

Chhattisgarh Assembly Election 2023: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव (Assembly Election) के लिए चुनाव आयोग ने पूरी तैयारियां कर ली है. शुक्रवार 17 नवंबर को राज्य में दूसरे और अंतिम चरण (Second Phase Assembly Election in Chhattisgarh) का मतदान किया जाएगा. जिसके लिए सभी मतदान केंद्रों तक मतदान सामग्री पहुंचा दी गई है. छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले में बना एक खास मतदान केंद्र लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. इस मतदान केंद्र को आदर्श और संगवारी मतदान केंद्र (Adarsh and Sangwari polling station) के रूप में चयनित किया गया है.

बता दें कि कोरिया जिले के बैकुंठपुर के महलपारा स्थित स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल को मतदान क्रमांक 116 बनाया गया है. इस मतदान केंद्र को स्वीप गतिविधियों के तहत आदर्श एवं संगवारी मतदान केंद्र के रूप में चयनित किया गया है. इस मतदान केंद्र को बगिया की तरह सजाया गया है. इसी तरह मतदान केंद्र सलका, खरवत को भी आकर्षक बनाया गया है.

कलेक्टर की पहल से बना आकर्षक मतदान केंद्र

बैकुंठपुर नगर पालिका क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले इस मतदान केंद्र को आकर्षक बनाने के पीछे कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी विनय कुमार लंगेह का हाथ है. विनय कुमार के पहल का उद्देश्य शहरी मतदाताओं को ज्यादा से ज्यादा मतदान के लिए प्रेरित करना है. 

मतदान केंद्र में जमकर सेल्फियां ले रहे लोग

बता दें कि स्वीप टीम नगर पालिका बैकुंठपुर के द्वारा तैयार इस मतदान केंद्र के प्रति लोगों का विशेष आकर्षण देखने को मिल रहा है. महलपारा मुख्य मार्ग पर आते जाते लोग रुककर इस मतदान केंद्र की साज सज्जा का आनंद उठा रहे हैं. इसके साथ ही लोग यहां जमकर सेल्फियां ले रहे हैं और फोटोस अपने सोशल अकाउंट में शेयर करने से भी नहीं चूक रहे हैं. बता दें, कल यानी 17 नवंबर को सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक बैकुंठपुर विधानसभा के अंतर्गत 228 और सोनहत के अंतर्गत 78 मतदान केंद्रों में मतदान किया जाएगा.

ये भी पढ़ें - CG Election 2023: पुलिस की वर्दी में शराब और मुर्गा बांटना पड़ा भारी, ग्रामीणों ने तोड़ दी गाड़ी

ये भी पढ़ें - CG Election 2023: सख्ती लाई रंग, बिलासपुर रेंज में करोड़ों की नकदी और जेवरात जब्त

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close