विज्ञापन
Story ProgressBack

10वीं बोर्ड परीक्षा में शिपरा तिवारी ने बनाई टॉप 10 में जगह, जानिए क्या है उनका सपना...

Chhattisgarh Board Result News in Hindi : छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने 10वीं, 12वीं बोर्ड परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए हैं. 10वीं में एमसीबी जिले से मनेंद्रगढ़ विजय इंग्लिश मीडियम स्कूल की छात्रा शिपरा तिवारी ने बोर्ड की टॉप 10 में स्थान हासिल किया है.

Read Time: 3 mins
10वीं बोर्ड परीक्षा में शिपरा तिवारी ने बनाई टॉप 10 में जगह, जानिए क्या है उनका सपना...
10वीं बोर्ड परीक्षा में शिपरा तिवारी ने बनाई टॉप 10 में जगह, जानिए क्या है उनका सपना...

CGBSE 10th Result 2024: छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने 10वीं, 12वीं बोर्ड परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए हैं. 10वीं में एमसीबी जिले से मनेंद्रगढ़ विजय इंग्लिश मीडियम स्कूल की छात्रा शिपरा तिवारी ने बोर्ड की टॉप 10 में स्थान हासिल किया है. शिपरा ने NDTV से बातचीत में कहा कि वार्षिक परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन के लिए जरूरी है कि हम साल भर होने यूनिट टेस्ट को भी हम गंभीरता से लें क्योंकि यह हमारे इंप्रूवमेंट के लिए होता है. शिपरा ने कहा कि मैं सालभर होने वाले टेस्ट से खुद की कमियों को दूर करती थी. प्री बोर्ड तक मुझे लगा कि जिस विषय में और मेहनत करने की जरूरत है उसे पूरा किया. शिपरा ने कहा कि पढ़ाई को हमेशा एक तरफ रखना है और बाकि सभी काम एक तरफ ! यदि मैं स्टूडेंट हूं तो मेरी जिम्मेदारी सिर्फ पढ़ना है.

शिपरा का देश की सेवा का है सपना 

शिपरा ने बताया कि आगे मैथ्स लेकर 11वीं की पढ़ाई पूरी करनी है. इसके बाद कॉम्पिटेटिव परीक्षा में शामिल होकर देश सेवा करना चाहतीं हैं. जिला शिक्षा अधिकारी अजय मिश्रा ने शिपरा को बधाई देते हुए कहा कि आने वाले साल में यह प्रयास होगा कि जिले से ज़्यादा से ज़्यादा बच्चे आगे बढ़े और बेहतर तैयारी कराई जाए. आगे विभाग की ओर से जो सुविधाएं होंगी वह उपलब्ध कराएंगे.आपको बता दें कि मनेंद्रगढ़ की रहने वाली छात्रा शिप्रा तिवारी ने 10वीं बोर्ड परीक्षा में प्रदेश में 10वां रैंक हासिल कर मनेंद्रगढ़ सहित पूरे जिले का नाम रोशन किया है. छात्रा शिप्रा तिवारी के पिता दिव्यानंद तिवारी जनपद कार्यालय मनेंद्रगढ़ में पदस्थ हैं वहीं उनकी मां सरिता तिवारी गृहिणी हैं.

परिजन समेत शिक्षकों ने दी बधाई 

मनेंद्रगढ़ के विजय इंग्लिश मीडियम हायर सेकेंडरी स्कूल की छात्रा शिप्रा तिवारी ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता व स्कूल के सभी शिक्षकों को दिया है. वह IAS बनकर देश व समाज की सेवा करना चाहती है.छात्रा की इस उपलब्धि पर जिला शिक्षा अधिकारी अजय मिश्रा, स्कूल प्राचार्या इंद्रा सेंगर व संचालक संजय सेंगर समेत स्कूल के अन्य शिक्षकों ने छात्रा को बधाई देते हुए उसके उज्जवल भविष्य की कामना की. DEO अजय मिश्रा ने कहा कि जिले की मेधावी छात्रा ने मेरिट लिस्ट में जगह बनाकर जिले को गौरवान्वित किया है. कोरिया जिले का ओवर ऑल रिजल्ट 84 प्रतिशत रहा. 10वीं में कुल 3 हजार 92 पंजीकृत छात्रों में 3036 परीक्षा में शामिल हुए थे.

ये भी पढ़ें : 

राजनांदगांव में वंशिका ने हासिल किया 6th Rank ! रिजल्ट देख भावुक हो गए माता-पिता

शौक है सिर्फ किताबों का ! जानिए ICSE में इंदौर की छात्राओं में टॉपर मुबारका की कहानी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
सीएम के गृहजिले में मनचले की धुनाई, सगी बहनों को छेड़ा तो बहादुर बेटियों ने सीखा दिया बड़ा सबक, Video Viral
10वीं बोर्ड परीक्षा में शिपरा तिवारी ने बनाई टॉप 10 में जगह, जानिए क्या है उनका सपना...
Scorching Heat and Water Crisis Chirmiri Residents Desperate for Clean Drinking Water
Next Article
तपती गर्मी , पानी की किल्लत ! पेयजल की एक-एक बूंद को मोहताज हुए लोग
Close
;