विज्ञापन
Story ProgressBack

राजनांदगांव में वंशिका ने हासिल किया 6th Rank ! रिजल्ट देख भावुक हो गए माता-पिता 

Chhattisgarh Board Result News : छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने 10वीं, 12वीं बोर्ड परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए हैं. 10वीं में राजनांदगांव ज़िले से वनांचल के हालेकोसा गांव की बेटी वंशिका साहू ने 97.83 प्रतिशत अंक हासिल कर कक्षा दसवीं की मेरिट सूची में छठवा स्थान हासिल किया है.

Read Time: 3 mins
राजनांदगांव में वंशिका ने हासिल किया 6th Rank ! रिजल्ट देख भावुक हो गए माता-पिता 
राजनांदगांव में वंशिका ने हासिल किया 6th Rank ! रिजल्ट देख भावुक हो गए माता-पिता 

CGBSE 10th Result 2024: छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने 10वीं, 12वीं बोर्ड परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए हैं. 10वीं में राजनांदगांव ज़िले से वनांचल के हालेकोसा गांव की बेटी वंशिका साहू ने 97.83 प्रतिशत अंक हासिल कर कक्षा दसवीं की मेरिट सूची में छठवा स्थान हासिल किया है. बिटिया के अच्छे अंक आने से  परिवार ख़ुशी से फूले नहीं समा रहे हैं. उसकी उपलब्धि पर उन्हें बधाई देने वालों का तांता उनके घर पर लगा हुआ है. वंशिका साहू का कहना है कि इस मुकाम को हासिल करने के लिए उसने अपनी पढ़ाई पर बेहतर ध्यान दिया और 6-7 घंटे पढ़ाई करते हुए एक निजी कोचिंग क्लास भी ज्वाइन किया.वं शिका का कहना है कि उसे यह पता था कि वह बेहतर प्रदर्शन करेगी.

रिजल्ट देख माता-पिता के छलके आंसू 

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल की तरफ से आज जारी हुए कक्षा दसवीं के परीक्षा परिणाम में राजनांदगांव जिले के हालेकोसा की वंशिका साहू ने 97.83 अंक हासिल कर राजनांदगांव जिले में प्रथम और छत्तीसगढ़ प्रदेश में 6वां स्थान प्राप्त किया है. उनकी इस उपलब्धि से उनके परिजनों और शुभचिंतकों में हर्ष का माहौल है. छुरिया इलाके के आत्मानंद स्कूल में पढ़ने वाली वंशिका को आज रिजल्ट घोषित होने पर छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल से फोन आया कि आपने प्रदेश में छटवां स्थान हासिल किया है तब वंशिका और उसके परिजनों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा और खुशी से आंसू भी छलक पड़े.

कहा- परिजनों के बिना नहीं संभव होता कुछ 

राजनांदगांव की इस बेटी की उपलब्धि को लेकर छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष डॉ रमन सिंह ने वंशिका साहू से मोबाइल फोन पर बात कर उन्हें उनकी इस सफलता की बधाई और शुभकामनाएं दी. वंशिका की उपलब्धि पर उनके परिजनों का कहना है कि वंशिका ने अपने परिवार के साथ ही जिले को गौरवान्वित किया है. इस पल को शब्दों में बयां करना मुश्किल है. वहीं, टॉपर वंशिका साहू का कहना है कि वह अपनी उपलब्धि अपने परिजनों गुरुजनों और उसकी शिक्षा से जुड़े तमाम लोगों को देना चाहती हैं. जिले के स्वामी आत्मानंद शासकीय उत्कृष्ट इंग्लिश मीडियम स्कूल छुरिया में पढ़ने वाली वंशिका साहू ने यह उपलब्धि हासिल कर पूरे जिले का नाम रोशन किया है. 

यह भी पढ़ें : 

किसान का बेटा बना IAS, तो वर्दी के शौक़ीन दो सगे भाइयों ने भी पास की UPSC, जानिए लिस्ट में MP के कितने होनहारों ने बनाई जगह

UPSC Civil Services Exam 2023 Final Results: सिविल सेवा के परिणाम जारी, आदित्य बने टॉपर, ये रही पूरी लिस्ट 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Chhattisgarh: सीएएफ जवानों की गाड़ी का ब्रेक फेल, खाई में गिरने से दो की मौत 
राजनांदगांव में वंशिका ने हासिल किया 6th Rank ! रिजल्ट देख भावुक हो गए माता-पिता 
In the case of wife relationship with another man Chhattisgarh High Court considered the husband entitled to divorce High Court made an important comment
Next Article
CG High Court: पत्नी का गैर मर्द से संबंध मामले में छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, पति को माना तलाक का हकदार
Close
;