विज्ञापन

CG PSC Scam: 'छत्तीसगढ़ भर्ती घोटाले' की अब CBI करेगी जांच, इन पदों के लिए आई वैकेंसी में 'फर्जीवाड़े' का है आरोप

PSC Scam in Chhattisgarh: सीबीआई ने वर्ष 2020-2022 परीक्षा के दौरान छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग द्वारा डिप्टी कलेक्टर, डिप्टी एसपी और अन्य वरिष्ठ पदों के लिए चयन में पक्षपात के आरोपों से संबंधित मामलों की जांच को अपने हाथों में ले लिया है. एक टीम ने इस मामले को लेकर तलाशी भी ली.

CG PSC Scam: 'छत्तीसगढ़ भर्ती घोटाले' की अब CBI करेगी जांच, इन पदों के लिए आई वैकेंसी में 'फर्जीवाड़े' का है आरोप
CBI to Investigate Chhattisgarh PSC Scam: Generic

CBI for CGPSC Scam: सेंट्रल इंवेस्टिगेशन ब्यूरो (CBI) ने छत्तीसगढ़ राज्य सरकार (Chhattisgarh State Government) के अनुरोध पर तत्कालीन अध्यक्ष, तत्कालीन सचिव, तत्कालीन परीक्षा नियंत्रक, छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (CGPSC) और अन्य लोगों के खिलाफ ईओडब्ल्यू/एसीबी पुलिस स्टेशन, रायपुर (Raipur) में अपराध संख्या 05/2024 और अर्जुन्दा पुलिस स्टेशन, बालोद (Balod) में अपराध संख्या 28/2024 के तहत पूर्व में दर्ज मामलों की जांच के लिए मामला दर्ज किया.

लोगों ने लगाए ये आरोप

सीजीपीएसी में हुए घालमेल को लेकर आरोप है कि उन्होंने अपने बेटे, बेटी, रिश्तेदारों, अपने परिजनों, आदि को भर्ती करके अपने आधिकारिक पद का दुरुपयोग किया. जो वर्ष 2020-2022 के दौरान आयोजित परीक्षा और इंटरव्यू में छत्तीसगढ़ राज्य सरकार के विभिन्न पदों के लिए कथित रूप से अयोग्य उम्मीदवार थे.

पद का दुरुपयोग किया गया-आरोप

पूरे मामले को लेकर आरोप है कि तत्कालीन अध्यक्ष के बेटे का चयन कथित तौर पर डिप्टी कलेक्टर, उनके बड़े भाई के बेटे का चयन डिप्टी एसपी और उनकी बहन की बेटी का चयन लेबर ऑफिसर, उनके बेटे की पत्नी का चयन डिप्टी कलेक्टर और उनके भाई की बहू का चयन जिला आबकारी अधिकारी के पद पर हुआ. आगे यह आरोप है कि छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग के तत्कालीन सचिव ने अपने बेटे का चयन डिप्टी कलेक्टर के पद पर कराया.

ये भी पढ़ें :- Anti Naxal Operation: नक्सल विरोधी अभियान में बड़ी सफलता, सर्च ऑपरेशन में भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

सीबीआई ने ली तलाशी

सीबीआई की एक टीम ने पूरे मामले को लेकर रायपुर और भिलाई में स्थित सीजीपीएससी के तत्कालीन अध्यक्ष और सचिव के आवासीय परिसरों तथा सीजीपीएससी के परीक्षा नियंत्रक के आधिकारिक परिसरों की तलाशी ली जा रही है. बता दें कि पूरे मामले को लेकर फिलहाल जांच जारी है. 

ये भी पढ़ें :- Indian Railways: रेलवे ने लॉन्च किया नया ऐप, जानिए- क्या है इसके फीचर्स और उपयोगिता

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Bharat Band के दौरान MP और Chhattisgarh में दिखा ऐसा नजारा, प्रदर्शन की बीच पुलिस-प्रशासन करते दिखे ये काम
CG PSC Scam: 'छत्तीसगढ़ भर्ती घोटाले' की अब CBI करेगी जांच, इन पदों के लिए आई वैकेंसी में 'फर्जीवाड़े' का है आरोप
baloda bazar-Food Department imposed a fine of Rs 40 thousand- adulterating pulses and chilli powder.
Next Article
सावधान !छत्तीसगढ़ में दाल और मिर्ची पाउडर में हो रही है मिलावट, दो पर 40 हजार का जुर्माना
Close
;