विज्ञापन

Brijmohan Aggarwal Resign: बृजमोहन अग्रवाल ने दिया विधायक पद से इस्तीफा, इस वजह से लिया यह बड़ा फैसला

Chhattisgarh News: रायपुर लोकसभा से भाजपा सांसद बृजमोहन अग्रवाल ने 17 जून को अपने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया. इस आम चुनाव में उन्होंने रिकॉर्ड मतों से जीत हासिल की थी.

Brijmohan Aggarwal Resign: बृजमोहन अग्रवाल ने दिया विधायक पद से इस्तीफा, इस वजह से लिया यह बड़ा फैसला
Brijmohan Aggarwal Resignation from MLA Post

Raipur Lok Sabha Seat: लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) खुद में बहुत खास रहा. इस चुनाव में भले ही एनडीए (NDA) 400 के आंकड़े को छू न पाई हो, लेकिन मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) और छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में भाजपा का बहुत बढ़िया प्रदर्शन रहा. जहां एमपी में सभी 29 सीटों पर बीजेपी (BJP) ने जीत हासिल की, वहीं छत्तीसगढ़ में पार्टी ने 11 में से 10 सीटों पर परचम लहराया. रायपुर (Raipur) से पार्टी के उम्मीदवार बृजमोहन अग्रवाल (Brijmohan Aggarwal) ने भारी अंतर के साथ जीत हासिल की थी. अब उन्होंने अपने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है. सोमवार, 17 जून को शाम 4 बजे उन्होंने अपना इस्तीफा डॉ. रमन सिंह (Dr. Raman Singh) को सौंपा.

पहली बार बने है सांसद

छत्तीसगढ़ की राजनीति के चाणक्य माने जाने वाले बृजमोहन अग्रवाल ने पहली बार सांसद के रूप में जीत हासिल की है. इससे पहले वह आठ बार से विधायक रह चुके हैं. इस बार के लोकसभा चुनाव में उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी विकास उपाध्याय को लगभग 6 लाख वोटों के भारी अंतर के साथ हराया. अब वह अपने विधायक पद से इस्तीफा देने जा रहे है.

साल 1990 में महज 31 साल की उम्र में पहली बार विधायक बने थे. 1984 में भारतीय जनता पार्टी के सदस्य बने. 1988 से 1990 तक वे भाजयुमो के युवा मंत्री रहे. 1990 में वे पहली बार मध्य प्रदेश विधानसभा में विधायक बने. इसके बाद से 1993, 1998, 2003, 2008, 2013, 2018 और 2023 में वे लगातार विधायक बनते आ रहे हैं. 

प्रदेश राजनीति में है दबदबा

बृजमोहन अग्रवाल को छत्तीसगढ़ की राजनीति में एक बड़ा नाम माना जाता है. वह प्रदेश रणनीति में अहम योगदान देते हैं. इनकी रायपुर में अच्छी धाक मानी जाती है. ऐसे में इस बार बीजेपी ने इस सीनियर नेता पर दांव खेला था. बृजमोहन ने इस सीट से फतह हासिल करने में कोई कसर नहीं छोड़ी. विष्णु कैबिनेट में वह मंत्री थे, लेकिन इस्तीफा देने के बाद वह सिर्फ सांसद रह जाएंगे.

ये भी पढ़ें :- BJP Meeting: बीजेपी की आज बैक टू बैक तीन बड़ी बैठकें, लोकसभा चुनाव में नेताओं की परफॉर्मेंस पर होगी चर्चा

बृजमोहन अग्रवाल का राजनीतिक सफर

बृजमोहन अग्रवाल का राजनीतिक सफर

मोदी कैबिनेट में होने वाले थे शामिल 

लोकसभा चुनाव में छत्तीसगढ़ में सबसे अधिक मतों से जीतकर पहली बार सांसद बने मंत्री बृजमोहन अग्रवाल की मोदी कैबिनेट 3.0 में शामिल होने की भी अटकले चल रही थी. सांसद बनने के बाद उन्हें मंत्री बनाए जाने की बातें हर तरफ हो रही थी. उन्हें अविभाजित मध्य प्रदेश सबसे वरिष्ठ भाजपा विधायकों में से एक माना जाता है. हालांकि, अब वह अपने विधायक पद से इस्तीफा दे रहे हैं. 

ये भी पढ़ें :- कृषि मंत्री Shivraj Singh Chouhan को झारखंड BJP का प्रभारी बनाया गया, बीजेपी ने चार राज्यों के प्रभारी किए नियुक्त

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
PM मोदी इस दिन देंगे छत्तीसगढ़ को बड़ी सौगात, मंत्री श्याम बिहारी ने कहा ये होंगे लाभ
Brijmohan Aggarwal Resign: बृजमोहन अग्रवाल ने दिया विधायक पद से इस्तीफा, इस वजह से लिया यह बड़ा फैसला
Inside story of the biggest encounter with Naxalites in Chhattisgarh in Abujhmad
Next Article
नक्सलियों की 'अबूझ राजधानी' में सबसे बड़ी सर्जिकल स्ट्राइक: ग्राउंड जीरो आपको चौंका देगा
Close