विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 28, 2023

"कांग्रेस जैसा काम किसानों के लिए करती है BJP सोच भी नहीं सकती"- बोले मल्लिकार्जुन खड़गे

छत्तीसगढ़ के दौरे पर पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि कांग्रेस जैसा काम किसानों और मजदूरों के लिए करती है वैसा बीजेपी वाले सोच भी नहीं सकते. बालोदा बाजार में हुए कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी अपनी सरकार की उपलब्धियों को बताया.

Read Time: 3 min

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के दौरे पर पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Congress President Mallikarjun Kharge) ने कहा कि कांग्रेस जैसा काम किसानों और मजदूरों के लिए करती है वैसा बीजेपी वाले सोच भी नहीं सकते. बीते पांच सालों में भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel)ने समाज के हर वर्ग के लिए काम किया है. महिला आरक्षण (Women's Reservation) पर खड़गे ने कहा कि आज जो महिलाएं राजनीति में हैं वो कांग्रेस की ही देन है.

राजीव गांधी (Rajiv Gandhi) ने तो पंचायत में ही महिलाओं को आरक्षण दे दिया था लेकिन अब भाजपा उसका श्रेय लेने की कोशिश कर रही है. वो आरक्षण बिल तो लाई लेकिन ये नहीं बताया कि लागू कब करेगी ?

अगर वो इसे 2024 में ही लागू कर देती है तो हम भी तैयार हैं. खड़गे ने कहा कि ओबीसी वर्ग की महिलाओं को भी आरक्षण का लाभ मिलना चाहिए.

हमारा उद्देश्य सभी को आवास देना है: भूपेश

खड़गे बलोदबाजार में कृषक सह श्रमिक सम्मेलन(farmers cum workers conference) में बोल रहे थे. इस कार्यक्रम में 24 लाख किसानों के खाते में राजीव गांधी न्याय योजना के तहत तीसरी किश्त की राशि जारी कि गई. खुद मल्लिकार्जुन खड़गे ने रिमोट का बटन दबाकर 1895 किसानों के खाते में पैसे ट्रांसफर किए. उन्होंने कहा कि बीते 5 सालों में भूपेश सरकार ने सभी वर्गों के लिए काम किया है. उनके कार्यों का लाभ राज्य की जनता को मिल रहा है. कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि हम भेंट-मुलाकात कार्यक्रम में प्रदेशभर घूमे. हमने पाया कि सभी को आवास चाहिए. इसके बाद हमने आर्थिक सर्वेक्षण के फैसला लिया है हमारा उद्देश्य सभी को आवास देने का है.

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने किसानों के हित में कई फैसले लिए हैं. अब धान 15 से बढ़ाकर 20 क्विंटल खरीदा जा रहा है. मुख्यमंत्री ने बताया कि इसका फायदा ये हुआ कि राज्य में 600 नए राइस मिल खुल गए. यदि एक राइस मिल में 100 लोग भी काम करते हैं तो फिर कुल 60 हजार लोगों को रोजगार मिला है.

भूपेश बघेल ने बताया कि हमने अलग-अलग विभागों में 42 हजार भर्तियां निकाली हैं. उन्होंने कहा कि हमने छत्तीसगढ़ की संस्कृति और परंपरा को सहेजने का काम किया है.

ये भी पढ़ें: जबलपुर : पहली बार तेंदुए के इलाज में इस्तेमाल की जा रही है लेजर थेरेपी, तेजी से भर रहे हैं घाव

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close