विज्ञापन

खुशखबरी... डॉ मनसुख मांडविया का ऐलान, जल्द छत्तीगढ़ को मिलेंगे Khelo India सेंटर, बजट 2024 पर यह कहा

Mansukh Mandaviya Visit Chhattisgarh: केन्द्रीय खेल मंत्री ने कहा कि राज्य में खेल एवं खिलाड़ियों के संवर्धन और विकास के लिए राज्य में उपलब्ध संसाधनों का समुचित उपयोग किया जाए. बजट पर उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार का आम बजट जनहितकारी है. यह सभी वर्गों के कल्याण के लिए बनाया गया है, इससे विकसित भारत की संकल्पना को साकार करने की दिशा में काम करने में मदद मिलेगी.

खुशखबरी... डॉ मनसुख मांडविया का ऐलान, जल्द छत्तीगढ़ को मिलेंगे Khelo India सेंटर, बजट 2024 पर यह कहा

Dr Mansukh Mandaviya Chhattisgarh Visit: केन्द्रीय खेल मंत्री डॉ मनसुख मांडविया (Dr Mansukh Mandaviya) ने कहा कि छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दो जिलो में जल्द ही खेलो इंडिया (Khelo India) सेंटर की स्वीकृति दी जाएगी. उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा खेलो इंडिया सेंटरों में अधोसंरचना निर्माण के लिए भरपूर मदद दी जाएगी. केन्द्रीय खेल मंत्री ने खेल एवं श्रम विभाग की विभागीय समीक्षा बैठक को संबोधित करते हुए ये घोषण की. उन्होंने राजधानी रायपुर के कोटा स्थित स्वामी विवेकानंद स्टेडियम में खिलाड़ियों से मुलाकात इस दौरान छत्तीसगढ़ के जैवलिन थ्रो के 16 वर्षीय खिलाड़ी विजय यादव की तारीफ की और ओलंपियन नीरज चोपड़ा से प्रेरणा लेने को कहा. इसके अलावा केंद्रीय मंत्री ने मोदी सरकार 3.0 के बजट 2024 पर भी अपनी बात एक अन्य कार्यक्रम में रखी. 

अभी कितने सेंटर है प्रदेश में?

छत्तीसगढ़ के 31 जिलों में खेलो इंडिया सेंटर का संचालन किया जा रहा है. दो जिलों में खेलों इंडिया सेंटर की स्वीकृति मिलने के बाद राज्य के सभी जिलों में खेलों इंडिया सेंटर प्रारंभ हो जाएंगे. इससे राज्य के खेल प्रतिभाओं को निखरने का अवसर मिलेगा. इन सेंटरों में 1181 खिलाड़ियों को विभिन्न खेलों में प्रशिक्षण दिया जा रहा हैं.

केन्द्रीय खेल मंत्री ने कहा कि राज्य में खेल एवं खिलाड़ियों के संवर्धन और विकास के लिए राज्य में उपलब्ध संसाधनों का समुचित उपयोग किया जाए. राज्य में स्थापित उद्योगों से खेलों के लिए सीएसआर मद से राशि उपलब्ध कराने के प्रयास किया जाए. खेलों इंडिया के तहत राज्य में स्थापित सभी सेंटरों में खेलों के लिए आवश्यक सभी संसाधन और सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए.

बजट को लेकर क्या कहा?

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार का आम बजट जनहितकारी है. यह सभी वर्गों के कल्याण के लिए बनाया गया है, इससे विकसित भारत की संकल्पना को साकार करने की दिशा में काम करने में मदद मिलेगी. उन्होंने अपने संबोधन में विकसित भारत की संकल्पना को साकार करने वाले सभी पहलुओं के बारे में विस्तार से चर्चा करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन तथा नेतृत्व में हम 2047 तक विकसित राष्ट्र बनने में जरुर सफल होंगे.

यह भी पढ़ें : NITI Aayog Meeting: सीएम विष्णु देव साय ने कहा- छत्तीसगढ़ में प्राकृतिक औषधालय, AI व Skill को मिलेगा बढ़ावा

यह भी पढ़ें : केंद्रीय मंत्री डॉ. मनसुख मांडविया ने विधायकों से क्यों कहा PR-सोशल मीडिया का खूब उपयोग करें

यह भी पढ़ें : गौसेवकों के लिए खुशखबरी: CM मोहन यादव का ऐलान, अब MP में दस से अधिक गाय पालने वालों को मिलेगा अनुदान

यह भी पढ़ें : Indian Railway: रंग लायी अश्विनी वैष्णव-विष्णु देव साय की मुलाकात, छत्तीसगढ़ के ये प्रोजेक्ट जल्द होंगे शुरू

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
CG: नाकामी का ठीकरा भाजपा पर फोड़ रही कांग्रेस, जानें BJP के प्रदेश प्रवक्ता ने क्यों कही ये बात ? 
खुशखबरी... डॉ मनसुख मांडविया का ऐलान, जल्द छत्तीगढ़ को मिलेंगे Khelo India सेंटर, बजट 2024 पर यह कहा
Chhattisgarh: College Principal Faces FIR After Student Alleges Inappropriate Behavior
Next Article
"मैं तो तुम्हें देख रहा हूँ.... "  प्रिंसिपल की हरकत के बाद भड़की छात्रा ने दर्ज कराई FIR
Close