विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 13, 2023

बेमेतरा: शहर के सैकड़ों आवारा मवेशियों को लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचे किसान, कैंपस में छोड़ने की बात पर अड़े

बेमेतरा में किसान शहर के सैकड़ों आवारा मवेशी को ट्रैक्टर में भरकर कलेक्ट्रेट पहुंच गए और कैंपस के अंदर उनको छोड़ने की बात पर अड़े रहे. हालांकि अधिकारियों ने सभी मवेशियों को कांजी हाउस भेजा.

Read Time: 3 min
बेमेतरा: शहर के सैकड़ों आवारा मवेशियों को लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचे किसान, कैंपस में छोड़ने की बात पर अड़े
आवारा मवेशियों को ट्रैक्टर में भरकर कलेक्ट्रेट पहुंचे किसान.

इन दिनों शहर से लेकर गांव तक जगह-जगह बैठे आवारा मवेशियों से सभी परेशान हैं. खासकर इन मवेशियों से सबसे ज्यादा परेशान किसान हैं, क्योंकि आए दिन आवारा पशु खेत में फसलों को चर जा रहे हैं, जिससे किसानों को लाखों का नुकसान हो रहा है. इस परेशानी से गुस्साए किसानों ने बुधवार की सुबह कलेक्ट्रेट गेट पर मवेशियों के साथ धावा बोल दिया और जानवरों को कैंपस में छोड़ने की बात पर अड़े रहे.

कई बार कलेक्टर से लगाई गुहार

छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले के नगर पालिका क्षेत्र के वार्ड नं. 21 के किसान आवारा मवेशियों से काफी परेशान हैं. दरअसल उनकी फसल अब तैयार हो गई है. धान में बालियां निकलने लगी हैं. लेकिन इधर-उधर घूम रहे आवारा जानवर उनकी फसलों को नुकसान पहुंचा रहे हैं.

मवेशियों को ले जाते किसान

आवारा मवेशियों को कलेक्ट्रेट ऑफिस ले जाते किसान.

हालांकि इस बात को लेकर किसान नगर पालिका परिषद के कलेक्टर से कई बार गुहार लगा चुके हैं कि इन्हें व्यवस्थित किया जाए लेकिन कलेक्टर की ओर से इस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई.

ये भी पढ़े: दतिया में दो पक्षों के बीच खूनी संघर्ष: चले लाठी-डंडे और गोलियां, 5 की मौत, 3 घायल

सभी मवेशियों को कांजी हाउस भेजा गया

आवारा मवेशियों से परेशान किसानों ने इधर-उधर घूम रहे जानवरों को एक जगह इकट्ठा किया और उसे ट्रैक्टर में भरकर कलेक्ट्रेट पहुंच गए. इस दौरान किसानों ने कलेक्टर कैंपस के अंदर मवेशियों को छोड़ने की बात कही. 

हालांकि जैसे ही इसकी जानकारी जिला प्रशासन को लगी वैसे ही आनन-फानन में सभी अधिकारी मौके पर पहुंचे और किसानों के साथ समझाइश में जुट गए. किसान इन अधिकारियों की बात मानने को तैयार नहीं हुए और आखिरकार जिला प्रशासन ने सभी मवेशियों को कांजी हाउस में रखने की बात कही. कांजी हाउस में मवेशियों को रखने की बात पर किसान शांत हुए. फिलहाल सभी मवेशियों की व्यवस्था कांजी हाउस में की गई है.

ये भी पढ़े: जबलपुर : चुटका परमाणु संयंत्र का विरोध, नर्मदा को बचाने के लिए संगठन ने चलाया जागरुकता अभियान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close