विज्ञापन

CG News: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिले CM विष्णु देव साय, नक्सलवाद पर हुई चर्चा, जानिए क्या कहा

Anti Naxal Operation in Chhattisgarh: CM ने बताया कि माओवादी प्रभावित क्षेत्रों में आधारभूत सुविधाओं का तेज़ी से विस्तार किया जा रहा है, राज्य सरकार ने इन क्षेत्रों में शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाओं के लिए विशेष अभियान संचालित किए हैं. इस मुलाकात के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री शाह ने छत्तीसगढ़ सरकार के प्रयासों की सराहना करते हुए राज्य में शांति और स्थिरता बनाए रखने के लिए केंद्र सरकार के पूर्ण समर्थन का आश्वासन भी दिया.

CG News: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिले CM विष्णु देव साय, नक्सलवाद पर हुई चर्चा, जानिए क्या कहा

CM Vishnu Deo Sai Meeting With Union Home Minister Amit Shah: छत्तीसगढ़ (Chief Minister of Chhattisgarh) के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय (CM Vishnu Deo Sai) ने बुधवार 17 जुलाई को को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) से मुलाकात कर उन्हें नक्सलियों के खिलाफ (Anti Naxal Operation in Chhattisgarh) सरकार द्वारा उठाए जा रहे कदमों और माओवादी प्रभावित इलाकों में किए जा रहे विकास कार्यों की जानकारी दी. अमित शाह के आवास पर हुई मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री साय ने केंद्रीय गृह मंत्री को राज्य में माओवादियों के सप्लाई और फंडिंग नेटवर्क के खिलाफ की जा रही प्रभावी कार्रवाई के बारे में भी अवगत कराया. उन्होंने बताया कि राज्य सरकार ने माओवादियों की गतिविधियों पर लगाम लगाने और उनके वित्तीय नेटवर्क को ध्वस्त करने के लिए सख्त कदम उठाए हैं.

Chhattisgarh Vision @ 2047 पर भी हुई चर्चा

CM ने बताया कि माओवादी प्रभावित क्षेत्रों में आधारभूत सुविधाओं का तेज़ी से विस्तार किया जा रहा है, राज्य सरकार ने इन क्षेत्रों में शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाओं के लिए विशेष अभियान संचालित किए हैं. इस मुलाकात के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री शाह ने छत्तीसगढ़ सरकार के प्रयासों की सराहना करते हुए राज्य में शांति और स्थिरता बनाए रखने के लिए केंद्र सरकार के पूर्ण समर्थन का आश्वासन भी दिया.

बैठक में मुख्यमंत्री ने छत्तीसगढ़ के दीर्घकालिक विकास के लिए बनाए गए 'छत्तीसगढ़ विजन एट 2047' (Chhattisgarh Vision @2047 )के बारे में शाह को जानकारी देते हुए बताया कि विकसित छत्तीसगढ़ की दिशा में राज्य सरकार ने आठ अलग-अलग क्षेत्रों को चिन्हित किया है. इन क्षेत्रों में विकास को गति देने के लिए एक वर्किंग कमेटी का गठन किया गया है, जो नियमित रूप से आम लोगों और विशेषज्ञों से चर्चा कर एक प्रभावी कार्ययोजना तैयार कर रही है.

रेल की मिली सौगात

इससे पहले छत्तीसगढ़ के सीएम ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात कर, राज्य की विभिन्न नई रेल परियोजनाओं पर चर्चा की. रेल भवन में हुई बैठक में मुख्यमंत्री साय ने राज्य के सामाजिक और आर्थिक विकास के लिए रेल नेटवर्क के विस्तार की आवश्यकता पर जोर दिया. उन्होंने रेल मंत्री से राज्य की चार प्रमुख रेल परियोजनाओं-धर्मजयगढ़-पत्थलगांव-लोहरदगा नई लाइन परियोजना, अंबिकापुर-बरवाडीह नई लाइन परियोजना, खरसिया-नया रायपुर-परमलकसा नई रेल लाइन परियोजना और रावघाट-जगदलपुर नई रेल लाइन परियोजना के जल्द शुरू करने का आग्रह किया.

साय ने बुधवार को ही नई दिल्ली में केंद्रीय श्रम, रोजगार, युवा एवं खेल मामलों के मंत्री मनसुख मंडाविया से मुलाकात कर, छत्तीसगढ़ में रोजगार सृजन, श्रमिक कल्याण और खेल सुविधाओं के विस्तार के लिए केंद्र सरकार से और अधिक सहायता देने का आग्रह किया.

यह भी पढ़ें : Budget 2024: सुनिए उद्योगपतियों के मन की बात, ये सुविधा फ्री में मिले, Modi सरकार MSME सेक्टर पर दे ध्यान

यह भी पढ़ें : Indian Railway: रंग लायी अश्विनी वैष्णव-विष्णु देव साय की मुलाकात, छत्तीसगढ़ के ये प्रोजेक्ट जल्द होंगे शुरू

यह भी पढ़ें : 4 ​महीने में 90 से ज्यादा नक्सली ढ़ेर, मोदी-शाह की चुनौती 'सरेंडर करो या मरो', CG में कैसे दम तोड़ रहा नक्सलवाद 

यह भी पढ़ें : Narayanpur Naxal Encounter: नारायणपुर में सुरक्षा बल टीम ने 7 नक्सलियों को मार गिराया, इस साल अब तक 112 ढेर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Anti Naxal Operation: नक्सलियों के मंसूबों पर जवानों ने फेरा पानी, सुरक्षाबलों ने जंगल में छिपा कर रखे विस्फोटकों को ढूंढ निकाला
CG News: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिले CM विष्णु देव साय, नक्सलवाद पर हुई चर्चा, जानिए क्या कहा
Officials will knock in the villages information about ground implementation of schemes will be recorded like this
Next Article
Chhattisgarh: अधिकारी देंगे गांवों में दस्तक, योजनाओं के जमीनी क्रियान्वयन की ऐसे दर्ज होगी जानकारी
Close
;