विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 18, 2023

कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर लगाए गंभीर आरोप, कहा- ये भ्रष्ट सरकार है, गिनवाए आंकड़े

कलमलानाथ जी आप 2023 के मॉडल तो नही है बल्कि आप सिख दंगो, विदेश को खुफिया जानकारी देने वाले मॉडल जरूर है,आप 15 महीने में गरीबो की योजनाओं को छीनने के जरूर मॉडल है.

Read Time: 5 min
कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर लगाए गंभीर आरोप, कहा- ये भ्रष्ट सरकार है, गिनवाए आंकड़े

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में अब मात्र 3 महीने बाक़ी रह गए हैं लेकिन BJP और कांग्रेस रोज़ाना नए तरीक़े से एक दूसरे पर हमलावर हो रही हैं. एक ओर जहाँ BJP ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की तो दूसरी ओर कांग्रेस ने भी सत्ता दल को घेरने की पूरी तरह से कमर कस ली है. कांग्रेस ने सत्ताधारी दल के ख़िलाफ़ अभियान खोल दिया है और इसको लेकर कांग्रेस ने BJP के ख़िलाफ़ आरोप पत्र जारी किया है. कांग्रेस ने इस आरोप पत्र में कई घोटालों का ज़िक्र किया है. पूर्व CM और PCC चीफ़ कमलनाथ ने आज राजधानी भोपाल में प्रेसवार्ता कर इस आरोप पत्र को जारी किया. सबसे ख़ास बात इस पत्र की ये है कि इस पत्र में एक नंबर भी दिया गया है. जिस पर मिस कॉल कर इस अभियान से जनता जुड़ सकती है. इस अभियान को अलग अलग विधानसभाओं में ले जाने की तैयारी कांग्रेस और उनके नेता कर रहे हैं और जनता के बीच में जाकर BJP की नाकामियां गिनाने की कोशिश करने की बात कांग्रेस ने की है.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में कमलनाथ ने कहा, प्रदेश की पहचान प्रचार, अत्याचार और भ्रष्टाचार से हो गई है. मुख्यमंत्री शिवराज अब ठगराज हो गए हैं. शिवराज के 50 प्रतिशत कमीशन राज ने एमपी को घोटालों का प्रदेश बना दिया…घोटालों पर घोटाला, मामा ने जनता को धो डाला. ये भगवान को भी धोखा देते हैं. ये इंसान को छोड़ देंगे, ये उम्मीद नहीं करनी चाहिए. वह दिन दूर नहीं, जब आप गूगल पर घोटाला सर्च करेंगे तो शिवराज जी की तस्वीर आ जाएगी.

इन कथित घोटालों की जांच कराने के सवाल पर कमलनाथ ने कहा, 'अब कमलनाथ 2018 के नहीं, 2023 के मॉडल है. कांग्रेस पत्र में लिखा सरकार के घोटाले की पोल खोलने वाले अभियान से जुड़ने के लिए 9593-420-420 पर मिस्ड कॉल करें.

कमलनाथ के जारी पत्र में सरकार के ख़िलाफ़ क़रीब 254 घोटालों का ज़िक्र किया है जिसकी पूरी लिस्ट कांग्रेस ने जारी की है जिसमें व्यापम पटवारी जैसे कई मामलों का ज़िक्र है.

9c2pg7o

कमलनाथ ने कहा- इन्होंने हमारे महाकाल को भी नहीं छोड़ा. गौ माता को नहीं छोड़ा…आज प्रदेश का हर व्यक्ति या तो भ्रष्टाचार का शिकार है या भ्रष्टाचार का गवाह है. यही सबसे बड़ा कलंक आज मध्यप्रदेश पर है….आज इस गंभीर विषय पर मेरा आपसे आखिरी निवेदन है कि इसकी गंभीरता को आप डायल्यूट मत कीजिए….यही मुद्दा है, जिस वजह से कोई इंवेस्टमेंट नहीं आता…हमारे प्रदेश पर अगर सबसे भ्रष्ट होने का लेबल लगा है तो क्या यहां निवेश आएगा. आज सबसे बड़ी समस्या बेरोजगारी है…आर्थिक गतिविधियां घटना भी बहुत बड़ी समस्या है.

वहीं कांग्रेस के पत्र को लेकर BJP भी पूरी तरीक़े से हमलावर है BJP के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कांग्रेस और कमलनाथ पर हमला बोलते हुए उन्हें करप्शननाथ बताया.

कांग्रेस के आरोप पत्र पर बोले वीडी शर्मा

कलमलानाथ जी आप 2023 के मॉडल तो नही है बल्कि आप सिख दंगो, विदेश को खुफिया जानकारी देने वाले मॉडल जरूर है,आप 15 महीने में गरीबो की योजनाओं को छीनने के जरूर मॉडल है.

प्रियंका गांधी ने भी ग्वालियर की सभा में कई आरोप बीजेपी पर लगाए थे,लेकिन उनके पास कोई जानकारी नहीं थी,आज भी उन्होंने झूठ पत्र जारी किया है, आज तक आप जनाब नही दे पाए कि ज्ञानेंद्र तिवारी कौन है आपने आला कमान को झूठा साबित कर दिया. करप्शन की दुकान कांग्रेस है, 15 महीने में 15 हजार करोड़ के घोटाले आपने किए. बेयर हाउस घोटाला,
कृषि उपकरण घोटाला,आपके पूर्व OSD के घर दफ्तर में छापेमारी हुई थी, करोड़ों रुपए मिले थे. आपकी सरकार में आपके मंत्री आरोप लगाते थे कि पैसे ऊपर जाता है यह आरोप नही बल्कि प्रमाणित है ,अगस्ता वेस्टलैंड घोटाला आपके रिश्तेदार रतूल पूरी ने किया था, ट्रांसफर उद्योग चलाया जो की अपने आप में इतिहास है, 15 हजार से अधिक ट्रांसफर हुए,जनसंपर्क घोटाला,आपके समय बल्लभ भवन घोटाले का अड्डा बन गया था.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close