विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 17, 2023

1978 की अपनी तस्वीर देख गदगद हुए शिवराज, कहा- 'मित्र कभी पुराना नहीं होता'

सीएम शिवराज ने ट्विटर पर वीडियो शेयर करते हुए कहा- हमीदिया कॉलेज पर गर्व है मुझे, जिंदगी के सबसे सुखद पल जो होते हैं, वो स्कूल और कॉलेज के दिन ही होते हैं.

Read Time: 4 min
1978 की अपनी तस्वीर देख गदगद हुए शिवराज, कहा- 'मित्र कभी पुराना नहीं होता'

Hamidia College Bhopal Amrit Mahotsav: अपने कॉलेज के  एक कार्यक्रम के दौरान सीएम शिवराज बेहद गदगद नजर आएं. उन्होंने एक पुरानी तस्वीर देखते हुए कहा कि ये जिंदगी के सबसे बेहतरीन लम्हे थे. उन्होंने कहा- मेरी कई यादें अपनी इस कॉलेज से जुड़ी हुई हैं. जिंदगी के सबसे सुखद पल जो होते हैं, वो स्कूल और कॉलेज के दिन ही होते हैं. उस समय जब हम एक-दूसरे से मिलते हैं तो प्रेम और स्नेह से मिलते हैं. रिश्ते दिलों, प्रेम, आत्मीयता के होते है और आज भी अगर कोई दोस्त दिख जाता है तो लगता है कि दौड़कर उसे गले लगाया जाए.

हमीदिया महाविद्यालय के स्थापना के 75 वर्ष पूरे होने पर आयोजित अमृत महोत्सव मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बेहद खुश नजर आएं. उन्होंने गीत के जरिए अपनी भावनाएं व्यक्त की हैं. उन्होंने एक गीत की पंक्तियां गुनगुनाते हुए कहा, ‘एहसान मेरे दिल पे तुम्हारा है दोस्तो.., ये दिल तुम्हारे प्यार का मारा है दोस्तो.. बनता है मेरा काम तुम्हारे ही काम से.., होता है मेरा नाम तुम्हारे ही नाम से.., तुम जैसे मेहरबां का सहारा है दोस्तो.'

सीएम शिवराज ने संबोधित करते हुए कहा- ‘मित्र कभी पुराना नहीं होता, मित्र हमेशा मित्र रहता है. आज मन आनंद और प्रसन्नता से भरा हुआ है, जब मैं आया था तो एक बाउंड्री वाल बनी थी और सीधे स्वामी विवेकानंद जी की प्रतिमा का अनावरण कर रहा था, लेकिन दिल ने कहा रूक… बाउंड्री वाल को हटा और दोस्तों के गले लग जा.

सीएम शिवराज ने ट्विटर पर वीडियो शेयर करते हुए कहा- हमीदिया कॉलेज पर गर्व है मुझे, जिंदगी के सबसे सुखद पल जो होते हैं, वो स्कूल और कॉलेज के दिन ही होते हैं.

ट्वीट देखें

सीएम शिवराज ने आगे कहा- ‘एक बात मैं गर्व से कहता हूं कि हमीदिया कॉलेज से एक नहीं अनेक हस्तियां निकली हैं, स्वर्गीय डॉ. शंकर दयाल शर्मा जी, जिन्होंने राष्ट्रपति पद को सुशोभित करने का काम किया है, मैं उनके चरणों में श्रद्धा के सुमन अर्पित करता हूं. इस कॉलेज से बाबूलाल गौर जी, लक्ष्मी नारायण शर्मा जी, कैलाश सारंग जी, नाज़मा हैपतुल्ला जी, ओएन श्रीवास्तव जी, सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस फैसलउद्दीन जी, केएन प्रधान साहब जैसी अनेक हस्तियों ने शिक्षा ग्रहण की.'

मुख्यमंत्री ने एक तस्वीर साझा की, 14 साथियों के बीच बैठे शिवराज सिंह की पहचान पहेली सरीखी थी जिसका खुलासा खुद उन्होंने किया. हमारे दर्शकों के लिये ये पहली हम अगली इस तस्वीर में सुलझा देंगे.

pgu730jo

सीएम शिवराज ने कहा- बचपन से ही गीता जी को पढ़ने का सौभाग्य मिला और सीखा कि मानव जीवन बड़ी मुश्किल से मिला है इसे व्यर्थ नहीं गंवाना है, इसे सफल और सार्थक बनाना है. हमें कुछ ऐसा करना है जो केवल अपने लिए ही नहीं, औरों के लिए भी उपयोगी हो, देश व समाज के लिए भी उपयोगी हो. अपने लिए जिये तो क्या जिये; जीता वो है, जो देश और समाज के लिए जीता है. स्‍वामी विवेकानंद ने कहा था, तुम केवल साढ़े तीन हाथ के हाड़-मांस के पुतले नहीं हो, ईश्वर का अंश हो, अनंत शक्तियों के भंडार हो; दुनिया में कोई ऐसा काम नहीं है, जो तुम न कर सको.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close