विज्ञापन
Story ProgressBack

प्रियंका गांधी ने सिंधिया पर साधा निशाना, तो CM शिवराज ने कहा 'अहंकार की पराकाष्ठा!', कमलनाथ ने क्या बोला?

इस मामले पर कमलनाथ ने लिखा है "शिवराज जी मैंने सोचा था कि चुनाव प्रचार अभियान समाप्त होने के बाद आप अपनी झूठ मशीन को थोड़ा विश्राम देंगे. लेकिन आपने आज कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के ऊपर जैसे कपोल कल्पित और मनगढ़ंत आरोप लगाए हैं, उससे "खिसियानी बिल्ली खंबा नोचे" की कहावत याद आती है."

Read Time: 5 min
प्रियंका गांधी ने सिंधिया पर साधा निशाना, तो CM शिवराज ने कहा 'अहंकार की पराकाष्ठा!', कमलनाथ ने क्या बोला?

Madhya Pradesh Election 2023 : मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के प्रचार कल शाम से थम गए थे, लेकिन चुनाव प्रचार के दौरान जाते-जाते कांग्रेस नेता (Congress Leader) ने भारतीय जनता पार्टी के नेता (BJP Leader) के खिलाफ कुछ ऐसा बोल दिया कि इससे सियासी हलचल मची हुई है. मामला कांग्रेस की प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) और बीजेपी के ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के बीच का है जिसमें अब मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Madhya Pradesh Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) और पूर्व सीएम कमलनाथ की एंट्री भी हो गई है. जानिए किसने क्या कहा?

पहले जानिए प्रियंका गांधी और सिंधिया ने क्या कहा?

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने बुधवार को केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के पूर्व सहयोगी ज्योतिरादित्य सिंधिया पर कटाक्ष करते हुए कहा, "उन्होंने अपने परिवार की परंपरा अच्छे से निभाई है. विश्वासघात तो बहुतों ने किया है लेकिन इन्होंने ग्वालियर और चंबल की जनता के साथ विश्वासघात किया है. आपकी पीठ में छुरा घोंपा है. बनी बनाई सरकार को गिरा दिया और वो बनी बनाई सरकार आपकी थी, आपने वोट दिया था उसके लिए.''

इस पर टिप्पणी करते हुए सिंधिया ने कहा "1. प्रियंका गांधी जी पार्ट-टाइम नेत्री हैं तो इन दो परंपराओं के फ़र्क़ को समझने की उनमें क्षमता हो, इसकी आशा मैं नहीं करता - किस परिवार के सपूतों ने अफ़ग़ानों से लेकर मुग़लों और अंग्रेजों तक से भारत माता की रक्षा हेतु अपनी जान की क़ुर्बानी दी थी, और किसने चीन से भारत की रक्षा करना तो दूर, उन्हें भारतीय ज़मीन ही भेंट के रूप में दे दी थी ? किस परिवार की दूसरी पीढ़ी ने सत्ता के लोभ में इमरजेंसी लगायी थी? और आज भी किस परिवार की वर्तमान पीढ़ी स्वयं विदेशी मंचों पर जाकर देश को बदनाम कर रही है?"

सिंधिया ने आगे लिखा "2. क़ाबिलियत को क़द से तोलने वाले अहंकार का पाठ पढ़ाने से पहले, कृपया स्वयं आईने में झांक लें. 3. भ्रष्टाचारियों और वादाख़िलाफ़ियों के शासन को बार बार सिंधिया परिवार ने बदला है, और पुनः आपका सूपड़ा साफ़ मध्यप्रदेश से जनता करने जा रही है. 4. अपने भाषण के दौरान ग्वालियर चंबल को “ग्वालियर चंबा” कहने वालीं प्रियंका गांधी जी को मेरे परिवार पर आक्रमण करने के लिए भी एक पर्चे पर लिखी लाइनों की आवश्यकता पड़ी. उनकी सोच और ग्वालियर चंबल को लेकर समझ कितनी है, इसका अंदाज़ा भी लग गया."

सीएम शिवराज ने क्या कहा?

इस मामले पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अपने सोशल मीडिया आकउंट में लिखा है " प्रियंका गांधी जी, यह आपके अहंकार की पराकाष्ठा है! मध्यप्रदेश और जनता की सेवा के लिए जीवन पर्यंत समर्पित रहे माननीय माधवराव सिंधिया जी जैसे व्यक्तित्व के लिए आपने जिन शब्दों का प्रयोग किया, वह न केवल जनभावनाओं को ठेस पहुंचाने वाला है, बल्कि हृदय को तार-तार कर देने वाला भी है. राजनीतिक लाभ के लिए व्यक्तिगत आक्षेप अत्यंत अशोभनीय और निंदनीय है. प्रियंका जी, मध्यप्रदेश और देश आपकी अभद्र व असहनीय टिप्पणी एवं अहंकार से भरे शब्दों के लिए कभी माफ नहीं करेगा."

कमलनाथ को CM शिवराज को घेरा

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सोशल मीडिया पर लिखा है कि "शिवराज जी मैंने सोचा था कि चुनाव प्रचार अभियान समाप्त होने के बाद आप अपनी झूठ मशीन को थोड़ा विश्राम देंगे. लेकिन आपने आज कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के ऊपर जैसे कपोल कल्पित और मनगढ़ंत आरोप लगाए हैं, उससे "खिसियानी बिल्ली खंबा नोचे" की कहावत याद आती है.
आप भूल गए कि आज आप जिन गद्दारों के सगे बन रहे हैं उनके लिए सबसे पहले विभीषण शब्द का प्रयोग आपने ही किया था. बल्कि आपको तो प्रियंका जी को धन्यवाद देना चाहिए कि उन्होंने आपके अभिनय की तारीफ की और 3 दिसंबर के बाद आपके लिए नया काम भी खोज दिया. कोई भला सोचे तो उससे झगड़ते नहीं है उसे धन्यवाद देते हैं."

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close