विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 04, 2023

आज रात 9 बजे आएगा NDTV-CSDS सर्वे, जानिए मध्यप्रदेश में किसकी बन सकती है सरकार? 

ये सर्वे NDTV-CSDS का है. बड़ी बात ये है कि ये सर्वे 24 से 30 अक्टूबर के बीच मध्यप्रदेश (Madhay Pradesh Opinion Polls) के अलग-अलग इलाकों में 3032 सैंपल साइज के साथ किया गया है. जिसमें समाज के सभी वर्गों के लोगों को शामिल किया गया है.

Read Time: 3 min
आज रात 9 बजे आएगा NDTV-CSDS सर्वे, जानिए मध्यप्रदेश में किसकी बन सकती है सरकार? 

Assembly elections in 5 states : पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों का बिगुल बज चुका है. सबसे पहले छत्तीसगढ़ और मिजोरम में 7 नवंबर को वोट डाले जाएंगे. इसके बाद मध्यप्रदेश और तेलंगाना में 17 नंवबर और राजस्थान में 25 नवंबर को मत डाले जाएंगे. ऐसे में NDTV लेकर आ रहा है इन राज्यों के ओपनियन पोल्स (opinion polls) . इसके दूसरे पार्ट में आज यानी 4 नवंबर को रात 9 बजे आप जान पाएंगे मध्यप्रदेश के मन में क्या है.

ये सर्वे NDTV-CSDS का है. बड़ी बात ये है कि ये सर्वे 24 से 30 अक्टूबर के बीच मध्यप्रदेश (Madhay Pradesh Opinion Polls) के अलग-अलग इलाकों में 3032 सैंपल साइज के साथ किया गया है. जिसमें समाज के सभी वर्गों के लोगों को शामिल किया गया है. जिसकी वजह से ये सर्वे अपने आप में काफी बड़ा और विश्वसनीय बन जाता है. इस सर्वे के दौरान 30 विधानसभा क्षेत्रों को कवर किया गया है.


सर्वे में आम लोगों से कई अहम सवाल किए गए हैं. मसलन- आप शिवराज सरकार के काम से कितने संतुष्ट हैं? केन्द्र सरकार के काम से कितने संतुष्ट हैं? आप पार्टी को देखकर वोट करेंगे या सीएम और पीएम का चेहरा देख कर? कौन सा समुदाय किसे वोट करेगा? महिला वर्ग के मन में क्या है,वे किसे चुनना चाहती हैं? इस सर्वे में ऐसे ही और तमाम सवाल होंगे जिनके उत्तर आप जानना चाहते हैं. वैसे आगे बढ़ने से पहले आपको बता दें कि 2018 के विधानसभा चुनाव में मध्यप्रदेश की जनता ने क्या फैसला दिया था. 

Latest and Breaking News on NDTV


ये तो था पिछले चुनाव का परिणाम लेकिन NDTV के ताजा ओपिनियन पोल्स से आप जान पाएंगे की इस बार मध्य प्रदेश के मतदाता के मन में क्या चल रहा है. इसी तरह से शनिवार को रात नौ बजे आप जान पाएंगे कि मध्यप्रदेश की जनता के मन में क्या है? तो जुड़े रहिए NDTV के साथ.

यह भी पढ़ें : NDTV-CSDS लोकनीति ओपिनियन पोल : क्या है राजस्थान की जनता के मन में...?
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close