विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 21, 2023

MP Election : 'बीजेपी नेता के ससुर हैं यहां के VC'- कांग्रेस ने आपत्ति जताई, चुनाव अधिकारी ने सुरक्षा गिनाई

Chief Electoral Officer अनुपम राजन (Anupam Rajan) से एनडीटीवी ने जब इस विषय में बात की तब मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने इस पर कहा कि स्ट्रांग रूम में तीन स्तर पर सुरक्षा व्यवस्था की जाती है. पूरी सुरक्षा के साथ इलेक्ट्रिक वोटिंग मशीनों (EVM) और मतगणना का कार्य किया जाता है. इस सुरक्षा व्यवस्था में किसी भी तरह की कोई कोताही नहीं बरती जाती है.

MP Election : 'बीजेपी नेता के ससुर हैं यहां के VC'- कांग्रेस ने आपत्ति जताई, चुनाव अधिकारी ने सुरक्षा गिनाई
जबलपुर:

Assemblyelection2023 : मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव (Madhya Pradesh Assembly Election 2023) दिन-प्रतिदिन रोचक होता जा रहा है. छोटी-छोटी बातों पर बड़ी-बड़ी राजनीतिक पार्टियां एक-दूसरे की शिकायत कर रही हैं. ऐसा ही एक मामला जबलपुर में देखने को आया है. जबलपुर में इस साल के चुनाव (MP Election 2023) में चुनाव की मतगणना (Counting) और वोटिंग (Voting) के बाद मशीनों (EVM) को जवाहरलाल नेहरू कृषि विश्वविद्यालय (Jawaharlal Nehru Krishi Vishwavidyalaya) स्थित स्ट्रांग रूम (Strong Rooms) में रखा जाएगा. इस विश्वविद्यालय का चयन प्रशासन ने कई दिनों पहले स्थिति और व्यवस्थाओं को देखते हुए किया है, लेकिन अब कांग्रेस को इसमें आपत्ति है.

कांग्रेस को क्या आपत्ति है?

कांग्रेस पार्टी को आपत्ति है कि इस विश्वविद्यालय के कुलपति (Vice Chancellor) मध्य प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा (VD Sharma State BJP President) के ससुर हैं और वीडी शर्मा की पत्नी भी इसी विश्वविद्यालय में कार्यरत हैं. इसको देखते हुए पार्टी ने चुनाव में गड़बड़ी की आशंका जताई है. कांग्रेस ने यह आपत्ति मुख्य चुनाव आयुक्त मध्यप्रदेश को लिखित और ईमेल से भेजी है.

Latest and Breaking News on NDTV

इस पर निर्वाचन अधिकारी ने क्या कहा?

जब मध्य प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन (Chief Electoral Officer Anupam Rajan) से एनडीटीवी ने इस विषय में बात की तब मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि स्ट्रांग रूम में तीन स्तर पर सुरक्षा व्यवस्था की जाती है. पूरी सुरक्षा के साथ इलेक्ट्रिक वोटिंग मशीनों (EVM) और मतगणना का कार्य किया जाता है. इस सुरक्षा व्यवस्था में किसी भी तरह की कोई कोताही नहीं बरती जाती है. कोई प्रभावशाली व्यक्ति भी इसमें किसी तरह का प्रभाव नहीं डाल सकता और ना ही चुनाव को प्रभावित कर सकता है, यह आशंका निराधार है. बता दें कि पिछले कई चुनाव के दौरान जबलपुर में मतगणना केंद्र और स्ट्रांग रूम महारानी लक्ष्मीबाई शासकीय स्कूल में बनाया जाता था लेकिन इस बार ही इसे बदलकर जवाहरलाल नेहरू कृषि विश्वविद्यालय किया गया है.

यह भी पढ़ें : MP Election 2023 : CM शिवराज ने कहा- मैं नारियल लेके चलता हूं लेकिन कमलनाथ तो ताला लेके चलते हैं

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Amarwara Bypolls: 7 नाम वापस, अब कुल 9 प्रत्याशी मैदान में, बीजेपी-कांग्रेस-गोगपा के बीच टक्कर
MP Election : 'बीजेपी नेता के ससुर हैं यहां के VC'- कांग्रेस ने आपत्ति जताई, चुनाव अधिकारी ने सुरक्षा गिनाई
Madhya Pradesh Assembly Election Results 2023 Anuppur Assembly Seat lok sabha constituency all you need to know
Next Article
Anuppur Election Results 2023: अनूपपुर में कैसे बदल गया सियासी समीकरण? इस बार BJP ने मार ली बाजी
Close
;