विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Election : सीधी में PM मोदी की गर्जना- कांग्रेस ने केवल उन्हीं को आगे बढ़ाया, जो दिल्ली दरबार में हाजिरी लगाते थे

PM मोदी ने सीधी में जनसभा के दौरान कहा कि "इनकी यही दरबारी मानसिकता है, जिसके कारण ये लोग दिन-रात मोदी को गाली देते रहते हैं. मोदी को गाली देते-देते ये पूरे OBC समाज को गालियां देने लगे हैं."

Read Time: 4 min
MP Election : सीधी में PM मोदी की गर्जना- कांग्रेस ने केवल उन्हीं को आगे बढ़ाया, जो दिल्ली दरबार में हाजिरी लगाते थे

Assemblyelection2023 : मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव (Madhya Pradesh Assembly Election 2023) के सिलसिले में सीधी जिले में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने जनसभा को संबोधित किया. जहां कांग्रेस (Congress) पर गरजते हुए  पीएम ने कहा "किसी राज्य से एक बार कांग्रेस गई, तो वहां के लोगों ने कांग्रेस को दोबारा घुसने नहीं दिया है. मध्यप्रदेश में भी 2 दशक से अधिक समय से कांग्रेस बहुमत के लिए तरस रही हैं. अनेक दशकों तक देश में पंचायत से लेकर संसद तक कांग्रेस का ही झंडा था, कांग्रेस की ही सरकारें थीं. लेकिन आज गिनती के कुछ राज्यों में ही इनकी सरकार बची है. इनका ऐसा पतन इसलिए हुआ, क्योंकि इनका नारा रहा है - गरीब की जेब साफ और काम हाफ." आइए जानते हैं पीएम मोदी ने कैसे कांग्रेस पर निशाना साधा?

कांग्रेस ने लूटने का काम किया : पीएम

प्रधानमंत्री ने सीधी में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा "हमसे पहले कांग्रेस ने 10 साल तक केंद्र में सरकार चलायी. लेकिन उसमें उन्होंने सिर्फ गरीबों और मध्यम वर्ग को लूटने का काम किया, वहीं आपके सेवक मोदी ने 10 साल की सरकार में पूरी निष्ठा से काम किया है." 

PM मोदी ने कहा "कांग्रेस ने केवल उन्हीं को आगे बढ़ाया, जो दिल्ली दरबार में हाजिरी लगाते थे.  SC, ST, OBC समाज के प्रतिभाशाली नेतृत्व को कांग्रेस ने कभी उभरने नहीं दिया. इनकी यही दरबारी मानसिकता है, जिसके कारण ये लोग दिन-रात मोदी को गाली देते रहते हैं. मोदी को गाली देते-देते ये पूरे OBC समाज को गालियां देने लगे हैं."

"गरीब का पैसा गरीब के पास जाए यही मोदी की विशेषता है"

पीएम मोदी ने कहा "कांग्रेस के घोटालों से जो पैसा हम बचा रहे हैं, वो पैसा गरीब कल्याण में लगा रहे हैं. आप सबके आशीर्वाद से अब हमने मुफ्त राशन की इस योजना को आने वाले 5 साल के लिए बढ़ाने का निश्चय कर लिया है. गरीब का पैसा गरीब के पास जाए, उसके लिए खर्च हो और कोई बिचौलिया बीच में उस पैसे को लूट न पाए, यही मोदी की विशेषता है."

पीएम ने कहा हमारी सरकार जो कहती है, वो हम डंके की चोट पर पूरा करके दिखाते हैं. पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत हम किसानों के खाते में पैसा जमा कर रहे हैं. इस योजना के तहत अब तक 2 लाख 60 हजार करोड़ रुपये सीधे किसानों के खातों में जमा किए जा चुके हैं. इस योजना के 20 हजार करोड़ रुपये MP के किसानों के खातों में भी गए हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि " हमारी सरकार की योजनाओं के जो भी लाभार्थी हैं, उनमें से अधिकतर हमारे दलित, पिछड़े और आदिवासी परिवार हैं. कांग्रेस के लंबे शासनकाल में सबसे बुरी स्थिति दलितों और आदिवासियों की थी. प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के सबसे अधिक लाभ मेरे दलितों और आदिवासी भाई-बहनों को हुआ है. बीजेपी की सरकार शत प्रतिशत बस्तियों को सड़क से जोड़ने के लक्ष्य के बहुत करीब है. आज कांग्रेस के नेता आदिवासियों को लेकर बहुत बड़ी-बड़ी बाते करते हैं लेकिन इनके परिवार ने जब पीढ़ी दर पीढ़ी सरकार चलाई तब उन्हें आदिवासियों की याद नहीं आई."

यह भी पढ़ें : MP Election 2023 : CM शिवराज का प्रियंका गांधी से सवाल- क्या कांग्रेस बच्चों को भूखा मारना चाहती है?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close