विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 20, 2023

MP Election 2023 : CM शिवराज ने लटेरी में कांग्रेस को 'लपेटा', I.N.D.I.A पर कहा- 'एक दिल के टुकड़े हजार हुए'

CM शिवराज सिंह चौहान ने लटेरी में कहा "ये अपने बेटे को बनाने की जुगाड़ में हैं लेकिन बेटों के चक्कर में पार्टी का ही सत्यानाश हो रहा है." उन्होंने आगे कहा "मल्लिकार्जुन खड़गे जवाब दे, क्या आपकी पार्टी ने इंडी गठबंधन को धोखा नहीं दिया है? खड़गे जी बताएं क्या दिग्विजय सिंह और कमलनाथ ने अखिलेश को धोखे में नहीं रखा? "

Read Time: 5 min
MP Election 2023 : CM शिवराज ने लटेरी में कांग्रेस को 'लपेटा', I.N.D.I.A पर कहा- 'एक दिल के टुकड़े हजार हुए'

Assemblyelection2023 : मध्यप्रदेश में चुनावी रंग के साथ-साथ जुबानी जंग भी देखने को मिली रही है. कांग्रेस (Congress) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता एक-दूसरे पर जमकर तंज कस रहे हैं. मध्यप्रदेश विधान सभा चुनाव (MP Assembly Election 2023) को लेकर कांग्रेस ने बीती रात अपने प्रत्याशियों की दूसरी सूची (MP Congress Candidates list) जारी कर दी है. इसको लेकर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Madhya Pradesh Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने कांग्रेस, कमलनाथ (Kamalnath) और दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) पर निशाना साधा है. वहीं विदिशा (Vidhisha) के लटेरी में सभा (CM Shivraj in Lateri) को संबोधित करते हुए शिवराज सिंह चौहान ने I.N.D.I.A. पर कटाक्ष करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे को भी घेरा.

पहले जानिए CM शिवराज ने ट्वीट में क्या कहा?

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से पोस्ट करते हुए लिखा है कि "कांग्रेस की भी कल सूची जारी हुई... कुछ टिकट कमलनाथ जी ले गए, कुछ दिग्विजय जी ले गए, बाकी सब हाथ मलते रह गए."

वीडियो संदेश में CM कह रहे हैं कि "कांग्रेस की टिकट वितरण की स्थिति. कुछ कमल नाथ जी ले गए कुछ दिग्विजय जी ले गए, बाकी हाथ मलते रह गए. एक अपने पुत्र को स्थापित कर रहा है दूसरा अपने पुत्र को स्थापित कर रहा है."

लटेरी में कांग्रेस को ऐसा लपेटा

विदिशा जिले में लटेरी सभा को संबोधित करते हुए शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि "मल्लिकार्जुन खड़गे जवाब दें, कमलनाथ जी ने इंडी गठबंधन की रैली क्यों रद्द की? मल्लिकार्जुन खड़गे जवाब दे, क्या आपकी पार्टी ने इंडी गठबंधन को धोखा नहीं दिया है? खड़गे जी बताएं क्या दिग्विजय सिंह और कमलनाथ ने अखिलेश को धोखे में नहीं रखा? मेरे बहनों और भाइयों, यह इंडी गठबंधन, ये कांग्रेस आपका भला नहीं कर सकती."

अब तो ये एक दूसरे को ही गाली दे रहे हैं. कमलनाथ और दिग्विजय सिंह अभी तो आपस में ही भिड़े हैं. आपने तो देखा होगा कमलनाथ जी कह रहे हैं, "मैंने थोड़ी टिकट दिया है. कपड़े फाड़ने हैं तो दिग्विजय सिंह के फाड़ो, जयवर्धन सिंह के फाड़ो. वाह रे नेता अपने साथी के कपड़े फड़वा रहे हैं. अब जिस नेता में यह दम ही नहीं हो कि मैंने किया है तो क्या वो नेता, नेता कहलाने के लायक है? आपस में ही भिड़े हुए हैं.

शिवराज सिंह चौहान

मुख्यमंत्री, मध्यप्रदेश

बेटों के चक्कर में पार्टी का सत्यानाश हो रहा है : CM 

सीएम शिवराज सिंह चौहान लटेरी सभा में आगे कहते हैं कि "अब देखो टिकट कौन बाँट रहे हैं. कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ कह रहे हैं कि 'छिदवाड़ा का टिकट मैं बाटूंगा.' वहीं से घोषित कर देते हैं. ये अपने बेटे को बनाने की जुगाड़ में हैं लेकिन बेटों के चक्कर में पार्टी का ही सत्यानाश हो रहा है.

'गठबंधन बनने से पहले टूट गया'

शिवराज सिंह चौहान ने सभा में गठबंधन को लेकर कहा कि 'ये जितने विरोधी दल वाले थे, इन्होंने इंडी गठबंधन बना लिया और सब इकट्ठे हो गए कि मोदी को हराओ, भाजपा को हराओ. लेकिन इनका गठबंधन बनने से पहले टूट गया. उन्होंने कहा कि हम रैली करेंगे मध्य प्रदेश में लेकिन कमल नाथ जी ने कहा यहां मत आना, हमारे यहां गड़बड़ हो जाएगा. रैली ही रद्द करा दी. सपा के अखिलेश यादव कह रहे थे कि 'कांग्रेसियो ने धोखा दिया रात भर बिठाया और सालभर बात की और हमें सीट ही नहीं दी, हम अलग लड़ेंगे.' आप (AAP) वाले भी निकलकर भाग गए कि हम नहीं आ रहे हैं. इंडी गठबंधन का तो ये हाल हुआ कि एक दिल के टुकड़े हजार हुए, कोई इधर गिरा कोई उधर गिरा.'

यह भी पढ़ें : Scindia School के 125 साल : पीएम मोदी ग्वालियर में देंगे माधव अवार्ड, स्टूडेंट हिंदी में करेंगे स्वागत कार्यक्रम

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close