विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 20, 2023

Scindia School के 125 साल : पीएम मोदी ग्वालियर में देंगे माधव अवार्ड, स्टूडेंट हिंदी में करेंगे स्वागत

PM Modi in Gwalior : सिंधिया स्कूल ग्वालियर द्वारा अपनी 125वीं वर्षगांठ 21 अक्टूबर को मनाई जाएगी. इस अवसर पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्य अतिथि होंगे. सिंधिया स्कूल के छात्रों का घुड़सवार दस्ता उनकी अगवानी करेगा और कार्यक्रम स्थल तक लाएगा. प्रधानमंत्री स्कूल के सीनियर स्टाफ, वरिष्ठ कर्मचारी, सौंसा गांव के ग्रामीण और स्कूल के सीनियर छात्रों द्वारा तैयार की गई शिल्प गैलरी का अवलोकन भी करेंगे.

Read Time: 4 min
Scindia School के 125 साल : पीएम मोदी ग्वालियर में देंगे माधव अवार्ड, स्टूडेंट हिंदी में करेंगे स्वागत
ग्वालियर:

Madhya Pradesh News : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi Gwalior Visit) कल 21 अक्टूबर को ग्वालियर किले पर स्थित सिंधिया स्कूल (TheScindiaSchool) के स्थापना दिवस समारोह में शिरकत करने पहुंच रहे हैं. सिंधिया स्कूल का यह 125वां स्थापना संमारोह (125YearsofScindiaSchool) है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आने की सूचना मिलने के बाद से ही इस स्कूल के बच्चे (School Students) बहुत ही उत्साहित हैं. उनका कहना है कि पीएम का स्कूल में आना हर स्टूडेंट के लिए गौरव की बात है और हम सब उनके स्वागत में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं. 

हिंदी में होगा पीएम का स्वागत कार्यक्रम

सिंधिया स्कूल (The Scindia School) में पढ़ने वाले विवेक सिंह बीते दस दिन से प्रधानमंत्री के स्वागत की तैयारियों में जुटे हैं. विवेक बताते है कि हम लोगों ने पीएम के स्वागत की बहुत तैयारी की है, उनके स्वागत के लिए सॉन्ग और डांस तैयार किया है. विवेक कहते हैं कि मैं इस पूरे प्रोग्राम को संचालित करने वाला हूं, इसलिए काफी एक्साइटेड हूं. सबसे खास बात यह है कि प्रधानमंत्री के लिए पूरे कार्यक्रम को हिंदी में ही तैयार किया गया है. विवेक बताते है कि हमारे स्कूल को 125 वर्ष हो चुके हैं और उसका एक गौरवशाली इतिहास है.

पहली बार सिंटिंग PM का हो रहा है आगमन

सिंधिया स्कूल में 11 वीं में पढ़ने वाले महाद जी हाउस के राघव शर्मा कहते है कि ऐसा पहली बार है जब स्कूल में सिटिंग प्राइम मिनिस्टर का आगमन हो रहा हो, इसलिए हम सब बहुत एक्साइटेड हैं. उनका कहना है कि किसी संस्था ने 125 साल पूरे किए है यह कहना बड़ा सरल लगता है लेकिन हकीकत ये है कि किसी संस्था का 125 वर्ष पूरे करना और  निरन्तर बढ़ते रहना एक कठिन बात है.

PM मल्टीपर्पज स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स की रखेंगे आधारशिला

सिंधिया स्कूल के प्रिंसिपल अजय सिंह ने कार्यक्रम की रूपरेखा बताते हुए कहा है कि सिंधिया स्कूल ग्वालियर द्वारा अपनी 125वीं वर्षगांठ 21 अक्टूबर को मनाई जाएगी. इस अवसर पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्य अतिथि होंगे. सिंधिया स्कूल के छात्रों का घुड़सवार दस्ता उनकी अगवानी करेगा और कार्यक्रम स्थल तक लाएगा. प्रधानमंत्री स्कूल के सीनियर स्टाफ, वरिष्ठ कर्मचारी, सौंसा गांव के ग्रामीण और स्कूल के सीनियर छात्रों द्वारा तैयार की गई शिल्प गैलरी का अवलोकन भी करेंगे. प्रधानमंत्री यहां मल्टीपर्पज स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स की आधारशिला रखकर स्मृति स्वरूप वृक्षारोपण भी करेंगे. 

पूर्व छात्र को देंगे माधव अवार्ड

प्रिंसिपल ने बताया कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी माधव अवार्ड ऐसे पूर्व छात्र को दिया जाएगा जो देश-विदेश में अपना नाम कमा चुके हैं. नाम की घोषणा प्रधानमंत्री के सामने ही की जाएगी, उसके बाद पीएम अपने हाथों से यह अवार्ड प्रदान करेंगे. 

राज्यपाल और सीएम भी रहेंगे मौजूद

इस कार्यक्रम में पीएम के साथ ही मध्य प्रदेश के राज्यपाल मंगू भाई पटेल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर, केंद्रीय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री जितेंद्र प्रसाद, सांसद विवेक शेजवलकर सहित प्रदेश सरकार के मंत्री और वरिष्ठ नागरिक भी आयोजन में मौजूद रहेंगे.

यह भी पढ़ें : ADR Report: सुनो...सुनो...सुनो ! 5 सालों में 105% ज्यादा अमीर हो गए MP के विधायक

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close