विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 20, 2023

छत्तीसगढ़ : कांग्रेस ने वर्किंग कमेटी का किया ऐलान, सांसद फूलोदेवी को भी मिली जगह

कांग्रेस वर्किंग कमेटी की लिस्ट जारी कर दी गई है. पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने अपनी टीम में 39 लोगों को शामिल किया है. जिसमें कई नए चेहरे सामने आए हैं. वहीं इस लिस्ट में छत्तीसगढ़ से ताम्रध्वज साहू और फूलोदेवी का भी नाम शामिल किया गया है.

Read Time: 2 min
छत्तीसगढ़ : कांग्रेस ने वर्किंग कमेटी का किया ऐलान, सांसद फूलोदेवी को भी मिली जगह
छत्तीसगढ़ से फूलोदेवी का भी नाम कांग्रेस वर्किंग कमेटी की लिस्ट में शामिल.
रायपुर:

छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने रविवार को अपनी नई वर्किंग कमेटी की लिस्ट जारी कर दी है. कांग्रेस वर्किंग कमेटी में 39 नेताओं के नाम शामिल हैं. वहीं इस लिस्ट में राज्य के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू और सांसद फूलोदेवी को भी जगह दी गई है.

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आदेश पर महासचिव केसी वेणुगोपाल ने सीडब्ल्यूसी की सूची जारी की है. कांग्रेस की वर्किंग कमेटी में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष खरगे के अलावा पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, अधीर रंजन चौधरी, एके एंटनी, अंबिका सोनी, मीरा कुमार, दिग्विजय सिंह, पी. चिदंबरम जैसे दिग्गज नेता को शामिल किया गया है. वहीं इस कमेटी में छत्तीसगढ़ से गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू और सांसद फूलोदेवी को जगह मिली है.

iemoisq

इस बार नए चेहरे को जगह

सीडब्ल्यूसी में परमानेंट इनवाइटी की सूची बनाई गई है, उनमें से अधिकांश सदस्य पूर्व में भी शामिल रहे हैं. हालांकि कुछ नए नाम जोड़े गए हैं. जिसमें छत्तीसगढ़ से फूलोदेवी का भी नाम शामिल है. इसके अलावा कांग्रेस की वर्किंग कमेटी में सचिन पायलट, शशि थरूर, दीपक बावरिया, अशोक चव्हाण, के रूप में नए नाम सामने आए हैं.

che3prg8

कांग्रेस ने वर्किंग कमेटी का किया ऐलान

हालांकि इस लिस्ट में फूलो देवी का नाम शामिल होने के बाद ये कयास लगाए जा रहे हैं कि राज्य में होने वाले आगामी चुनाव में कांग्रेस को आद‍िवासी व अन्य पिछड़ा वर्ग, विशेषकर साहू समाज से फायदा हो सकता है. 

39 सदस्य, 32 स्थायी आमंत्रित सदस्य शामिल

जारी विज्ञप्ति के अनुसार, कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) में 39 सदस्य, 32 स्थायी आमंत्रित सदस्य और नौ विशेष आमंत्रित सदस्य शामिल किए गए हैं.

ये भी पढ़े: अंबिकापुर: कांग्रेस विधायक प्रितमराम ने कहा- BJP को नहीं मिले लुण्ड्रा के लिए योग्य प्रत्याशी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close