विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 20, 2023

अंबिकापुर: कांग्रेस विधायक प्रितमराम ने कहा- BJP को नहीं मिले लुण्ड्रा के लिए योग्य प्रत्याशी

भाजपा द्वारा 21 विधायकों के नामों पर मुहर लगाते ही सत्ता पक्ष और विपक्षी दलों में जुबानी जंग भी तेज हो गई है. लुण्ड्रा विद्यायक डॉ.प्रितमराम ने कहा कि भाजपा को लुण्ड्रा विधानसभा क्षेत्र से एक योग्य प्रत्याशी नहीं मिल पाया. अब कांग्रेस की जीत पक्की है.

Read Time: 4 min
अंबिकापुर: कांग्रेस विधायक प्रितमराम ने कहा-  BJP को  नहीं मिले लुण्ड्रा के लिए योग्य प्रत्याशी
अंबिकापुर:

विधानसभा चुनाव 2023 में अब बहुत कम समय है. ऐसे में सभी राजनीतिक दल तैयारियों में जुट गए हैं. साथ ही सत्ता पक्ष और  विपक्षी दल में जुबानी जंग भी तेज हो गई है. लुण्ड्रा विद्यायक डॉ.प्रितमराम ने कहा कि भाजपा ने प्रबोध मिंज को प्रत्याशी बनाया है, अब हमारी जीत पक्की है. वहीं प्रितमराम के बयान पर प्रबोध मिंज ने भी पलटवार कर लुण्ड्रा विद्यायक को नसीहत दी है.

  कांग्रेस विद्यायक ने भाजपा पर बोला हमला

भाजपा ने सूचना जारी कर 21 विधायकों के नामों पर मुहर लगा दी है. वहीं अंबिकापुर नगर निगम के पूर्व महापौर प्रबोध मिंज को इस बार लुण्ड्रा विधानसभा से टिकट मिला है. वहीं लुण्ड्रा विद्यायक डॉ.प्रितमराम ने प्रबोध मिंज पर निशाना साधते हुए कहा कि लुण्ड्रा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा को एक योग्य प्रत्याशी नहीं मिल पाया. अंबिकापुर नगर निकाय क्षेत्रों में राजनीति कर रहे व्यक्ति को चुनाव के लिए प्रत्याशी बनाया है. उन्होंने कहा कि कभी कांग्रेस, कभी राकपा और भाजपा में रहे और लोगों के बीच इनकी कोई पैठ और न ही विश्वसनीयता है. डॉ.प्रितमराम ने कहा कि जैसे ही उन्हें पता चला कि लुण्ड्रा क्षेत्र से भाजपा ने प्रबोध मिंज को प्रत्याशी बनाया है, तो वैसे ही कांग्रेस संगठन में खुशी की लहर दौड़ गई.

भाजपा प्रत्याशी प्रबोध मिंज ने कांग्रेस पर किया पलटवार

डॉ प्रीतमराम के इस बयान के बाद भाजपा प्रत्याशी प्रबोध मिंज ने पलटवार करते हुए अपनी टिकट सुरक्षित करने की नसीहत दी है. प्रबोध मिंज ने कहा कि बकालो में मेरा घर है जो लुण्ड्रा क्षेत्र में आता है. डॉ प्रीतमराम इस क्षेत्र से नहीं है और कभी इस क्षेत्र में नहीं रहे हैं. इसलिए उनको लुण्ड्रा के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है. उन्होंने कहा कि भाजपा पार्टी ने जीत हासिल करने के लिए मुझ पर भरोसा जताया है और मुझे इस विधानसभा शीट से टिकट मिला है, लेकिन डॉ प्रीतमराम पहले टिकट तो ले लें. पहले उन्हें सांवेर विधानसभा से टिकट मिला था. इस बार लुण्ड्रा से हैं और पता नहीं अगले बार कहां से होंगे. पहले टिकट तो लें ले तब जीत की बात करें.

छत्तीसगढ़ में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. भाजपा ने छत्तीसगढ़ के लिए 21 प्रत्याशियों के नामों वाली सूची जारी की है. वहीं सूची जारी होने के साथ ही राजनीति के गलियारों में हलचल भी तेज हो गई है. इसके साथ ही सत्ता पक्ष और विपक्षी दल में जुबानी जंग भी सुरु हो गई है.

बता दें कि लुण्ड्रा विधायक अपने विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस की जीत को आसान बता रहे हैं, जबकि भाजपा प्रत्याशी ने पहले टिकट पाने की बात कहते हुए करारा जवाब दिया है. बहरहाल तीन बार से लुण्ड्रा विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस का कब्जा रहा है. तीनों बार कांग्रेस ने भारी मतों से जीत हासिल की है.

ये भी पढ़े: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज छत्तीसगढ़ को 13 नए अनुविभाग और 18 तहसीलों की देंगे सौगात

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close