विज्ञापन
Story ProgressBack

'मोदी की गारंटी को जन-जन तक पहुंचाना है', 'विष्णु' कैबिनेट के किस मंत्री ने क्या कहा? सुनिए यहां

Chhattisgarh Latest News : बीजेपी विधायक केदार कश्यप कहते हैं कि "मुझे मौका देने के लिए मैं राज्य इकाई, राष्ट्रीय इकाई और सीएम को धन्यवाद देता हूं. मैं उनकी उम्मीदों पर खरा उतरने की कोशिश करूंगा. हमारी प्राथमिकता पीएम मोदी की गारंटी को जन-जन तक पहुंचाना है."

Read Time: 5 min
'मोदी की गारंटी को जन-जन तक पहुंचाना है', 'विष्णु' कैबिनेट के किस मंत्री ने क्या कहा? सुनिए यहां

Chhattisgarh Cabinet Expansion : छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय (Vishnu Deo Sai Chief Minister of Chhattisgarh) ने मंत्रिमंडल विस्तार की घोषणा कर दी है. आज शुक्रवार को राज्य सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा.  'विष्णु' कैबिनेट में आज नौ मंत्रियों को शामिल किया जाएगा, इस तरह विष्णु देव साय के नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल की संख्या बढ़कर अब 12 हो जाएगी. मंत्री पद की शपथ लेने वालों में बृजमोहन अग्रवाल (Brijmohan Agrawal), रामविचार नेताम (Ram Vichar Netam), दयालदास बघेल (Dayaldas Baghel), केदार कश्यप (Kedar Kashyap), लखनलाल देवांगन (Lakhanlal Dewangan), श्याम बिहारी जायसवाल (Shyam Bihari Jaiswal), ओपी चौधरी (OP Choudhary), टंक राम वर्मा (Tankram Verma) और लक्ष्मी राजवाड़े (Laxmi Rajwade) शामिल हैं. मंत्री पद की शपथ लेने से पहले इनमें से कुछ विधायकों ने पद दिए जाने को लेकर अपनी बात रखी है. आइए सुनते और देखते हैं कि किसने क्या कहा?

किसानों की आय दोगुनी करना हमारी प्राथमिकता : श्याम बिहारी

छत्तीसगढ़ के मंत्री पद की शपथ लेने पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) के विधायक श्याम बिहारी जायसवाल कहते हैं, "मैं पार्टी नेतृत्व को धन्यवाद देना चाहता हूं कि मेरे जैसे छोटे किसान परिवार के बेटे को राज्य में मंत्री की जिम्मेदारी दी गई है. मैं प्रदेश की महिलाएं, युवा और किसान को भाजपा सरकार बनाने के लिए धन्यवाद देता हूं. हमारी प्राथमिकता किसानों की आय दोगुनी करने की होगी.'' 

मोदी की गारंटी को घर-घर तक पहुंचाना है : केदार कश्यप

छत्तीसगढ़ के मंत्री के रूप में शपथ लेने पर, बीजेपी विधायक केदार कश्यप कहते हैं कि "मुझे मौका देने के लिए मैं राज्य इकाई, राष्ट्रीय इकाई और सीएम को धन्यवाद देता हूं. मैं उनकी उम्मीदों पर खरा उतरने की कोशिश करूंगा. हमारी प्राथमिकता पीएम मोदी की गारंटी को जन-जन तक पहुंचाना है."

महिलाओं को मौका दिया जाएगा : लक्ष्मी राजवाड़े

मंत्री पद की शपथ लेने पर बीजेपी विधायक लक्ष्मी राजवाड़े का कहना है कि ''बीजेपी ने मेरे जैसे छोटे पार्टी कार्यकर्ता को मौका दिया है. मुझे खुशी है कि मैं सिर्फ भटगांव विधानसभा क्षेत्र का ही नहीं बल्कि पूरे राज्य का प्रतिनिधित्व करूंगी. महिलाओं को मौका दिया जाएगा. पीएम मोदी की गारंटी में सब कुछ संभव है. महिलाओं को प्राथमिकता देते हुए पार्टी के निर्देशानुसार काम करूंगी.''

अटल जी के सपनों को पूरा करना है : नितिन नबीन

छत्तीसगढ़ में 9 नए कैबिनेट मंत्रियों (Chhattisgarh Cabinet Ministers Oath Ceremony) के शपथ ग्रहण समारोह पर प्रदेश बीजेपी के सह-प्रभारी नितिन नबीन कहते हैं कि ''कल एक सत्र था जिसमें पूरी टीम का गठन किया गया. बीजेपी और पीएम मोदी की टीम काम करने के लिए तैयार है. स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी के सपने को पूरा करना है. नवगठित सरकार घोषणापत्र में किये गये वादों पर काम करेगी.''

आज शपथ लेने वाले नए मंत्रियों में अग्रवाल, नेताम, कश्यप और बघेल ने पिछली भाजपा सरकारों में भी मंत्री के रूप में कार्य किया है. वहीं भारतीय प्रशासनिक सेवा से राजनीति में आए चौधरी के साथ ही वर्मा और राजवाड़े पहली बार के विधायक हैं तथा जायसवाल एव देवांगन दूसरी बार के विधायक हैं.

मंत्रिमंडल विस्तार के बाद साय सरकार में सरगुजा संभाग से चार, बिलासपुर संभाग से तीन, रायपुर और दुर्ग संभाग से दो-दो और बस्तर संभाग से एक सदस्य होंगे. मंत्रिमंडल विस्तार के बाद 12 में से छह सदस्य-अरुण साव, लखनलाल देवांगन, श्याम बिहारी जायसवाल, ओपी चौधरी, टंक राम वर्मा और लक्ष्मी राजवाड़े अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) से होंगे. वहीं तीन अन्य सदस्य -मुख्यमंत्री विष्णु देव साय, रामविचार नेताम और केदार कश्यप अनुसूचित जनजाति (ST) से होंगे.

यह भी पढ़ें : अनुपूरक बजट पर CM विष्णुदेव- राजकोष हमें ठीक स्थिति में नहीं मिला, बावजूद इसके पूरा करेंगे मोदी की गारंटी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close